छत्तीसगढ़ प्री एग्रीकल्चर टेस्ट आवेदन पत्र

छत्तीसगढ़ प्री एग्रीकल्चर टेस्ट (पैट) छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल के द्वारा आयोजित की जाती है। छत्तीसगढ़ प्री एग्रीकल्चर टेस्ट आवेदन पत्र 2019 सीजी व्यापम की आधिकारिक वेबसाइट cgvyapam.choice.gov.in पर जारी किया जाता है। इसके अलावा उम्मीदवार इस पेज से भी ऑनलाइन माध्यम से आवेदन प्रक्रिया में भाग ले सकते हैं। छत्तीसगढ़ पैट के लिए आवेदन प्रक्रिया मार्च में शुरु की जाती है। उम्मीदवारों को ऑनलाइन माध्यम से आवेदन प्रक्रिया में भाग लेना है। उम्मीदवार आवेदन पत्र में पूछी गई जानकारी को ध्यानपूर्वक भरें। आवेदन पत्र में दी गई जानकारी के अनुसार ही उम्मीदवारों को अगले चरण के लिए बुलाया जाएगा। छत्तीसगढ़ प्री एग्रीकल्चर टेस्ट आवेदन पत्र 2019 से जुड़ी अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए आप यह आर्टिकल पूरा पढ़ सकते हैं।

छत्तीसगढ़ प्री एग्रीकल्चर टेस्ट आवेदन पत्र 2019 (CG PAT Application Form 2019)

छत्तीसगढ़ प्री एग्रीकल्चर टेस्ट के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले आवेदन प्रक्रिया में भाग लेना है। जो उम्मीदवार प्रवेश परीक्षा देंगे वो उम्मीदवार छत्तीसगढ़ पैट सिलेबस 2019 से ही तैयारी करें। उसे पहले उम्मीदवारों को आवेदन प्रक्रिया को पूरा करना है। इस पेज से आवेदन पत्र प्राप्त कर सकते हैं। उम्मीदवारों को आवेदन पत्र के साथ आवेदन शुल्क का भी भुगतान करना है। उम्मीदवारों को ऑनलाइन माध्यम से आवेदन शुल्क का भुगतान करना है। आवेदन शुल्क भुगतान के बाद ही आवेदन प्रक्रिया पूरी मानी जाएगी। छत्तीसगढ़ प्री एग्रीकल्चर टेस्ट आवेदन पत्र 2019 से जुड़ी जरुरी तारीखों के बारे में जानने के लिए आप नीचे दी गई टेबल देख सकते हैं।

महत्तवपूर्ण तारीखें

कार्यक्रम तारीख
आवेदन शुरु होने की तारीख 29 मार्च 2019
आवेदन खत्म होने की तारीख 21 अप्रैल 2019

आवेदन पत्र –

छत्तीसगढ़ प्री एग्रीकल्चर टेस्ट आवेदन पत्र 2019 कैसे करें डाउनलोड

छत्तीसगढ़ प्री एग्रीकल्चर टेस्ट आवेदन पत्र 2019 आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर भर सकते हैं। उम्मीदवार आवेदन पत्र को सही से भरें क्योंकि आवेदन पत्र में दी गई जानकारी के अनुसार ही उम्मीदवारों को प्रवेश परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। प्रवेश परीक्षा होने के उम्मीदवारों का छत्तीसगढ़ पैट रिजल्ट 2019 भी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। आवेदन पत्र भरने के लिए उम्मीदवारों को कुछ नियमों का पालन करना होगा। उम्मीदवार नीचे दी गई जानकारी के अनुसार आवेदन पत्र भर सकते हैं।

  • सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट cgvyapam.choice.gov.in पर जाना है।

  • आधिकारिक वेबसाइट पर उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन के लिंक पर क्लिक करना है।
  • लिंक पर क्लिक करने के बाद उम्मीदवारों को पूछी गई सारी जानकारी को भरना है।
  • सभी जानकारी को भरने के बाद उम्मीदवारों को अपने रजिस्ट्रेशन नंबर के साथ लॉगिन करना है।
  • लॉगिन करने के बाद उम्मीदवारों के सामने आवेदन पत्र आ जाएगा।
  • उम्मीदवारों को आवेदन पत्र में पूछी गई सारी जानकारी को पूरा और सही से भरना है।
  • इसके बाद उम्मीदवारों को ऑनलाइन माध्यम से आवेदन शुल्क का भुगतान करना है।
  • आवेदन शुल्क का भुगतान करने के बाद उम्मीदवारों को आवेदन पत्र को सबमिट करना है।
  • आवेदन पत्र सबमिट करने के बाद भविष्य के लिए आवेदन पत्र का प्रिंटआउट निकाल लें।

आवेदन शुल्क

  • सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 200/- रुपए आवेद शुल्क भुगतान करना है।
  • ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 150/- रुपए आवेद शुल्क भुगतान करना है।
  • एससी / एसटी / पीडब्लूडी वर्ग के उम्मीदवारों को 100/- रुपए आवेद शुल्क भुगतान करना है।

छत्तीसगढ़ प्री एग्रीकल्चर टेस्ट 2019 एग्जाम सैंटर

छत्तीसगढ़ प्री एग्रीकल्चर परीक्षा 30 मई 2019 को आयोजित की जाएगी। यह परीक्षा छत्तीसगढ़ राज्य के कुल 27 परीक्षा केद्रों में आयोजित की जाएगी। उम्मीदवारों के छत्तीसगढ़ पैट एडमिट कार्ड 2019 में परीक्षा केंद्र की जानाकरी दी गई है। उम्मीदवार वहां से अपने परीक्षा केंद्र की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

शहर शहर
अंबिकापुर महासमुंद
बैकंथ्पुर रायगढ़
बिलासपुर रायपुर
दंतेवाड़ा राजनंदगांव
धमतरी बीजापुर
दुर्ग नारायणपुर
जगदालपुर गरीयाबंद
जांजगीर चंपा बलौदाबाजार
जशपुर नगर बोलोद
कंकर भैमतारा
कबीरधाम मुंगली
कोरबा कोंडागांव
सूरजपुर बलरामपुर

छत्तीसगढ़ प्री एग्रीकल्चर टेस्ट 2019 एडमिट कार्ड

छत्तीसगढ़ प्री एग्रीकल्चर टेस्ट 2019 के लिए जिन उम्मीदवारों ने आवेदन किया है उन उम्मीदवारों को प्रवेश परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। चयनित उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड 24 मई 2019 को जारी किए जाएंगे। उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे। इसके अलावा उम्मीदवार इस पेज से भी अपना छत्तीसगढ़ प्री एग्रीकल्चर टेस्ट एडमिट कार्ड 2019 डाउनलोड कर सकेंगे। उम्मीदवारों की सुविधा के लिए इस पेज पर एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक उपलब्ध करवाया जाएगा। साथ ही उम्मीदवार इस पेज से एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की जानकारी भी प्राप्त कर सकते हैं।

छत्तीसगढ़ प्री एग्रीकल्चर टेस्ट

Mody University Apply Now!!

अपने विचार बताएं।