छत्तीसगढ़ शासन स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग ने चिकित्सा अधिकारी (नियमित) के पदों पर भर्ती निकाली है। छत्तीसगढ़ शासन स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग ने एक नहीं दो नहीं बल्कि 423 पदों पर रिक्ति के पद के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किया है। जो इच्छुक उम्मीदवार हैं वे 18 जुलाई, 2018 तक आवेदन कर सकते हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को अॉनलाइन आवेदन करना होगा। जो उम्मीदवार  सीजी स्वास्थ्य चिकित्सा अधिकारी भर्ती 2018 देख रहे हैं उनके लिए ये एख बहुत अच्छा मौका है। आप नीचे इस आर्टिकल में से भर्ती के लिए आयु सीमा, शैक्षिक योग्यता, आवेदन शुल्क जैसे अन्य विवरण देख सकेत हैं।

सीजी स्वास्थ्य विभाग भर्ती 2018 (CG Health Dept Recruitment 2018)

जो उम्मीदवार छत्तीसगढ़ शासन स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग में चिकित्सा अधिकारी (नियमित) पद की भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं उनको हम सलाह देंगे कि वे आवेदन करने से पहले चिकित्सा अधिकारी के लिए मांगी गई पात्रता को जांच लें अगर वे सभी शर्तों को पूरा करते हैं तब ही आवेदन करें  अन्यथा आपका आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा। आप नीचे तालिका में से महत्तवपूर्ण तिथियां भी देख सकते हैं।

महत्तवपूर्ण तिथियां

आयोजन तिथियां
आवेदन शुरू होने की तिथि 29 जून 2018
आवेदन की अंतिम तिथि 18 जुलाई 2018

सीजी स्वास्थ्य चिकित्सा अधिकारी भर्ती रिक्ति विवरण 2018

पद का नाम– चिकित्सा अधिकारी

पदों की कुल संख्या- 423

  • यूआर: 178
  • एससी: 51
  • एसटी: 135
  • ओबीसी: 59

सीजी स्वास्थ्य चिकित्सा अधिकारी पात्रता मापदंड 2018

शैक्षिक योग्यता

उम्मीदवार ने किसी मान्यता प्राप्त संस्था या विश्वविघालय से एम.बी.बी.एस अथवा भारतीय चिकित्सा परिषद् से मान्यता प्राप्त समकक्ष उपाधि एंव छत्तीसगढ़ मेडिकल काऊंसिल में जीवित पंजीयन होना अनिवार्य है।

आयु सीमा

उम्मीदवार की अधिकतम आयु 21 से 35 वर्ष होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के लिए आयू सीमा में छूट दी गई है। जो कि निम्न हैं-

  • एससी / एसटी उम्मीदवारों के लिए 5 साल
  • ओबीसी उम्मीदवारों के लिए 3 साल
  • विकलांगता वाले पीडब्लूडी के लिए 10 साल

सीजी स्वास्थ्य चिकित्सा अधिकारी आवेदन पत्र 2018

जो उम्मीदवार जो उम्मीदवार छत्तीसगढ़ शासन स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग में चिकित्सा अधिकारी (नियमित) पद के लिए आवेदन कर रहे हैं उनको बता दें कि आवेदन सिर्फ अॉनलाइन माध्यम से ही स्वीकार किए जाएंगे। कियी भी उम्मीदवार के आवेदन डाक के जरिए नहीं लिए जाएंगे। आप छत्तीसगढ़ शासन स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग की आधिकारिक साइट पर जाकर या नीचे दी गई लिंक पर जाकर सीधे आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन पत्रयहां से करें आवेदन

आधिकारिक साइट– cghealth.nic.in

सीजी स्वास्थ्य चिकित्सा अधिकारी चयन प्रकि्रया 2018

जो उम्मीदवार आवेदन कर रहे हैं उनको बता दें कि उनका चयन छत्तीसगढ़ शासन स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग में चिकित्सा अधिकारी (नियमित) पद पर शैक्षणिक योग्यता एंव अनुभव के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार किया जाएगा।

अधिक जानकारी के लिए अधिसूचना देंखे।

अधिसूचना- यहां से देंखे।

अपने विचार बताएं।