सीबीएसई बोर्ड दसवीं कक्षा परिणाम का इंतज़ार कर रहे उम्मीदवारों के लिए ख़ुशी की खबर है। सीबीएसई बोर्ड आज जारी करने वाला है दसवीं कक्षा का रिजल्ट। सीबीएसई आज शाम 4 बजे दसवीं कक्षा का रिजल्ट जारी कर देगा। सीबीएसई ने दसवीं के परिणाम को जारी करने की तैयारी पूरी कर ली है। आपको बता दें कि दसवीं की परीक्षा 05 मार्च से 04 अप्रैल 2018 तक हुई थी। दसवीं की बोर्ड परीक्षा में गणित का पेपर भी लीक हुआ था लेकिन इसका कुछ खासा असर नहीं पड़ा। इस वर्ष लगभग 16 लाख 38 हज़ार 4 सौ 28 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी थी। अब उन सबकी मेहनत का फल पता लगने वाला है।

सीबीएसई 4 बजे जारी करेगा दसवीं कक्षा का रिजल्ट

इस बात की जानकारी मानव संसाधान मंत्रालय के सचिव अनिल स्‍वरूप ने कल ट्वीट कर दी थी की सीबीएसई कक्षा 10 का रिजल्ट 29 मई को शाम 4 बजे जारी होगा। अनिल स्वरुप द्वारा किया गया ट्वीट-


परीक्षार्थी अपना रिजल्ट देखने के लिए आज बहुत बैचेन होंगे।  भी क्यों नहीं उनकी मेहनत का नतीजा जो आने वाला है। परीक्षार्थियों को हम सलाह देना चाहेंगे कि रिजल्ट आने वाला है लेकिन परेशान बिलकुल भी न हो क्योकि रिजल्ट वैसा ही आएगा जैसा की आपने उसके लिए मेहनत की थी।

हम आशा करते हैं कि आपका रिजल्ट बहुत अच्छा आएगा। अगलासेम टीम की तरफ से आप सब परीक्षार्थियों को रिजल्ट की बहुत – बहुत शुभकामनायें।

यहाँ से देखें अपना रिजल्ट

कैसे देखें अपना रिजल्ट ?

सीबीएसई कक्षा 10 वीं का रिजल्ट आप कई तरीके से देख सकते हैं।

  1. आप हमारी साइट पर दी गयी लिंक पर क्लिक कर के देख सकते हैं।
  2. गूगल से आप अपना सीबीएसई रिजल्ट देख सकते हैं।
  3. माइक्रोसॉफ्ट के bing.com से आप अपना रिजल्ट देख सकते हैं।
  4. मोबाइल पर SMS द्वारा अपना रिजल्ट प्राप्त कर सकते हैं।

अपने विचार बताएं।