मेरठ के चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में एनुअल बैक के उम्मीदवारों के लिए यह खबर बहुत महत्वपूर्ण है। चौधरी चरण सिंह (सीसीएस) यूनिवर्सिटी ने एनुअल बैक 2018 प्रवेश पत्र जारी कर दिए हैं। यह प्रवेश पत्र बी.ए, बी.एससी, बी.कॉम. में नामाकंन के लिए जारी किए गए हैं। जिन उम्मीदवारों ने इन विषयों में एनुअल बैक के लिए आवेदन किया था उनके प्रवेश पत्र जारी हो गए हैं। बता दें कि प्रवेश पत्र सीसीएस विश्वविद्यालय के आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए गए हैं। उम्मीदवारों को प्रवेश पत्र की प्रतिलिपि डाक के द्वारा नहीं भेजी जाएगी। सभी को अपने प्रवेश पत्र को ऑनलाइन माध्यम से डाउनलोड करना होगा। उम्मीदवारों की सुविधा के लिए हमने यहां प्रवेश पत्र डाउनलोड करने की लिंक लगा दी है। उम्मीदवार हमारे दिए गए लिंक से भी अपने प्रवेश पत्र को डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवारों को यह सूचित किया जाता है कि चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय की सितम्बर में होने वाली एनुअल बैक परीक्षा को स्थगित कर दिनांक 13 अक्टूबर 2018 को कर दी गई है। प्रवेश पत्र यहां से प्राप्त करें। 

प्रवेश पत्र कैसे करें डाउनलोड।

यहां हम प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के कुछ स्टेप्स बता रहे हैं। उम्मीदवार नीचे दिए गए स्टेप्स को दोहरा कर आसानी से अपने पत्र को डाउनलोड कर सकते हैं।

  • उम्मीदवार सबसे पहले सीसीएस विश्वविद्यालय के आधिकारिक वेबसाइट पर लॉगइन करें।
  • लॉगइन करने के कुछ क्षणों बाद बाद आपके सामने प्रवेश पत्र का पेज खुल जाएगा।
  • उम्मीदवार उस पेज पर अपने फॉर्म नंबर और पंजीकरण संख्या (रजिस्ट्रेशन नंबर) दर्ज करें।
  • जानकारियां दर्ज कर के जमा करते ही आपके सामने प्रवेश पत्र खुल जाएगी।
  • प्रवेश पत्र का पेज सामने खुलने पर उसे डाउनलोड कर लें।
  • उम्मीदवार चाहें तो अपने प्रवेश पत्र को भविष्य के लिए सुरक्षित भी कर सकते हैं।

उम्मीदवारों को बता दें कि चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय, मेरठ की एनुअल बैक पेपर 2018 की परीक्षा दिनांक 11 सितम्बर 2018 को होने वाली थी। सीसीएस विश्वविद्यालय ने परीक्षा से एक दिन पहले दिनांक 10 सितम्बर 2018 को एक अधिसूचना जारी की। जारी किए अधिसूचना के अनुसार सीसीएस विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित होने वाली बैक परीक्षा के कार्यक्रम को स्थगित कर दिया गया। तारीखों में परिवर्तन करते हुए दिनांक 11 सितम्बर 2018 को होने वाली सभी विषयों की परीक्षाओं को स्थगित कर दिनांक 13 अक्टूबर 2018 को कर दी गई।

चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय (सीसीएस यूनिवर्सिटी) उत्तर प्रदेश के मेरठ में स्थित है। यह एक सार्वजनिक राज्य विश्वविद्यालय है। सीसीएस विश्वविद्यालय की स्थापना वर्ष 1965 में हुई। पहले यह मेरठ विवश्वविद्यालय के नाम से जाना जाता था। बाद में इसका नाम बदल दिया गया। और इसका नाम भारत के पूर्व प्रधान मंत्री चौधरी चरण सिंह के नाम पर रख दिया गया। सीसीएस यूनिवर्सिटी ने वर्ष 1991 में अपनी रजत जयंती मनाई।

Mody University Apply Now!!

अपने विचार बताएं।