केनरा बैंक भर्ती 2018

जिन उम्मीदवारों को बैंक जॉब करने की चाह है। और जिन लोगों को बेंकिग में करियर बनाना है। उन लोगों के लिए यह आर्टिकल बहुत महत्तवपूर्ण है। आपको बता दें कि केनरा बैंक भर्ती 2018 शुरु हो चुकी हैं। यह भर्ती प्रोबेशनरी ऑफिसर पद के लिए निकाली गई है। इच्छुक उम्मीदवार आवेदन की प्रक्रिया में भाग ले सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया 23 अक्टूबर 2018 से शुरु हो गई है। उम्मीदवारों को बता दें कि केनरा बैंक जॉब के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 13 नवंबर 2018 है। केनरा बैंक भर्ती 2018 में नौकरी पाने के लिए उम्मीदवारों को कई चरणों की प्रक्रिया से गुजरना होगा। केनरा बैंक नौकरी की पूरी जानकारी आप यहां से प्राप्त कर सकते हैं। केनरा बैंक जॉब से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए आप पूरा आर्टिकल पढ़ सकते हैं।

केनरा बैंक भर्ती 2018 (Canara Bank PO Recruitment 2018)

केनरा बैंक भर्ती 2018 के लिए आवेदन शुरु हो चुके हैं। उम्मीदवारों को केनरा बैंक जॉब की आवेदन प्रक्रिया पूरी करने के बाद चयन प्रक्रिया में भाग लेना होगा। उम्मीदवारों को सबसे पहले 9 महीने का कोर्स पूरा करना होगा। जिसमें 3 महीने की केनरा बैंक में इंटर्नशिप होगी। केनरा बैंक नौकरी से जुड़ी जरुरी तारीखों की जानकारी के लिए आप नीचे दी गई टेबल देख सकते हैं।

महत्तवपूर्ण तारीखें

कार्यक्रम तारीख
आवेदन शुरु होने की तारीख 23 अक्टूबर 2018
आवेदन खत्म होने की तारीख 13 नवंबर 2018
एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की तारीख 5 दिसंबर 2018 के बाद
अॉनलाइन परीक्षा की तारीख 23 दिसंबर 2018
परीक्षा परिणाम की तारीख घोषित की जाएगी
इंर्टव्यू की तारीख घोषित की जाएगी

केनरा बैंक भर्ती 2018 रिक्ति विवरण

कुल पद – 800

  1. वर्ग – एससी
    • पद संख्या – 120
  2. वर्ग – एसटी
    • पद संख्या – 60
  3. वर्ग – ओबीसी
    • पद संख्या – 216
  4. वर्ग – सामान्य
    • पद संख्या – 404

केनरा बैंक भर्ती 2018 पात्रता मापदंड

जो उम्मीदवार केनरा बैंक भर्ती 2018 के लिए आवेदन करेंगे। केनरा बैंक जॉब में रुचि रखने वाले उम्मीदवारों को पात्रता मापदंड के अनुसार आवेदन करना होगा। जो उम्मीदवार पात्रता मापदंड के अनुसार आवेदन नहीं करेंगे। उनके केनरा बैंक वैकैंसीय के लिए आवेदन केंसिल भी किए जा सकते हैं। केनरा बैंक नौकरी की पात्रता मापदंड की जानकारी आप नीचे से प्राप्त कर सकते हैं।

शैक्षणिक योग्यता

  • सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक डिग्री होनी चाहिए। जिसमें उम्मीदवारों के 60% अंक होने चाहिए।
  • एससी/ एसटी/ पीडब्लूडी उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक डिग्री होनी चाहिए। जिसमें उम्मीदवारों के 55% अंक होने चाहिए।

आयु सीमा

  • उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 20 साल होनी चाहिए।
  • उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 30 साल होनी चाहिए।

केनरा बैंक भर्ती 2018 आवेदन पत्र

उम्मीदवार केनरा बैंक भर्ती 2018 की आवेदन प्रक्रिया में भाग ले सकते हैं। उम्मीदवार इस पेज पर दिए आवेदन लिंक से आवेदन कर सकते हैं। या फिर उम्मीदवार केनरा बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर भी आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को सूचित किया जाता है कि आवेदन करने से पहले सारे नियम पढ़ लें। उसके बाद ही केनरा बैंक नौकरी के लिए आवेदन करें। उम्मीदवारों को केनरा बैंक जॉब के लिए आवेदन करते समय अपनी पर्सनल ई-मेल आईडी को यूज करना होगा। सारी जरुरी जानकारियां उम्मीदवारों की ई-मेल आईडी पर भेजी जाएगी। आवेदन करते समय उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भी भुगतान करना होगा। बिना आवेदन शुल्क के आवेदन प्रक्रिया को पूरा नहीं माना जाएगा।

आवेदन शुल्क

  • एससी/ एसटी/ पीडब्लूडी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 118/- रुपए (सूचना शुल्क में केवल 18% जीएसटी शामिल है) आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा।
  • बाकी सभी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 708/- रुपए (जीएसटी @ 18% शामिल है) आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा।

आवेदन पत्र – केनरा बैंक भर्ती 2018 आवेदन पत्र यहां से प्राप्त करें।

आधिकारिक वेबसाइट – www.canarabank.com

केनरा बैंक भर्ती 2018 एडमिट कार्ड

उम्मीदवारों को केनरा बैंक भर्ती 2018 के लिए अॉनलाइन टेस्ट से गुजरना होगा। जिसके लिए उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे। र्सिफ उन्हीं उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड जारी किए जांएगे जिन उम्मीदवारों ने सही से आवेदन किए हैं। केनरा बैंक जॉब के लिए उम्मीदवारों को अॉनलाइन टेस्ट वाले दिन एडमिट कार्ड अपने साथ लेकर जाना है। एडमिट में उम्मीदवार परीक्षा से जुड़ी सारी जानकारी प्राप्त कर सकेंगे। जैसे कि परीक्षा केंद्र, परीक्षा समय, परीक्षा तारीख आदि। बिना एडमिट कार्ड के किसी भी उम्मीदवार को केनरा बैंक नौकरी के लिए परीक्षा देने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

केनरा बैंक भर्ती 2018 चयन प्रक्रिया

सबसे पहले उम्मीदवारों को केनरा बैंक भर्ती 2018 आवेदन प्रक्रिया में भाग लेना होगा। जिन उम्मीदवारों ने आवेदन प्रक्रिया को सही से पूरा किया होगा। उन उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे। एडमिट कार्ड अॉनलाइन परीक्षा के लिए जारी किए जाएंगे। अॉनलाइन परीक्षा कुल 200 अंको की होगी। जो उम्मीदवार अॉनलाइन टेस्ट में पास हो जाएंगे। उन उम्मीदवारों को केनरा बैंक जॉब के अगले पढ़ाव के लिए बुलाया जाएगा। अगला पढ़ाव ग्रुप डिस्कशन का होगा। जो उम्मीदवार ग्रुप डिस्कशन को भी पार कर लेंगे। उन चयनित उम्मीदवारों को इंर्टव्यू के लिए बुलाया जाएगा। इर्टव्यू में पास होने के बाद उम्मीदवारों की 9 महीने का कोर्स करवाया जाएगा। जिसमें 3 महीने की इंर्टशिप भी होगी। केनरा बैंक नौकरी के कोर्स को पूरा होने के बाद उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी।

केनरा बैंक भर्ती 2018 परीक्षा पैटर्न

कुल अंक – 200
समय – 2 घंटे

  1. विषय – रिजनिंग
    • अंक – 50
    • प्रश्न – 50
  2. विषय – मात्रात्मक रूझान
    • अंक – 50
    • प्रश्न – 50
  3. विषय – अंग्रेजी भाषा
    • अंक – 50
    • प्रश्न – 50
  4. विषय – सामान्य जागरूकता
    • अंक – 50
    • प्रश्न – 50

केनरा बैंक भर्ती 2018 परीक्षा परिणाम

केनरा बैंक भर्ती 2018 के कई चरण होंगे। हर चरण के बाद उम्मीदावरों को रिजल्ट का इंतजार रहेगा। उम्मीदवार हर चरण के बाद अपना रिजल्ट चैक करते रहें। उम्मीदवार अगलासेम वेबसाइट से भी अपना केनरा बैंक जॉब का रिजल्ट देख सकेंगे। या फिर केनरा बैंक की आधिकारिक वेबसाइट से भी रिजल्ट देख सकेंगे। जो उम्मीदवार जिस भी पढ़ाव में पास होंगे उन उम्मीदवारों को सूचित किया जाएगा। केनरा बैंक नौकरी से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए आप नीचे दी गई अधिसूचना पढ़ सकते हैं।

केनरा बैंक भर्ती 2018 की अधिक जानकारी के लिए अधिसूचना यहां से प्राप्त करें।

अपने विचार बताएं।