कल यानी कि 18 नवंबर 2018 को इस साल की बडी़ भर्तियों की परीक्षाएं है। जी हां आपको बता दें कि कल यूपी टीईटी 2018, एचएसएससी ग्रुप डी भर्ती 2018 परीक्षा, यूपीएससी सीडीएस 2 परीक्षा, आईबीपीएस पीओ मुख्य 2018 परीक्षा, राज्य सभा, आईओसीएल ट्रेड अपरेंटिस आदि भर्ती 2018, आईओसीएल तकनीशियन अप्रेंटिस आदि भर्ती परीक्षा, आर्मी पब्लिक भर्ती, बेल भर्ती 2018 परीक्षा आदि आयोजित की जा रहा हैं। अगर हम  यूपी टीईटी की बात करते हैं तो यूपी टीईटी यूपी में होने वाली सबसे बढ़ीं भर्तियों में से एक शिक्षक भर्ती के लिए परीक्षा है। वहीं एचपीएसएससी हरियाणा की बडी़ भर्तियों में से एक हैं। इसी तरह बाकी की अन्य भर्तियां भी सरकारी नौकरी पाने की इच्छी रखने वाले उम्मीदवारों के लिए एक बडी़ भर्ती है। तो कल यानी कि 18 नवंबर 2018 रविवार का दिन इन भर्तियों के लिए आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवारों कोे लिए बडा़ दिन है। इसलिए हम आज अपने इस आर्टिकल में अपने उम्मीदवारों के लिए कुछ ऐसा लेकर आएं हैं जो उम्मीदवारों के लिए कल के दिन के लिए बहुच जरूरी है।

उम्मीदवार को परीक्षा देते समय काफी सारी बातों का ध्यान रखना होता है। जैसे कि उम्मीदवार को क्या क्या लेकर जाना है और क्या क्या लेकर नहीं जाना है। साथ ही उम्मीदवार को ये भी ध्यान रखना होता है कि उम्मीदवार को कौन से डॉक्यूमेंट लेकर जाने हैं या नहीं। तो हम आपको आज यही बताएंगे कि आपको कल के लिए कैसे तैयारी करना है।

यूपी टीईटी 2018

आपको बता दें यूपी टीईटी 2018 के लिए आवेदन पत्र 18 सितम्बर 2018 से भरे गए थे। उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद् ने यूपी टीईटी 2018 की परीक्षा को करीब दो सप्ताह के लिए निरस्त कर दिया है, अब टीईटी परीक्षा 18 नवंबर 2018 को आयोजित की जाएगी। यूपी टीईटी 2018 की तैयारी उम्मीदवारों ने शुरु कर दी होगी। उम्मीदवारों के लिए महत्तवपूर्ण बात यह है कि उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड के अलावा एक आईडी प्रूफ और 1 सर्टिफिकेट साथ लेकर जाना है।

यूपी टीईटी परीक्षा 2018 के लिए क्या और डॉक्यूमेंट ले जाना है जरूरी, साथ साथ जिन और बातों का ध्यान रखना है यहां से जानें।  

यूपी सीडीएस 2

इस वर्ष संघ लोक सेवा आयोग 04 फरवरी 2018 को सीडीएस परीक्षा 1 का आयोजन किया था और सीडीएस 2 परीक्षा का आयोजन 18 नवंबर 2018 को किया जायेगा। बता दें कि संयुक्त रक्षा सेवा (CDS) एक राष्ट्रीय स्तर की परीक्षा है। पूरे देश में लाखों उम्मीदवार इस परीक्षा के लिए आवेदन करते हैं। परीक्षा में चुने गए अभ्यर्थियों को आगे खुफिया और व्यक्तित्व परीक्षण (एसएसबी) के साक्षात्कार के लिए चुना जाता है।

यूपीएससी सीडीएस 2 परीक्षा 2018 के लिए कौन से डॉक्यूमेंट के साथ किस समय परीक्षा में जाना है। आदि जानकारी यहां से जानें।

हरियाणा एसएससी ग्रुप डी भर्ती

हरियाणा एसएससी ग्रुप डी भर्ती परीक्षा काल आयोजित की जाएगी। यह परीक्षा 1.5 घंटे तक चलेगी। परीक्षा दो शिफ्ट में आयोजित होगी। पहली शिफ्ट परीक्षा सुबह 10:30 बजे से शुरू होगी और दोपहर 12 बजे तक चलेगी। दूसरी शिफ्ट की परीक्षा दोपहर 3 बजे से लेकर 4:30 बजे तक होगी।

हरियाणा एसएससी ग्रुप डी भर्ती परीक्षा में भूलकर भी न करें ये गलती, जाने जरूरी जानकारी यहां से।

आईबीपीएस पीओ मुख्य परीक्षा

आईबीपीएस पीओ मुख्य परीक्षा 18 नवंबर 2018 को आयोजित की जाएगी। आईबीपीएस पीओ के लिए इस साल कुल 4102 पदों पर भर्तियां निकली है। उम्मीदवार को एग्जाम सेंटर पर प्रिंटेड और रिटेन, कागज़ का टुकड़ा, ज्योमेट्री/ पेंसिल बॉक्स, प्लास्टिक पाउच, कैलकुलेटर, स्केल, राइटिंग पैड, आदि नहीं ले जाना है।

आईबीपीएस पीओ ग्रुप डी परीक्षा 2018 में क्या क्यया लकर जाना है। बाकी विवरण यहां से देंखे।

अपने विचार बताएं।