बिहार मेट्रिकुलेशन और इंटरमीडिएट 2019 की परीक्षा के टाइम टेबल का बेसब्री से इंतजार कर रहे छात्रों के लिए बिहार स्कूल परीक्षा बोर्ड अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर आधिकारिक टाइम टेबल जारी कर दिया है। छात्र यहाँ पर दिए गए बिहार बोर्ड टाइम टेबल 2019 के द्वारा अपनी बोर्ड परीक्षा की तैयारी शुरू कर सकते हैं। किस तारीख को कौन सी परीक्षा होनी है और किस तारीख को आखिरी परीक्षा आयोजित की जाएगी इस विषय में पूरी जानकारी आप बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.biharboard.ac.in पर जाकर या हमारे द्वारा नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके भी प्राप्त कर सकते हैं।

बिहार बोर्ड टाइम टेबल 2019 (BSEB Time Table 2019)

बिहार बोर्ड(BSEB) की 10वीं और 12वीं की परीक्षा का टाइम टेबल जारी कर दिया गया है। दोनों ही कक्षाओं में परीक्षाएं प्रथम एवं दूसरी पाली के आधार पर आयोजित कराई जाएंगी। छात्र समय सारिणी के माध्यम से अभी से परीक्षा की तैयारी शुरू कर दें और परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त करें।

महत्वपूर्ण तिथियां

बिहार बोर्ड परीक्षा परीक्षा आरंभ होने की तिथि परीक्षा ख़त्म होने की तिथि समय सारणी
बिहार बोर्ड 12वीं परीक्षा टाइम टेबल 2019 06 फरवरी 2018 16 फरवरी 2018 यहां से देखें
बिहार बोर्ड 10वीं परीक्षा टाइम टेबल 2019 21 फरवरी 2018 28 फरवरी 2018 यहां से देखें

Bihar Board 10th times table in English.

परीक्षा से संबंधित महत्वपूर्ण सुझाव

  • परीक्षा केन्द्र पर समय से पहुंचे। निर्धारित समय से ऊपर पहुंचने पर प्रवेश नहीं मिलेगा।
  • उत्तर पुस्तिका और पेपर समय से पांच मिनट पहले दे दिया जाएेगा।
  • उत्तर पुस्तिका पर लिखे निर्देशों को पढ़ने के बाद ही उत्तर पुस्तिका को खोलें।
  • विशेष परिस्थिति में परीक्षा कि तिथि बिना किसी प्रारंभिक नोटिस के बदली भी जा सकती है
  • परीक्षा होने के बाद प्रैक्टिकल परीक्षा की तिथियों पर भी नजर बनाए रखें। क्योंकि तिथियां बिना किसी पूर्व नोटिस के जारी की जा सकती है।

बिहार बोर्ड 10वीं, 12वीं परीक्षा 2019 प्रवेश पत्र

परीक्षा से कुछ समय पहले ही प्रवेश पत्र जारी कर दिया जाएगा। परीक्षार्थी बिहार बोर्ड की आधिकारिक साइट  www.biharboard.ac.in पर जाकर या हमारे द्वारा नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। परीक्षा केन्द्र पर प्रवेश पत्र का साथ ले जाना ज़रूरी है। इसके ना होने पर आपको परीक्षा में नहीं बैठने दिया जाएगा।

2 टिप्पणी

अपने विचार बताएं।