भारतीय रेलवे ने सेंट्रल रेलवे में अपरेंटिस पदों पर भर्ती के लिए आवेदन जारी किया है। आईटीआई, डिप्लोमा व अन्य कोर्स करने के बाद रेलवे से अपरेंटिस करने के इच्छुक उम्मीदवार जल्द से जल्द इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। आरआरसी यानी की रेलवे रिक्रूटमेंट सेल ने सेंट्रल रेलवे में 2573 पदों पर अपरेंटिस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार रेलवे अपरेंटिस के लिए आवेदन पत्र आरआरसी की आधिकारिक वेबसाइट www.rrccr.com से 26 जून 2018 से कर सकते हैं। उम्मीदवार यहाँ से रेलवे अपरेंटिस के लिए योग्यता जान कर 25 जुलाई 2018 तक अपना आवेदन हर हाल में भर दें। रेलवे अपरेंटिस भर्ती 2018 की अधिक जानकारी जैसे की आवेदन पत्र, योग्यता, मुख्य तिथियां, अधिसूचना, भर्ती प्रक्रिया आदि उम्मीदवार यहाँ से प्राप्त कर सकते हैं।

सेंट्रल रेलवे अपरेंटिस भर्ती 2018

आरआरसी ने सेंट्रल रेलवे में अपरेंटिस पदों पर भर्ती के लिए आवेदन पत्र जारी कर दिया है। इच्छुक उम्मीदवार 25 जुलाई 2018 तक इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन पत्र आरआरसी की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है। रेलवे अपरेंटिस भर्ती  की मुख्य तिथियां उम्मीदवार यहाँ नीचे दी गयी सारिणी से देख सकते हैं।

कार्यक्रम तिथियां
ऑनलाइन आवेदन पत्र उपलब्ध होने की तिथि 26 जून 2018
आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 जुलाई 2018
परिणाम घोषित होने की तिथि घोषित की जाएगी

रिक्ति विवरण

कुल रिक्तियां – 2573

पदों के नाम

  • फिटर
  • वेल्डर
  • कारपेंटर
  • टेलर
  • अन्य

सेंट्रल रेलवे अपरेंटिस भर्ती 2018 योग्यता

आयु सीमा (01 जुलाई 2018 के अनुसार)

  • उम्मीदवार की आयु 15 वर्ष से 24 वर्ष के मध्य होनी चाहिए।

शैक्षणिक योग्यता

  • उम्मीदवार को 10+2 परीक्षा व्यवस्था में 10 वीं कक्षा पास होना चाहिए वो भी कम से कम 50% अंको के साथ।
  • नेशनल काउंसिल फॉर वोकेशनल ट्रेनिंग या व्यावसायिक प्रशिक्षण के लिए राष्ट्रीय परिषद द्वारा जारी किया गया प्रमाणपत्र।

सेंट्रल रेलवे अपरेंटिस भर्ती 2018 आवेदन पत्र

रेलवे रिक्रूटमेंट सेल ने रेलवे अपरेंटिस के लिए एप्लीकेशन फॉर्म जारी कर दिए हैं इसके लिए उम्मीदवार आरआरसी की आधिकारिक वेबसाइट से आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा उम्मीदवार यहाँ पर नीचे दी गयी लिंक से आवेदन कर सकते हैं। हम उम्मीदवारों को सलाह देना चाहेंगे कि आवेदन करने से पहले एक बार योग्यता की जाँच अवश्य कर लें।

आवेदन पत्र : सेंट्रल रेलवे अपरेंटिस भर्ती 2018 आवेदन के लिए यहाँ क्लिक करें।

आधिकारिक वेबसाइट : www.rrccr.com

आवेदन शुल्क

  • सभी उम्मीदवारों के लिए – रूपये 100/-

सेंट्रल रेलवे अपरेंटिस भर्ती 2018 भर्ती प्रक्रिया

रेलवे अपरेंटिस भर्ती 2018 के लिए उम्मीदवारों का चयन उनके दसवीं और आईटीआई के अंकों के आधार पर बनी मेरिट लिस्ट के अनुसार होगा। चयन अधिसूचना के अहसार आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवारों के संबंध में तैयार मेरिट सूची के आधार पर होगा। योग्यता सूची मैट्रिक में प्राप्त अंकों के प्रतिशत (न्यूनतम 50% कुल अंक के साथ) + आईटीआई के अंक के आधार पर तैयार की जाएगी।

सेंट्रल रेलवे अपरेंटिस भर्ती 2018 की अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार यहाँ से अधिसूचना प्राप्त कर सकते हैं।

रेलवे भर्ती

अपने विचार बताएं।