जल्द ही बीपीएससी 63वीं संयुक्त मुख्य प्रतियोगी परीक्षा का आयोजन होने वाला है। बीपीएससी 63वीं संयुक्त मुख्य प्रतियोगी परीक्षा के लिए आवेदन किए उम्मीदवार इस पोस्ट को ध्यान से पढ़ें। इस पोस्ट के माध्यम से हम आपको बीपीएससी 63वीं संयुक्त मुख्य प्रतियोगी परीक्षा के प्रवेश पत्र के बारे में बताने वाले हैं। आवेदन करने वालेे उम्मीदवारों को बता दें कि प्रवेश पत्र अभी जारी नहीं किए गए हैं। लिखित परीक्षा के कुछ दिनों पहले प्रवेश पत्र जारी कर दिए जाएंगे। उम्मीदवारों को बता दें कि बीपीएससी 63वीं मुख्य परीक्षा 2018 के लिए आवेदन की प्रक्रिया 31 अक्टूबर 2018 तक चलेगी। आवेदन की प्रक्रिया पूरी होने के कुछ समय बाद प्रवेश पत्र भी जारी कर दिए जाएंगे। बीपीएससी 63वीं मुख्य परीक्षा 2018 के प्रवेश पत्र से जुड़ी अधिक जानकारियों के लिए इस आलेख को पूरा पढ़ें।

बीपीएससी 63वीं मुख्य परीक्षा 2018 (BPSC 63 Mains Exam 2018)

बीपीएससी 63वीं मुख्य परीक्षा 2018 में कुल 355 रिक्त पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। बता दें कि बीपीएससी 63वीं संयुक्त (प्रारंभिक) प्रतियोगी परीक्षा का आयोजन वर्ष 2017 में हुआ था। इस परीक्षा के परिणाम भी जारी हो चुके हैं। मुख्य परीक्षा की तारीख अभी जारी नहीं हुई है। नीचे बानी तालिका के माध्यम से जानते हैं कुछ महत्वपूर्ण तारीखों के बारे में।

महत्वपूर्ण तारीखें 

कार्यक्रम  तारीख 
आवेदन करने की आखिरी तारीख 31 अक्टूबर 2018
आवेदन शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख 31 अक्टूबर 2018
आवेदन की हार्ड कॉपी प्राप्त करने की आखिरी तारीख 20 नबंबर 2018
प्रवेश पत्र जारी होने की तारीख घोषित की जाएगी
लिखित परीक्षा की तारीख घोषित की जाएगी
परिणाम जारी होने की तारीख घोषित की जाएगी

बीपीएससी 63वीं मुख्य परीक्षा 2018 प्रवेश पत्र

बिहार लोक सेवा आयोग की 63वीं मुख्य परीक्षा 2018 के प्रवेश पत्र जल्द ही जारी होंगे। प्रवेश पत्र बिहार लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे। प्रवेश पत्र ऑनलाइन मध्य से जारी किए जाएंगे। उम्मीदवार केवल ऑनलाइन माध्यम से ही अपने प्रवेश पत्र प्राप्त कर सकते हैं। किसी भी उम्मीदवार को प्रवेश पत्र डाक के माध्यम से नहीं भेजा जाएगा। उम्मीदवार परीक्षा केंद्र पर अपने प्रवेश पत्र साथ ले जाना न भूलें। प्रवेश पत्र नहीं होने की स्थिति में आपको परीक्षा देने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

प्रवेश पत्र कैसे करें डाउनलोड

  • प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर लॉगइन करना होगा।
  • लॉगिन करने के बाद आपको वहां अपना रजिस्ट्रेशन नंबर डालना होगा।
  • इसके बाद वहां मांगे जा रहे अन्य विवरण दर्ज करें।
  • दर्ज किए विवरण को जांचने के बाद उसे सबमिट कर दें।
  • सबमिट करने के कुछ क्षणों बाद आपके सामने आपका प्रवेश पत्र खुल जाएगा।
  • अब इसे डाउनलोड कर के इसे भविष्य के लिए सुरक्षित रख लें।
SAAT 2019 Apply Now!!

अपने विचार बताएं।