बीआरएलपीएस रिजल्ट 2019 ऑनलाइन जारी किया जाएगा। जिसे  उम्मीदवार बिहार ग्रामीण आजीविका संवर्धन सोसाइटी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकेंगे। इसके अलावा उम्मीदवार हमारे द्वारा दिए गए लिंक से भी अपना रिजल्ट प्राप्त कर सकेंगे। उम्मीदवारों का रिजल्ट केवल ऑनलाइन ही जारी किया जाएगा। व्यक्तिगत रूप से, मोबाईल या ईमेल के जरिए किसी भी उम्मीदवार को रिजल्ट की कोई जानकारी नहीं दी जाएगी। आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि बिहार ग्रामीण आजीविका संवर्धन सोसाइटी ने बहुत से पदों के लिए कुल 3409 भर्तियां निकाली है।

ये भर्तियां ये भर्तियां राज्य परियोजना प्रबंधन इकाई के लिए, जिला परियोजना समन्वय इकाई के लिए और ब्लॉक परियोजना कार्यान्वयन इकाई की स्थिति के लिए निकाली गई है। इन रिक्तियों पर भर्ती पाने के लिए उम्मीदवारों को ऑनलाइन परीक्षा देनी होगी। ऑनलाइन परीक्षा में प्राप्त अंको के आधार पर ही उम्मीदवारों को चुना जाएगा। बीआरएलपीएस रिजल्ट 2019 की पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए कृप्या इस आर्टिकल को पूरा पढ़ें।

बीआरएलपीएस रिजल्ट 2019

ऑनलाइन परीक्षा होने के बाद उसका रिजल्ट ऑनलाइन जारी कर दिया जाएगा। हालांकि अभी तक रिजल्ट जारी करने की तिथि की कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है लेकिन ऑनलाइन परीक्षा होने के कुछ दिन बाद ही उम्मीदवारों का रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा। जिन उम्मीदवारों को चुना जाएगा उनके नामों की लिस्ट भी जारी कर दी जाएगी। बीआरएलपीएस रिजल्ट 2019 के लिए नीचे दी गई महत्वपूर्ण तिथियों का विशेष ध्यान रखें।

महत्वपूर्ण तिथियां

कार्यक्रम तिथि
ऑनलाइन परीक्षा की तिथि जारी की जाएगी
रिजल्ट जारी करने की तिथि जारी की जाएगी

रिजल्ट- बीआरएलपीएस भर्ती 2019 का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट www.brlp.in पर जारी किया जाएगा।

ऐसे प्राप्त करें बीआरएलपीएस भर्ती 2019 का रिजल्ट

बीआरएलपीएस रिजल्ट 2019 प्राप्त करने के लिए कृप्या हमारे द्वारा दिए गए स्टेप्स को फॉलो करें-

  • सबसे पहले उम्मीदवार बिहार ग्रामीण आजीविका संवर्धन सोसाइटी की आधिकारिक वेबसाइट www.brlp.in पर जाएं।
  • होम पेज खुलने के बाद आप स्क्रोल करके नीचे की ओर आएं जहां आपको carrier का ऑप्शन दिखेगा, उसे क्लिक कर दें।
  • परिणाम पेज पर आपको रिजल्ट देखने की लिंक दिखाई देगी, उसे क्लिक कर दें।
  • क्लिक करने के बाद अगर कोई जानकारी मांगी जाती है तो उसे भर दें और सबमिट का बटन दबा दें।
  • अब आपके सामने आपका रिजल्ट आ जाएगा।
  • अब आप अपने रिजल्ट को डाउनलोड कर लें।
  • साथ ही भविष्य की सुरक्षा के लिए उसका एक प्रिंट जरूर निकाल लें।
  • जिन उम्मीदवारों को चुना जाएगा उनके नामों की लिस्ट भी जारी कर दी जाएगी।

बिहार ग्रामीण आजीविका संवर्धन सोसाइटी

बिहार ग्रामीण आजीविका परियोजना (BRLP) राज्य में गरीबी उन्मूलन के लिए बिहार सरकार की एक महत्वाकांक्षी परियोजना है। परियोजना का उद्देश्य ग्रामीण समुदाय विशेषकर गरीबों के लिए आजीविका के सही और समान अवसर प्रदान करना है। बिहार ग्रामीण आजीविका संवर्धन सोसाइटी ने राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के समग्र ढांचे के तहत गरीबी उन्मूलन के जेईईवीकेएए मॉडल को बिहार के 38 जिले के सभी 534 ब्लॉकों में चरणबद्ध तरीके से लागू करने का लक्ष्य रखा है। BRLPS के साथ काम करने वाले विकास पेशेवर निम्नलिखित चार विषयों या कार्यक्रमों के माध्यम से समुदाय के साथ हस्तक्षेप करते हैं: संस्था और क्षमता निर्माण, सामाजिक विकास, माइक्रोफाइनेंस और आजीविका।

बीआरएलपीएस भर्ती 2019

LPUNEST 2019 Apply Now!!

अपने विचार बताएं।