सीबीएसई

64वीं बीपीएससी संयुक्त (प्रारंभिक) प्रतियोगी परीक्षा 2018 के लिए जो लोग आवेदन करने से चूक गए थे उनके लिए अच्छी ख़बर है। आपको बता दें कि अब इस परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन करने की अंतिम तारीख को बढ़ा दिया गया है।

64वीं बीपीएससी संयुक्त (प्रारंभिक) प्रतियोगी परीक्षा 2018 के लिए 3 अगस्त 2018 से रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हुई थी। इस परीक्षा के लिये रजिस्ट्रेशन करने की अंतिम तारीख 20 अगस्त 2018 सुनिश्चित की गई थी, लेकिन अब रजिस्ट्रेशन के लिए अंतिम तारीख को 20 अगस्त से बढ़ाकर 27 अगस्त 2018 कर दिया गया है। बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट website – bpsc.bih.nic.in. पर इसकी जानकारी दी गई है। इस परीक्षा के लिये होने वाले रजिस्ट्रेशन की अंंतिम तारीख बढ़ाने के साथ-साथ इस परीक्षा के अन्तर्गत निकाली गईं कुल वैकेंसीज़ की संख्या में भी बढ़ोत्तरी की गई है। अब इसमेंं 133 ब्लॉक पंचायत अधिकारी की नई वैकेंसी के साथ टाउन एक्ज़ीक्यूटिव अधिकारी की 7 और वैकेंसी जोड़ी गई हैं। यानी अब वैकेंसीज़ की कुल संख्या 1395 कर दी गई है। वैकेंसीज़ की संख्या में बढ़ोत्तरी होने से ज़्यादा परीक्षार्थी नौकरी पाने के पात्र होंगे।

आपको बता दें कि रजिस्ट्रेशन के लिए कम दिन मिलने से काफी लोग इस परीक्षा के लिए आवेदन करने से वंचित रह गए थे, लेकिन रजिस्ट्रेशन की तारीख बढ़ने से अब उन्हें परीक्षा के लिए आवेदन करने का एक और अवसर मिला है।

जो लोग इस परीक्षा के लिए आवेदन करना चाहते हैं वो निम्नलिखित यूआरएल पर क्लिक करके परीक्षा से संबंधित आधिकारिक व जरूरी सूचनाओं को पढ़ सकते हैं।

आवेदक रजिस्ट्रेशन करने के अगले दिन सुबह 11 बजे के बाद एप्लीकेशन फीस जमा करा सकेंगे। ध्यान रखें कि एप्लीकेशन फीस जमा कराने के बाद दोबारा आवेदन नहीं किया जा सकता।

यह होगी एप्लीकेशन फीस

  • अनारक्षित वर्ग के लिए 600/- रुपये
  • एससी,एसटी,महिलाओं और विकलांग(बिहार) वर्ग के लिए 150 रुपये फीस लगेगी।

परीक्षा से संबंधित महत्वपूर्ण दिनांक

  • ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए अंतिम तिथि 27 अगस्त 2018
  • ऑनलाइन एप्लीेकेशन फीस जमा कराने की अंतिम तारीख 31 अगस्त 2018
  • ऑनलाइन एप्लीकेशन जमा करने की अंतिम तारीख 7 सितंबर 2018 सुनिश्चित की गई है।

अपने विचार बताएं।