भारत संचार निगम लिमिटेड ने भारतीयों युवा को दिया एक शानदार मौका। बीएसएनएल ने जूनियर टेलिकॉम ऑफिसर के 198 पदों पर भर्तियां निकाली है। जो भी उम्मीदवार टेलिकॉम ऑफिसर भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते है वो ऑनलाइन आवेदन कर सकते है। जानकारी के मुताबित इस साल बीएसएनएल बंपर भर्तियां निकाली है। इन सभी पदों पर उम्मीदवारों को 40 हज़ार से ज्यादा सैलरी मिलेगी। फिर देर किस बात की उम्मीदवार बीएसएनएल की आधिकारिक साइट पर जाकर सीधे आवेदन करें।

गौरतलब है कि जूनियर टेलिकॉम ऑफिसर के सभी पदों के लिए शैक्षित योग्यता बी.ई और बी.टेक पास होना उम्मीदवारों का जरुरी है।जोकि किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से हो। या फिर इलेक्ट्रिकल या सिविल इंजिनियरिंग में डिग्री होनी चाहिए।उम्मीदवारों को इन सभी पदों के लिए सैलरी 16400 से 40500 रुपये के बीच दी जाएगी ।

उम्मीदवारों को बता दें कि गेट के जरिए सिलेक्शन इन पदों के लिए उम्मीदवारों का सिलेक्शन गेट स्कोर 2019 के ज़रिए किया जाएगा। इसके लिए कैंडिडेट्स को पहले खुद को रजिस्टर कराना होगा और फिर गेट 2019 का पेपर देना होगा। गेट 2019 से संबंधित जानकारी के लिए उम्मीदवार www.gate.iitm.ac.in/ पर भी विजिट कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए बीएसएनएल की आधिकारिक साइट भी देख सकते है।

बीएसएनएल कंपनी क्या है 

बीएसएनएल यानि के भारत संचार निगम लिमिटेड देश की सरकारी सेलुलर कम्पनी है और जिसका कि मुख्यालय देश की राजधानी दिल्ली में है इसका गठन 15 सितम्बर 2000 को हुआ | हालाँकि हम बीएसएनएल के इन्टरनेट की क्वालिटी के बारे में बात नहीं करेंगे पर फिर भी अगर कनेक्शन के हिसाब से देखा जाये तो JIO के आने से पहले ब्रॉडबैंड सर्विसेज के मामले में यह देश की सबसे बड़ी कम्पनी थी वो भी 60% के मार्किट शेयर के साथ क्योंकि देश के अधिकतर रूरल इलाकों में 3G या 4G नहीं था जिसकी वजह से rural areas में लोगबीएसएनएल का इन्टरनेट ही इस्तेमाल किया करते थे इसलिए fixed telephony में भी यह देश में अव्वल कंपनी थी।

अपने विचार बताएं।