सीजी व्यापाम भर्ती 2019 आवेदन पत्र भरने के बाद आधिकारिक वेबसाइट पर एडमिट कार्ड जारी कर दिये जायेंगे।प्रवेश पत्र डाउनलोड करने की डायरेक्ट लिंक उम्मीदवार हमारे इस पेज से भी उम्मीदवार प्राप्त कर सकते हैं।बता दें कि सीजी व्यापाम भर्ती 2019 प्रवेश पत्र उन उम्मीदवारों को ही मिलेगा जिन्होंने समय से पहले आवेदन पत्र की प्रकिया को पूरा किया था यानि समय पर आवेदन पत्र और शुल्क जमा किया होगा। सीजी व्यापाम भर्ती 2019 परीक्षा 29 मार्च 2019 में आयोजित की जानी थी लेकिन किसी कारण वश परीक्षा की तिथि 26 अप्रैल 2019 को घोषित की गई है ।

सीजी व्यापाम भर्ती 2019 परीक्षा शुरु होने से पहले ही उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर अपना एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकेंगे । जानकारी के लिए बता दें कि सीजी व्यापाम भर्ती 2019 के उम्मीदवार यदि आप भी हैं तो ये आर्टिकल आपके लिए बेहद महत्वपूर्ण है क्योंकि हमारे द्वारा दिये गये इस आर्टिकल से उम्मीदवार सही जानकारी को प्राप्त कर सकते हैं ।

सीजी व्यापाम भर्ती प्रवेश पत्र 2019

सीजी व्यापाम भर्ती 2019  ने सहायक संचालक एँव निरीक्षक पदों के लिए भर्तियों की घोषणा की गई जिसमें कुल 7 रिक्त पद हैं । इसलिए इच्छुक उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर प्रवेश पत्र प्राप्त करना होगा ।  इसके अलावा सीजी व्यापाम भर्ती 2019 के उम्मीदवार हमारे पेज पर दिये गये लिंक से भी प्रवेश पत्र प्राप्त और डाउनलोड कर सकेंगे ।  सीजी व्यापाम भर्ती 2019 से जुड़ी कुछ तिथियां नीचे दी गई सारिणी में आपको प्राप्त होगी ।

महत्वपूर्ण तिथियां

कार्यक्रम तिथि
सीजी व्यापाम भर्ती आयोजन शुरु होने की तिथि 29 मार्च 2019 26 अप्रैल 2019
प्रवेश पत्र जारी होने की तिथि 23 मार्च 2019
रिजल्ट घोषित होने की तिथि घोषित की जायेगी


प्रवेश पत्र-
सीजी व्यापाम भर्ती 2019 प्रवेश पत्र, cgvyapam.choice.gov.in पर उपलब्ध होगा।

सीजी व्यापाम भर्ती प्रवेश पत्र 2019 ऐसें करें डाउनलोड

सीजी व्यापाम भर्ती 2019 उम्मीदवारों को बता दें कि एडमिट कार्ड 27 मार्च 2019 को जारी कर दिये जायेंगे । जिसे उम्मीदवार  आधिकारिक वेबसाइट पर प्राप्त कर सकेंगे और डाउनलोड करके निकाल सकेंगे । कई उम्मीदवार ऐसे होते हैं जिनको एडमिट कार्ड प्राप्त करने के लिए परेशानियों का सामना करना पड़ता है लेकिन उम्मीदवार हमारे द्वारा बताये गये टिप्स को फॉलो करके एडमिट कार्ड आसानी से प्राप्त कर सकेंगे ।

  • सबसे पहले सीजी व्यापाम भर्ती 2019 के उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट cgvyapam.choice.gov.in पर जाना होगा ।
  • होम पेज ओपन होने के बाद सीजी व्यापाम भर्ती 2019 के एडमिट कार्ड का लिंक दिखाई देगा ।
  • एडमिट कार्ड लिंक ओपन होने के बाद 15 कैरेक्टर का रजिस्ट्रेश आईडी डालें ।
  • रजिस्ट्रेश आईडी डालने के बाद उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड प्राप्त होगा ।
  • उम्मीदवारों को बता दें कि इस वेबसाइट पर अपना एडमिट कार्ड निकलवाने के बाद उसका प्रिंट आउट निकाल लें ।
  • परीक्षा के समय एडमिट कार्ड को संभाल कर रखें ।
  • उम्मीदवारों को काउसंलिंग और सर्विस ज्वाइनिंग के समय एडमिट कार्ड प्रस्तुत करना होगा ।

सीजी व्यापाम भर्ती 2019 रिजल्ट

सीजी व्यापाम भर्ती 2019 में परीक्षा देने के बाद आधिकारिक वेबसाइट cgvyapam.choice.gov.in पर उम्मीदवारों को रिजल्ट जारी कर दिया जायेगा । जहां से उम्मीदवार अपना रिजल्ट प्राप्त कर सकेंगे ।  इसके अलावा हमारे पेज पर दी गई लिंक के माध्यम से भी उम्मीदवार रिजल्ट प्राप्त कर सकेंगे ।

सीजी व्यापाम 2019

अपने विचार बताएं।