छत्तीसगढ़ प्री एग्रीकल्चर टेस्ट रिजल्ट

छत्तीसगढ़ प्री एग्रीकल्चर रिजल्ट 2019 प्रवेश परीक्षा होने के कुछ समय बाद जारी किया जाता है। छत्तीसगढ़ पैट रिजल्ट 2019 छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल के द्वारा सारी किया जाएगा। अनुमान लगा सकते है कि उम्मीदवारों का ऑनलाइन माध्यम से रिजल्ट जून 2019 में जारी किया जा सकता है। छत्तीसगढ़ पैट रिजल्ट 2019 साजी व्यापम की आधिकारिक वेबसाइट cgvyapam.choice.gov.in पर जारी किए जाएगा। इसके अलावा उम्मीदवार इस पेज से भी अपना रिजल्ट देख सकेंगे। प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट देखने के लिए उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन नंबर की जरुरत होगी। उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन नंबर अपने छत्तीसगढ़ पैट एडमिट कार्ड 2019 से प्राप्त कर सकते हैं। उम्मीदवार इस पेज से रिजल्ट देखने के स्टेप्स की जानकारी विस्तार से प्राप्त कर सकते हैं। छत्तीसगढ़ प्री एग्रीकल्चर टेस्ट रिजल्ट 2019 से जुड़ी अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए आप यह आर्टिकल पूरा पढ़ सकते हैं।

छत्तीसगढ़ प्री एग्रीकल्चर टेस्ट रिजल्ट 2019

छत्तीसगढ़ प्री एग्रीकल्चर टेस्ट रिजल्ट 2019 जारी होने से पहले छत्तीसगढ़ पैट आंसर 2019 की जारी की जाती है। इसके कुछ समय बाद रिजल्ट जारी किया जाता है। प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट जारी होने पर उम्मीदवारों को सूचित कर दिया जाएगा। रिजल्ट जारी होने पर उम्मीदवार अपना रजिस्ट्रेशन नंबर तैयार रखें। छत्तीसगढ़ पैट रिजल्ट 2019 से जुड़ी जरुरी तारीखों के बारे में जानने के लिए आप नीचे दी गई टेबल देख सकते हैं।

महत्तवपूर्ण तारीखें

कार्यक्रम तारीख
प्रवेश परीक्षा होने की तारीख 30 मई 2019
रिजल्ट जारी होने की तारीख जून 2019 के आखिरी हफ्ते में

रिजल्ट – छत्तीसगढ़ प्री एग्रीकल्चर टेस्ट रिजल्ट 2019 की अधिक जानकारी आधिकारिक वेबसाइट cgvyapam.choice.gov.in से प्राप्त कर सकते हैं।

छत्तीसगढ़ प्री एग्रीकल्चर टेस्ट रिजल्ट 2019 कैसे करें डाउनलोड

छत्तीसगढ़ प्री एग्रीकल्चर टेस्ट रिजल्ट 2019 जारी होने पर उम्मीदवारों को सूचित कर दिया जाएगा। उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट से रिजल्ट देखने के लिए कुछ स्टेप्स को फोलो करना है। उम्मीदवार नीचे दी गई जानकारी के अनुसार अपना छत्तीसगढ़ प्री एग्रीकल्चर टेस्ट रिजल्ट 2019 आसानी से देख सकते हैं।

  • सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट cgvyapam.choice.gov.in पर जाना है।

  • आधिकारिक वेबसाइट के होम पेज पर उम्मीदवारों को एंट्रेंस ऑप्शन पर जाना है।
  • एंट्रेंस ऑप्शन में आपको रिजल्ट का ऑप्शन दिखाई देगा।
  • उम्मीदवारों को रिजल्ट पर क्लिक करना है।
  • रिजल्ट पर क्लिक करने के बाद उम्मीदवारों के सामने 2019 के सभी रिजल्ट आ जाएंगे।
  • उम्मीदवारों को छत्तीसगढ़ पैट रिजल्ट 2019 के लिंक पर क्लिक करना है।
  • लिंक पर क्लिक करने के बाद उम्मीदवारों के सामने लॉगिन आएगा।
  • लॉगिन में उम्मीदवारों को अपना रोल नंबर डालना है जो उम्मीदवारों के छत्तीसगढ़ पैट एडमिट कार्ड में दिया हुआ है।
  • इसके बाद उम्मीदवार सबमिट बटन दबाएं।
  • सबमिट बटन दबाने के बाद उम्मीदवारों के सामने उनका रिजल्ट आ जाएगा।
  • उम्मीदवार रिजल्ट को डाउनलोड कर उसका प्रिंटआउट निकाल लें।

छत्तीसगढ़ प्री एग्रीकल्चर टेस्ट रिजल्ट 2019 में बराबर अंक आने पर क्या किया जाएगा

छत्तीसगड़ पैट रिजल्ट 2019 जारी होने पर उम्मीदवारों को अगले चरण के लिए बुलाया जाएगा। ऐसा कई बार होता है कि दो उम्मीदवारों के या उससे ज्यादा उम्मीदवारों के बराबर अंक आ जाते हैं। इसमें यह सवाल उठता है कि किस उम्मीदवार को आगे सीट दी जाएगी। इसके लिए भी छत्तीसगढ़ व्यापम ने कुछ नियम तय किए हैं। इन नियमों की जानकारी आप नीचे से प्राप्त कर सकते हैं।

छत्तीसगढ़ प्री एग्रीकल्चर टेस्ट 2019 मेरिट लिस्ट

छत्तीसगढ पैट 2019 की परीक्षा होने के बाद उम्मीदवारों की मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी। मेरिट लिस्ट छत्तीसगढ़ व्यापम के द्वारा आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की जाएगी। उम्मीदवारों का नाम मेरिट लिस्ट में प्रवेश परीक्षा में प्राप्त अंको के आधार पर जारी किया जाएगा। जिन उम्मीदवारों का नाम मेरिट लिस्ट में आएगा उन उम्मीदवारों को राज्य के अलग अलग कॉलेजों में एडमिशन दिया जाएगा। उम्मीदवारों को जिस कॉलेज में एडमिशन दिया जाएगा उस कॉलेज में जाकर एडमिशन प्रक्रिया पूरी करनी होगा।

छत्तीसगढ़ प्री एग्रीकल्चर टेस्ट 2019 काउंसलिंग

छत्तीसगढ़ पैट 2019 परीक्षा होने के बाद चयनित उम्मीदवारों के नाम की मेरिट लिस्ट जारी की जाएगा। मेरिट लिस्ट जारी होने के बाद उम्मीदवारों को काउंसलिंग के लिए बुलाया जाएगा। काउंसलिंग में उम्मीदवारों को कॉलेज नियुक्त किए जाएंगे। कॉलेज नियुक्त होने के बाद उम्मीदवारों को निर्धारित कॉलेज में जाकर एडमिशन प्रक्रिया में भाग लेना है। उम्मीदवारों को कॉलेज में जाकर डॉक्यूमेंट वेरिफिकेश प्रक्रिया को पूरा करना है। उम्मीदवारों को नीचे दिए गए दस्तावेजों को अपने साथ लेकर जाना है।

  • 10वीं मार्कशीट
  • 12वीं मार्कशीट
  • छत्तीसगढ़ पैट 2019 आवेदन पत्र
  • छत्तीसगढ़ पैट 2019 स्कोर कार्ड
  • जाति प्रमाण पत्र
  • डोमिसाइल

छत्तीसगढ़ प्री एग्रीकल्चर टेस्ट

Mody University Apply Now!!

अपने विचार बताएं।