आरबीएसई 12 वीं सप्लीमेंट्री परिणाम 2018

जो उम्मीदवार इस साल बीएसटीसी परीक्षा 2018 में शामिल हुए हैं। उनको अपने बीएसटीसी परिणाम का बहित बेसवरी से इंतजार होगा। तो आपको बता दें कि बीएसटीसी परिणाम 2018 जारी कर दिए गए हैं। जी हां आपको बता दें कि शिक्षा राज्यमंत्री वासुदेव देवनानी ने शिक्षा संकुल स्थित प्रशासनिक भवन के सभागार में सुबह 11 बजे बीएसटीसी का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया है। आपको अपने राजस्थान बीएसटीसी परिणाम 2018 आधिकारिक साइट पर देखने को मिल जाएंगे।

जारी हुआ बीएसटीसी परिणणाम 2018

राजस्थान बीएसटीसी परिणाम 2018 विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन घोषित किया जाएगा। उम्मीदवार जो राजस्थान बीएसटीसी 2018 परीक्षा में सफलतापूर्वक उपस्थित हुए हैं, वे अपने परिणामों की जांच कर पाएंगे। छात्र अपने परिणामों को दो तरीकों से जांच पाएंगे। वे या तो प्रवेश पत्र पर उल्लिखित रोल नंबर दर्ज कर सकते हैं या वे परिणाम पोर्टल में पूछे जाने वाले सामान्य जानकारी दर्ज करके राजस्थान बीएसटीसी 2018 के लिए अपने परिणाम देख सकते हैं।राजस्थान बीएसटीसी परिणाम 2018 विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन घोषित किया जाएगा।

आपको अपने परिणाम को देखने के लिए या तो आधिकारिक वेबसाइट पर जा जाना होगा या हमारे पेज दिए गए सीध लिंक पर क्लिक करना होगा। पेज पर दिए गए अभ्यर्थियों को बीएसटीसी (सामान्य और संस्कृत) कक्षा परिणाम विकल्प का चयन करना होगा। एक बार जब लिंक खुलता है तो उम्मीदवार अपने परिणामों को दो तरीकों से देख सकते हैं। उम्मीदवार अपने रोल नंबर दर्ज करके अपने परिणामों की जांच कर सकते हैं जिसका उल्लेख प्रवेश पत्र पर किया गया है। छात्र अपना नाम, मां का नाम और उनकी जन्मतिथि दर्ज करके अपने परिणामों की जांच भी कर सकते हैं। एक बार जब वे सभी आवश्यक विवरण दर्ज कर लेंगे तो उम्मीदवारों को सबमिट आइकन पर क्लिक करना होगा। राजस्थान बीएसटीसी 2018 परिणाम कंप्यूटर स्क्रीन डाउनलोड पर प्रदर्शित किया जाएगा और आगे के उपयोग के लिए परिणामों का प्रिंटआउट लेंगे।

यहाँ से देखें अपना रिजल्ट।

13 टिप्पणी

अपने विचार बताएं।