बिहार एसएससी स्टेनोग्राफर भर्ती रिजल्ट 2019 ऑनलाइन जारी किया जाएगा। उम्मीदवार अपना रिजल्ट बिहार कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा उम्मीदवार हमारे द्वारा दिए गए लिंक से भी अपना रिजल्ट प्राप्त कर सकेंगे। बता दें कि रिजल्ट जारी करने की तिथि की अब तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है लेकिन जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर रिजल्ट से जुड़ी सारी जानकारी दे दी जाएगी। आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि बिहार सिलेकक्शन कमीशन ने स्टेनोग्राफर (आशुलिपिक) के पद के लिए कुल 326 रिक्तियां निकाली है।

बीएसएससी आशुलिपिक भर्ती 2019 के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले लिखित परीक्षा देनी होगी। लिखित परीक्षा में  सफलता प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को अगले चरण के लिए बुलाया जाएगा। लिखित परीक्षा होने के बाद जिन उम्मीदवारों को भी चुना जाएगा, उन्हें स्किल टेस्ट यानि कि व्यवहारिक परीक्षण के लिए बुलाया जाएगा। इन दोनों चरणों में सफलता प्राप्त करने वाले उम्मीदवार ही इस पद पर नौकरी पा सकेंगे। बिहार एसएससी स्टेनोग्राफर भर्ती रिजल्ट 2019 की पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए हमारे द्वारा दिए गए इस आर्टिकल को पूरा पढ़ें।

बिहार एसएससी स्टेनोग्राफर भर्ती रिजल्ट 2019

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि बीएसएससी स्टेनोग्राफर पद की भर्ती के लिए उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा और स्किल टेस्ट देना होगा। प्रत्येक चरण के पूरा होने के बाद उसका रिजल्ट ऑनलाइन जारी कर दिया जाएगा। दोनों चरणों में सफलता प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को अंको के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। संस्थान द्वारा मेरिट लिस्ट निकाली जाएगी। उम्मीदवारों की नियुक्ति इसी मेरिट लिस्ट के जरिए की जाएगी। बिहार एसएससी स्टेनोग्राफर भर्ती रिजल्ट 2019 के लिए नीचे दी गई महत्वपूर्ण तिथियों का विशेष ध्यान रखें।

महत्वपूर्ण तिथियां

कार्यक्रम तिथि
परीक्षा की तिथि जारी की जाएगी
परिणाम जारी करने की तिथि जारी की जाएगी

रिजल्ट- बिहार एसएससी स्टेनोग्राफर भर्ती 2019 का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट bssc.bih.nic.in पर जारी किया जाएगा।

ऐसे प्राप्त करें बिहार एसएससी स्टेनोग्राफर भर्ती 2019 का रिजल्ट

बीएसएससी स्टेनोग्राफर भर्ती रिजल्ट 2019 प्राप्त करने के लिए आप हमारे द्वारा दिए गए निर्देशों के साथ चल सकते हैं-

  • सबसे पहले आपको बिहार कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट bssc.bih.nic.in पर जाना होगा।
  • होम पेज खुलने के बाद आपको बायीं ओर सूचना पट्ट का ऑप्शन दिखेगा, उसे क्लिक कर दें।
  • परिणाम पेज पर संबंधित पद के रिजल्ट के ऑप्शन की लिंक पर क्किल कर दें।
  • क्लिक करते ही आपके सामने रिजल्ट की लिस्ट खुल जाएगी।
  • अब उम्मीदवार अपने रिजल्ट को डाउनलोड कर लें।
  • साथ ही भविष्य की सुरक्षा के लिए अपने रिजल्ट का एक प्रिंटआउट जरूर निकाल लें।

बिहार कर्मचारी चयन आयोग

बिहार कर्मचारी चयन आयोग में एक अध्यक्ष तथा दो सदस्यों के पद सृजित हैं जिसमें भारतीय प्रशासनिक सेवा के सचिव स्तर के अधिकारी अध्यक्ष होते हैं तथा वर्ग-1 के विभिन्न संवर्गों के 14,000/- रूपये वेतनमान से अन्यून पदाधिकारियों को सदस्य के रूप में सरकार द्वारा मनोनीत किया जाता है। आयोग में प्रशासनिक स्तर पर सचिव एवं संयुक्त सचिव होते हैं जो बिहार प्रशासनिक सेवा के पदाधिकारी होते हैं। न्यायालयी मामलों को देखने के लिए एक विधि पदाधिकारी होते हैं जिन्हें सरकार द्वारा पदस्थापित किया जाता है।

बीएसएससी स्टेनोग्राफर भर्ती 2019

Banasthali Vidyapith 2019 Apply Now!!

अपने विचार बताएं।