बिहार बोर्ड कक्षा 12 का रिजल्ट जारी हो चुका है लगभग सभी विद्यार्थी अपना रिजल्ट देख चुके हैं। 06 जून 2018 को यह रिजल्ट घोषित किया गया था और लगभग 52.95% पास प्रतिशत रहा है इस साल का जो कि पिछले साल से थोड़ा ज्यादा है लेकिन फिर भी कई ऐसे भी छात्र हैं जो शायद अपने रिजल्ट से संतुष्ट नहीं हैं तो ऐसे विद्यार्थियों के लिए हम एक अच्छी खबर लेकर आये हैं और वो है रीइवैल्यूएशन यानि कि अपनी कॉपियों की दोबारा जांच करा सकते हैं। इसके लिए बिहार बोर्ड जल्द ही अधिसूचना जारी करेगा और इसके लिए आवेदन शुरु करेगा आपको इससे सम्बंधित सभी जानकारी हम यहाँ पर आपको देंगे।

बिहार बोर्ड रे इवैल्यूएशन 2018

बिहार बोर्ड के रिजल्ट से जो छात्र संतुष्ट नहीं हैं वे बिलकुल भी परेशान ना हो अगर अपने मेहनत की है और आपको खुद पर भरोसा है तो आपको घबराने की कोई जरुरत नहीं है आप चाहे तो यह सब सही कर सकते हैं और इसके लिए आपको केवल आवेदन करना है और आवेदन करना है अपनी कॉपियों को दोबारा से चेक करने के लिए। बिहार बोर्ड इसके लिए आधिकारिक रुप से अधिसूचना जारी करेगा और आप बार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट से जाकर इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। इससे जुडी सभी जरुरी जानकारियां हम आपक्को इस आर्टिकल में दे रहे हैं जिससे कि आपक्को किसी भी तरह की कोई परेशानी न हो।

महत्वपूर्ण तिथियाँ

कार्यक्रम तिथियाँ
स्क्रूटनी के लिए आवेदन शुरु 11 जून 2018 से 19 जून 2018
स्क्रूटनी परिणाम 04 जुलाई से 7 जुलाई के मध्य

सक्रुइट्नी : बिहार बोर्ड रिजल्ट 2018 स्क्रूटनी के लिए यहाँ क्लिक करें।

बिहार बोर्ड कक्षा 12 के री इवैल्यूएशन के लिए कैसे आवेदन करें

  • सबसे पहले आप बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाए या हम अपने पेज पर आपको एक सीधा लिंक देंगे आप उस पर क्लिक कर सकते हैं।
  • क्लिक करने के बाद आपके सामने एक नया पेज खुलेगा।
  • अब उस पेज पर आपको अपना विवरण दर्ज करना होगा।
  • विवरण दर्ज करने के बाद आपको सबमिट करना होगा।
  • आपका री इवैल्यूएशन का आवेदन स्वीकार हो जायेगा।
  • इसका परिणाम आप कुछ समय बाद उम्मीद कर सकते हैं।

कुछ महत्वपूर्ण बातें

  • री इवैल्यूएशन के लिए विद्यार्थियों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा इसके लिए और कोई माध्यम नहीं है।
  • साथ ही आवेदन के लिए विद्यार्थियों को कुछ शुल्क अदा करना होगा। इसे भी ऑनलाइन के माध्यम से ही करना होगा।
  • आवेदन करते समय अपना सभी विवरण धायण पूर्वक भरें क्योकि गलत होने आपका आवेदन स्वीकार नहीं किया जायेगा।

बिहार बोर्ड स्क्रूटनी रिजल्ट 2018

आवेदन तिथि समाप्त होने बाद बिहार बोर्ड कॉपियों की दोबारा जांच में लग जायेगा और जांच खत्म होते ही बिहार बोर्ड इसके लिए एक अधिसूचना जारी करेगा अधिसूचना के कुछ समय बाद इसका रिजल्ट जारी हो जायेगा। आप बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट से अपना रिजल्ट देख सकते हैं या अगर आप चाहे तो हमारे पेज से भी अपना रिजल्ट देख सकते हैं हम आपको रिजल्ट से सम्बंधित सभी जानकारी समय से प्राप्त कराएँगे।

Banasthali Vidyapith 2019 Apply Now!!

अपने विचार बताएं।