बीएसएनएल जेटीओ रिजल्ट 2019

भारत संचार निगम लिमिटेड के द्वारा जूनियर टेलीकॉम ऑफिसर (सिविल और टेक्निकल) पद निकालें गए हैं। आपको बता दें कि यह भर्ती कुल 198 पदों के लिए निकाली गई है। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया अब खत्म हो गई है। जिन उम्मीदवारों ने इन पदों के लिए आवेदन किया है उन उम्मीदवारों को गेट परीक्षा में शामिल होना जरुरी है। गेट 2019 का रिजल्ट जारी होने के बाद उम्मीदवारों का बीएसएनएल जेटीओ भर्ती का रिजल्ट जारी किया जाएगा। आपको बता दें कि गेट परीक्षा में प्राप्त अंको के आधार पर उम्मीदवारों का चयन बीएसएनएल जेटीओ के लिए किया जाएगा। उम्मीदवार www.bsnl.co.in से अपना रिजल्ट देख सकेंगे। इसके अलावा उम्मीदवार इस पेज से भी अपना बीएसएनएल जेटीओ रिजल्ट जारी होने पर देख सकेंगे। बीएसएनएल जेटीओ भर्ती रिजल्ट 2019 से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए आप यह आर्टिकल पूरा पढ़ सकते हैं।

बीएसएनएल जेटीओ रिजल्ट 2019

बीएसएनएल जेटीओ रिजल्ट 2019 जारी होने पर उम्मीदवारों को सूचित कर दिया जाएगा। उम्मीदवारों को रिजल्ट गेट 2019 में प्राप्त अंको के आधार पर जारी किया जाएगा। गेट 2019 का रिजल्ट जारी होने के बाद बीएसएनएल के द्वारा मेरिट लिस्ट निकाली जाएगी। मेरिट लिस्ट के आधार पर उम्मीदवारों का चयन उपयुक्त पोस्ट के लिए किया जाएगा। बी एस एन एल जेटीओ रिजल्ट 2019 से जुड़ी जरुरी तारीखों के बारे में जानने के लिए आप नीचे दी गई टेबल देख सकते हैं।

महत्तवपूर्ण तारीखें

कार्यक्रम तारीख
गेट 2019 परीक्षा का रिजल्ट जारी होने की तारीख घोषित की जाएगी
बीएसएनएल द्वारा मेरिट लिस्ट जारी करने की तारीख घोषित की जाएगी

रिजल्ट – बीएसएनएल जेटीओ रिजल्ट 2019, यहां से देख सकेंगे।

बीएसएनएल जेटीओ रिजल्ट 2019 कैसे देखें

भारत संचार निगम लिमिटेड द्वारा उम्मीदवारों की मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी। आपको बता दें कि गेट 2019 का रिजल्ट जारी होने के कुछ समय बाद उम्मीदवारों का बीएसएनएल जेटीओ रिजल्ट 2019 जारी किया जाएगा। अपना बीएसएनएल रिजल्ट 2019 देखने के लिए उम्मीदवारों को कुछ स्टेप्स को फोलो करना है। नीचे दिए गए स्टोप्स को फोलो कर उम्मीदवार आसानी से अपना बीएसएनएल जेटीओ रिजल्ट देख सकेंगे।

  • बीएसएनएल जेटीओ रिजल्ट 2019 देखने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले www.bsnl.co.in वेबसाइट पर जाना है।
  • आधिकारिक वेबसाइट के होम पेज पर उम्मीदवारों को बीएसएनएल जेटीओ रिजल्ट 2019 का लिंक दिखाई देगा।
  • उम्मीदवारों को उस लिंक पर क्लिक करना है। लिंक पर क्लिक करने के बाद उम्मीदवारों के सामने एक नई विंडो खुलेगी।
  • वहां पर उम्मीदवारों को पूछी गई सारी जानकारी डालनी है।
  • सभी जानकारी डालने के बाद उम्मीदवारों को सबमिट बटन दबाना है।
  • इसके बाद उम्मीदवारों के सामने उनका रिजल्ट आ जाएगा।
  • उम्मीदवार रिजल्ट को देख लें और प्रिंटआउट निकाल कर भविष्य के लिए संभाल कर रखें।

बीएसएनएल

भारत संचार निगम लिमिटेड 15 सितंबर 2000 को शामिल किया गया था। इसने दूरसंचार विभाग (डीटीएस) और टेलीकॉम ऑपरेशंस (डीटीओ) के तत्कालीन केंद्र सरकार के विभागों से दूरसंचार सेवाएं और नेटवर्क प्रबंधन प्रदान करने का काम संभाला। भारत में दूरसंचार सेवाओं की व्यापक श्रेणी प्रदान करने वाली सार्वजनिक क्षेत्र की प्रमुख ब्रांच हैं।

समय समय पर भारत संचार निगम लिमिटेड अलग अलग पदों के लिए भर्ती निकाला रहता है। आपको बता दें कि इस बार जूनियर टेलीकॉम ऑफिसर (सिविल और टेक्निकल) पद के लिए भर्ती निकाली गई है। जिसके लिए उम्मीदवारों को गेट 2019 परीक्षा में शामिल होना है। गेट 2019 में प्राप्त अंको के आधार पर बीएसएनएल मेरिट लिस्ट जारी करेगा। जिसके आधार पर चयनित उम्मीदवारों की नियुक्ति की जाएगी।

बीएसएनएल जेटीओ भर्ती 2019

अपने विचार बताएं।