छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल रायपुर के द्वारा पटवारी भर्ती 2019 की परीक्षा 17 मार्च 2019 को आयोजित की जायेगी । छत्तीसगढ़ पटवारी परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। सीजी पटवारी भर्ती 2019 के लिए लिखित परीक्षा आयोजित की जायेगी जिसमें बहु-विकल्पीय प्रकार के प्रश्ननों को शामिल किया जायेगा ।  जिसमें कुल 150 प्रश्न शामिल होंगे,  प्रत्येक प्रश्न के लिए 1 अंक दिया जायेगा । जिन उम्मीदवारों का उत्तर सही होगा उनको 1 नंबर दिया जायेगा तो वहीं गलत उत्तर पर 1/4 नंबर काटे जायेंगे साथ ही परीक्षा की समय अवधि 3 घंटे आयोजित की गई है ।

जो उम्मीदवार सीजी पटवारी भर्ती 2019 कि परीक्षा देंगे उनको बता दें कि कंप्यूटर सम्बन्धी ज्ञान, हिंदी व्याकारण सहित, गणित, सामान्य मानसिक योग्यता, सामान्य ज्ञान, कंरट अफेयर, छत्तीसगढ़ की सामान्य आदि की जानकारी होनी चाहिए । जो भी उम्मीदवार सीजी व्यापम भर्ती 2019 का सेलेब्स जानने के इच्छुक हैं उनकी जानकारी के लिए बता दें कि आधिकारिक वेबसाइट पर सेलेब्स जारी किया गया है जहां से उम्मीदवार देख और डाउनलोड कर सकते हैं । सेलेब्स को जानने के बाद उम्मीदवार आसानी से परीक्षा दे सकेंगे ।

सीजी पटवारी भर्ती 2019 के लिए जिन उम्मीदवारों ने आवेदन किया होगा वह उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकते हैं एडमिट कार्ड 11 मार्च 2019 को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिये गये है जिन उम्मीदवारों ने आवेदन प्रकिया में भाग लिया होगा वह अपना एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं ।

जो भी उम्मीदवार सीजी पटवारी भर्ती 2019 की परीक्षा देंगे उनके पास एडमिट कार्ड होना बेहद जरुरी है यदि उम्मीदवार परीक्षा हॉल में अपना एडमिट कार्ड ले जाना भूल जाते हैं तो वह परीक्षा नहीं दे सकेंगे । इसलिए प्रत्येक उम्मीदवारों के पास एडमिट कार्ड होना बेहद आवश्यक है । सीजी पटवारी भर्ती 2019 की परीक्षा आयोजन खत्म होने के बाद उम्मीदवारों का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जायेगा। रिजल्ट जारी होने के बाद उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट यानि छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल रायपुर पर जाकर प्राप्त कर सकेंगे । सीजी पटवारी भर्ती रिजल्ट 2019, जारी होने कि तिथि अभी घोषित नहीं की गई है लेकिन जल्द ही जारी की जायेगी ।  परीक्षा के कुछ समय बाद ही सीजी पटवारी भर्ती रिजल्ट 2019 जारी किया जायेगा ।

जानकारी के लिए बता दें कि छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल रायपुर, पटवारी भर्ती रिक्ति पदों के लिए 250 पदों को शामिल किया है । जो भी उम्मीदवार सीजी पटवारी भर्ती 2019 कि लिखित परीक्षा में पास हो जायेंगे वह सीजी पटवारी भर्ती 2019 के लिए चुने जायेंगे और पटवारी भर्ती 2019 नौकारी प्राप्त कर सकेंगे । जो उम्मीदवार इस पद के लिए चुने जायेंगे उनके लिए 20000/- रुपये प्रतिमाह का प्रावधान दिया गया है ।

Mody University Apply Now!!

अपने विचार बताएं।