बीएसएनएल भर्ती 2019

भारत संचार निगम ने जूनियर टेलीकॉम ऑफिसर पद के लिए भर्ती निकाली गई। यह भर्ती कुल 198 पदों के लिए निकाली गई। यह भर्ती जूनियर टेलीकॉम ऑफिसर (सिविल और टेक्निकल) पद के लिए निकाली गई। इच्छुक उम्मीदवार बीएसएनएल जेटीओ पद के लिए आवेदन 11 फरवरी 2019 से कर सकते थे। और उम्मीदवारों के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 12 मार्च 2019 रखी गई। उम्मीदवारों को आखिरी तारीख से पहले इन पदों के लिए आवेदन करना था। आवेदन करने के लिए उम्मीदवार www.bsnl.co.in वेबसाइट पर जा सकते थे। इसके अलावा उम्मीदवार इस पेज से भी आवेदन प्रक्रिया में भाग ले सकते थे। बीएसएनएल जेटीओ भर्ती 2019 के आवेदन से जुड़ी अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए आप यह आर्टिकल पूरा पढ़ सकते हैं।

बीएसएनएल जेटीओ आवेदन पत्र 2019

जूनियर टेलीकॉम ऑफिसर (सिविल और टेक्निकल) पद के लिए आवेदन खत्म हो गए हैं। उम्मीदवार इस पेज से आवेदन पत्र प्राप्त कर सकते थे। उम्मीदवारों को फरवरी 2019 में होने वाली गेट 2019 परीक्षा में शामिल होना जरुरी है। आवेदन प्रक्रिया में उम्मीदवारों को तय नियमों के अनुसार आवेदन करना था। आवेदन करने से पहले उम्मीदवार पात्रता मापदंड अच्छे से पढ़ लें उसके बाद ही आवेदन करें। बीएसएनएल जेटीओ भर्ती 2019 से जुड़ी जरुरी तारीखों के बारे में जानने के लिए आप नीचे दी गई टेबल देख सकते हैं।

महत्तवपूर्ण तारीखें

कार्यक्रम तारीख
आवेदन शुरु होने की तारीख 11 फरवरी 2019
आवेदन खत्म होने की तारीख 12 मार्च 2019

आवेदन पत्र – बीएसएनएल जेटीओ भर्ती 2019 के लिए आवेदन पत्र, यहां से प्राप्त करें।

बीएसएनएल जेटीओ भर्ती 2019 कैसे करें आवेदन

बीएसएनएल जेटीओ भर्ती 2019 के आवेदन शुरु होने पर उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है। उम्मीदवारों को आवेदन पत्र प्राप्त करने के लिए www.bsnl.co.in वेबसाइट पर जाना होगा। उम्मीदवारों को बता दें कि आवेदन प्रक्रिया में भाग लेने से पहले सभी नियमों को अच्छे से पढ़ लें उसके बाद ही आवेदन प्रक्रिया में भाग लें। उम्मीदवार नीचे दिए गए स्टेप्स से आसानी से आवेदन कर सकते हैं। नीचे दिए गए स्टेप्स को फोलो कर आवेदन प्रक्रिया को पूरी करें।

  • बीएसएनएल जेटीओ भर्ती 2019 के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले www.bsnl.co.in वेबसाइट पर जाना है।
  • आधिकारिक वेबसाइट पर उम्मीदवारों को बीएसएनएल जेटीओ भर्ती 2019 का लिंक दिखाई देगा।
  • उम्मीदवारों को इस लिंक पर क्लिक करना है। इस लिंक पर क्लिक करने के बाद उम्मीदवारों को अपने आपको रजिस्टर करवाना है।
  • रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए उम्मीदवारों को अपना नाम, ई-मेल आईडी आदि जानकारी डालनी है।
  • रजस्ट्रेशन करवाने के बाद उम्मीदवारों को आवेदन पत्र में विस्तार से सभी जानकारी को डालना है।
  • साथ ही उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भी भुगतान करना है। आवेदन शुल्क सिर्फ ऑनलाइन माध्यम से जमा किया जाएगा।
  • सारी प्रक्रिया पूरी होने के बाद उम्मीदवार अपने बीएसएनएल जेटीओ भर्ती 2019 आवेदन पत्र का प्रिंटआउट निकाल लें और भविष्य के लिए संभाल कर रखें।

बीएसएनएल जेटीओ 2019 रिजल्ट

बीएसएनएल जेटीओ 2019 रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। उम्मीदवार अपना रिजल्ट www.bsnl.co.in पर जाकर देख सकेंगे। इसके अलावा उम्मीदवार अपना बीएसएनएल जेटीओ रिजल्ट 2019 इस पेज से भी देख सकेंगे। आपको बता दें कि जेटीओ का रिजल्ट गेट 2019 का रिजल्ट जारी होने के बाद जारी किया जाएगा। क्योंकि गेट 2019 में प्राप्त अंकों के आधार पर ही उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। गेट 2019 का रिजल्ट जारी होने पर बीएसएनएल के द्वारा मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी। मेरिट लिस्ट के आधार पर उम्मीदवारों की नियुक्ति की जाएगी। मेरिट लिस्ट में जिन उम्मीदवारों का नाम आएगा उन उम्मीदवारों को उनके द्वारा चुने गए पोस्ट पर नियुक्त किया जाएगा। साथ ही चयनित उम्मीदवारों को ट्रेनिंग भी दी जाएगी।

बीएसएनएल जेटीओ भर्ती 2019

अपने विचार बताएं।