बीपीएससी सहायक रिजल्ट

बिहार लोक सेवा आयोग के द्वारा मुख्य परीक्षा होने के बाद उम्मीदवार की मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी। बीपीएससी सहायक रिजल्ट 2019 आधिकारिक वेबसाइट www.bpsc.bih.nic.in पर जारी की जाएगी। इसके अलावा उम्मीदवार इस पेज से भी बीपीएससी रिजल्ट देख सकेंगे। आपको बता दें कि मेरिट लिस्ट उम्मीदवारों के द्वारा परीक्षा में प्राप्त अंको के साथ आरक्षण के आधार पर जारी की जाएगी। बीपीएससी मेरिट लिस्ट जारी होने पर उम्मीदवारों को सूचित कर दिया जाएगा। उम्मीदवारों की सुविधा के लिए इस पेज पर बीपीएससी रिजल्ट 2019 देखने का डायरेक्ट लिंक उपलब्ध करवाई जाएगी। साथ ही उम्मीदवार इस पेज से मेरिट लिस्ट डाउनलोड करने के स्टेप्स की जानकारी भी प्राप्त कर सकते हैं। बीपीएससी सहायक रिजल्ट 2019 से जुड़ी अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए आप यह आर्टिकल पूरा पढ़ सकते हैं।

बीपीएससी सहायक रिजल्ट 2019

बीपीएससी सहायक भर्ती 2019 की मुख्य परीक्षा होने के बाद उम्मीदवारों को अपने रिजल्ट का इंतजार रहेगा। बीपीएससी मेरिट लिस्ट जारी होने पर उम्मीदवारों को सूचित कर दिया जाएगा। उम्मीदवार इस पेज पर दिए गए लिंक से आसानी से अपना रिजल्ट देख सकेंगे। बीपीएससी सहायक रिजल्ट 2019 से जुड़ी जरुरी तारीखों के बारे में जानने के लिए आप नीचे दी गई टेबल देख सकते हैं।

महत्तवपूर्ण तारीखें

कार्यक्रम तारीख
मुख्य परीक्षा होने की तारीख 15 जून 2019
रिजल्ट जारी होने की तारीख घोषित की जाएगी

रिजल्ट – बीपीएससी सहायक मेरिट लिस्ट 2019 आधिकारिक वेबसाइट www.bpsc.bih.nic.in पर जारी किया जाएगा।

बीपीएससी सहायक रिजल्ट 2019 कैसे करें डाउनलोड

बिहार लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर उम्मीदवारों की मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी। जो उम्मीदवार बीपीएससी सहायक भर्ती 2019 की मुख्य परीक्षा में सफल हो जाएंगे उन उम्मीदवारों का नाम मेरिट लिस्ट में जारी किया जाएगा। मेरिट लिस्ट देखने के उम्मीदवारों को कुछ स्टेप्स को फोलो करना होगा। उम्मीदावर नीचे दी गई जानकारी के अनुसार अपना रिजल्ट देख सकेंगे।

  • बीपीएससी सहायक रिजल्ट 2019 देखने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट www.bpsc.bih.nic.in पर जाना है।

  • आधिकारिक वेबसाइट के होम पेज पर उम्मीदवारों को बीपीएससी सहायक भर्ती 2019 मेरिट लिस्ट का लिंक दिखाई देगा।
  • उम्मीदवारों को उस लिंक पर क्लिक करना है।
  • लिंक पर क्लिक करने के बाद उम्मीदवारों को सामने लॉगिन आ जाएगा।
  • उम्मीदवारों को लॉगिन में पूछी गई सारी जानकारी को भरना है।
  • सभी जानकारी डालने के बाद उम्मीदवारों को लॉगिन करना है।
  • लॉगिन करने के बाद उम्मीदवारों के सामने मेरिट लिस्ट आ जाएगी।
  • उम्मीदवार मेरिट लिस्ट में अपना नाम और रोल नंबर देख लें। और चाहें तो प्रिंटआउट भी निकाल सकते हैं।

बीपीएससी सहायक भर्ती 2019

बिहार लोक सेवा आयोग के अंतर्गत विभिन्न भर्तियां निकली रहती है। इस बार बीपीएससी में सहायक पद के लिए भर्ती निकाली गई। जिसके लिए उम्मीदवारों ने आवेदन किया। इस भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया तय की गई। जिन उम्मीदवारों ने सभी तय किए गए नियमों के साथ भर्ती प्रक्रिया में भाग लिया वे उम्मीदवार भर्ती प्रक्रिया में बने रहें। बिहार लोक सेवा आयोग 2019 में सबसे पहले उम्मीदवारों को प्रारंभिक परीक्षा में शामिल होना था। जो उम्मीदवार प्रारंभिक परीक्षा में पास हो गए उन उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। मुख्य परीक्षा में प्राप्त अंको के आधार पर बीपीएससी भर्ती 2019 की मेरिट लिस्ट जारी की जाती है।

बीपीएससी सहायक भर्ती

Mody University Apply Now!!

अपने विचार बताएं।