छत्तीसगढ़ प्री एग्रीकल्चर टेस्ट सिलेबस

छत्तीसगढ़ प्री एग्रीकल्चर टेस्ट 2019 की परीक्षा 30 मई 2019 को आयोजित की जाएगी। जिसके लिए उम्मीदवारों के पास छत्तीसगढ़ प्री एग्रीकल्चर टेस्ट सिलेबस 2019 होना जरुरी है। आपको बता दें कि यह परीक्षा छत्तीसगढ़ व्यापम के द्वारा आयोजित की जाती है और साथ सिलेबस भी इन्हीं के द्वारा जारी किया जाता है। उम्मीदवार इस पेज से छत्तीसगढ़ पैट 2019 की होने वाली परीक्षा के सिलेबस की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। साथ ही आप इस पेज से छत्तीसगढ़ पैट 2019 का परीक्षा पैटर्न की जानकारी भी प्राप्त कर सकते हैं। जो उम्मीदवार इस साल की छत्तीसगढ़ पैट की परीक्षा देंगे उन उम्मीदवारों को परीक्षा पैटर्न की जानकारी होनी जरुरी है। इसे उम्मीदवार यह अंदाजा लगा सकते है कि परीक्षा में किस टॉपिक से कितने प्रश्न आएंगे। छत्तीसगढ़ प्री एग्रीकल्चर टेस्ट सिलेबस 2019 से जुड़ी अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए आप यह आर्टिकल पूरा पढ़ सकते हैं।

छत्तीसगढ़ प्री एग्रीकल्चर टेस्ट सिलेबस 2019

छत्तीसगढ़ पैट रिजल्ट 2019 उम्मीदवारों को सभी अच्छा आएगा जब उम्मीदवार निर्धारित सिलेबस के अनुसार तैयारी करेंगे। एंट्रेंस एग्जाम में पास होने के लिए उम्मीदवारों को सिलेबस के अनुसार तैयारी करनी है। उम्मीदवार इस पेज से सिलेबस और परीक्षा पैटर्न की विस्तार से जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

छत्तीसगढ़ पैट सिलेबस यहां से प्राप्त करें

नोट – उम्मीदवार छत्तीसगढ़ पैट 2019 के लिए 2018 का सिलेबस रेफर कर सकते हैं।

छत्तीसगढ़ प्री एग्रीकल्चर टेस्ट 2019 परीक्षा पैटर्न

छत्तीसगढ़ प्री एग्रीकल्चर टेस्ट 2019 के लिए उम्मीदवारों को परीक्षा पैटर्न की जानकारी होनी जरुरी है। उम्मीदवार एंट्रेंस एग्जाम की तैयारी के साथ अपना छत्तीसगढ़ पैट एडमिट कार्ड 2019 डाउनलोड करना न भूलें। परीक्षा पैटर्न के बारे में पता होने से उम्मीदवार उसी हिसाब से एंट्रेंस एग्जाम की तैयारी कर सकते हैं। आपको बता दें कि एंट्रेंस एग्जाम में दो भाग आएंगे। जिसकी विस्तार से जानकारी आप नीचे से प्राप्त कर सकते हैं।

ग्रुप ए – साइंस

फिजिक्स 60
कैमिस्ट्री 60
गणित / बायोलॉजी 80
कुल 200

ग्रुप बी – एग्रीकल्चर

एलिमेंट्स ऑफ साइंस मैथ्स फॉर एग्रीकल्चर 60
क्रॉप प्रोडक्शन एंड हॉर्टिकल्चर 60
एलिमेंट्स ऑफ एनीमल हसबेंडरी एंड पोल्ट्री फायरिंग 60
कुल 200

 

छत्तीसगढ़ प्री एग्रीकल्चर टेस्ट

Mody University Apply Now!!

अपने विचार बताएं।