छत्तीसगढ़ पोस्ट बेसिक नर्सिंग 2018 के कोर्स में दाखिले के लिए अधिसूचना जारी कर दी गयी है यह अधिसूचना छत्तीसगढ़ व्यापम के द्वारा घोषित की गयी है जो भी उम्मीदवार इसके लिए आवेदन करना चाहते हैं वे समय रहते इसके लिए आवेदन कर लें क्योंकि इसके आवेदन शुरू हो गए हैं यह कोर्स 2 साल का होता है इसकी परीक्षा 17 जून 2018 को होगी इस तारीख को उम्मीदवार याद रखें और अपनी तैयारी शुरु कर दें। यह प्रवेश परीक्षा उन उम्मीदवारों के लिए एक सुनहरा मौका है जो नर्सिंग के छेत्र में अपना करियर बनाना चाहते हैं तो वे लोग इसके लिए आवेदन कर लें।

छत्तीसगढ़ पोस्ट बेसिक नर्सिंग 2018

सीजी पोस्ट बेसिक नर्सिंग 2018 के लिए आवेदन शुरु हो गए हैं आवेदन से सम्बंधित सभी जानकारियाँ हम यहाँ देने जा रहे हैं और साथ ही इस परीक्षा से सम्बंधित भी सभी जानकारियां आप हमारे इस पेज से प्राप्त कर सकते हैं नर्सिंग का करियर एक बहुत ही अच्छा करियर है आप बहुत कुछ नया सीखते हो बहुत कुछ नया करते हो। इस तरफ करियर के इच्छुक सगात्र इस आर्टिकल को जरूर पढ़े।

महत्वपूर्व तिथियाँ

 कार्यक्रम  तिथियाँ
आवेदन शुरु करने की तिथि  27 अप्रैल 2018
 आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 मई 2018
 प्रवेश पत्र जारी होने की तिथि  11 जून 2018
 परीक्षा की तिथि  17 जून 2018
 रिजल्ट घोषित होने की तिथि  घोषित की जाएगी

छत्तीसगढ़ पोस्ट बेसिक नर्सिंग 2018 पातरता मापदंड

सीजी पोस्ट बेसिक नर्सिंग 2018 परीक्षा के लिए आवेदन कर रहे छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे अपना आवेदन करने से पहले एक बार पातरता मापदंड अवश्य जाँच लें की वे इस पातरता को पूरा करते हैं या नहीं क्योंकि अगर वे पातरता को पूरा करते हैं तभी वे इसके लिए आवेदन कर सकते हैं अथवा नहीं।

  • छत्तीसगढ़ का मूल निवासी होना चाहिए।
  • उम्मीदवारों ने नर्सिंग में डिप्लोमा किया हुआ होना चाहिए और साथ ही उन्होंने 10 + 2 भी पास किया हुआ होना चाहिए।

छत्तीसगढ़ पोस्ट बेसिक नर्सिंग 2018 आवेदन पतर

छत्तीसगढ़ पोस्ट बेसिक नर्सिंग 2018 के आवेदन शुरू हो चुके हैं छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे अपना आवेदन समय से पूरा कर लें आखिरी समय का बिलकुल इंतज़ार न करें क्योंकि कभी कभी आखिरी दिन करने पर साइट पर लोड बढ़ जाता है जिससे काफी बार छात्रों को बहुत परेशानी उठानी पड़ जाती है तो अगर आप किसी भी तरह की परेशानी से बचना चाहते हैं तो इसके लिए समय से आवेदन करना न भूलें आप छत्तीसगढ़ व्यापम की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं हम उसका लिंक आपको यहाँ दे देंगे। आप अंतिम तिथि जो कि 15 मई 2018 है उसका विशेष ध्यान रखें।

आवेदन पत्र : सीजी पोस्ट बेसिक नर्सिंग प्रवेश 2018 के लिए आवेदन यहाँ से करें।

आधिकारिक वेबसाइट : cgvyapam.choice.gov.in

छत्तीसगढ़ पोस्ट बेसिक नर्सिंग 2018 आवेदन शुल्क

छत्तीसगढ़ पोस्ट बेसिक नर्सिंग 2018 परीक्षा के लिए आवेदन करते समय इस बात का विशेष ध्यान रखें की उन्हें परीक्षा के लिए कितना शुल्क अदा करना है चुकि आवेदन शुल्क परीक्षा के लिए पहले से ही निर्धारित किया जाता है तो वह अलग अलग श्रेणियों के अनुसार होता है आप जिस भी श्रेणी के अंतर्गत आते हैं उस श्रेणी के लिए निर्धारित शुल्क जरूर अदा करें शुल्क कुछ इस प्रकार है।

  • सामान्य श्रेणी के लिए 200 रूपए।
  • अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 150 रूपए।
  • अनुसूचित जाती और जनजाति / फिजिकली डिसेबल्ड के लिए 100 रूपए।

 छत्तीसगढ़ पोस्ट बेसिक नर्सिंग 2018 आवेदन कैसे करें

  • जो भी छात्र इस तरफ करियर बनाने के इच्छुक हैं वो छत्तीसगढ़ व्यापम की साइट पर क्लिक करें।
  • अब वहां पर नया रजिस्ट्रेशन के लिए क्लिक करें।
  • आप अपना सभी विवरण सही से भरे।
  • फोटो और हस्ताक्षर जो भी मानकों के अनुसार हैं उसी अनुसार अपलोड करें।
  • अब बची हुई सभी जानकारी भर दे।
  • सबमिट करने से पहले एक बार जरूर चेक करें।
  • शुल्क अदा करें और फाइनल सबमिट कर दें।
  • भविष्य के सन्दर्भ के लिए सबमिट के बाद एक कॉपी आवेदन पूरा होने की प्रिंट कर लें और अपने पास जरूर संभल कर रखें।

छत्तीसगढ़ पोस्ट बेसिक नर्सिंग 2018 प्रवेश पत्र

छत्तीसगढ़ पोस्ट बेसिक नर्सिंग 2018 की परीक्षा के आवेदन पूरे हो जाने के बाद छत्तीसगढ़ व्यापम बोर्ड अपनी आधिकारिक साइट पर प्रवेश पत्र घोषित करेगा  यह वह परीक्षा की तिथि से कुछ समय पहले घोषित करेगा जिन भी छात्रों ने समय से अपना आवेदन पूरा किया है वे अपना एडमिट कार्ड घोषित होने पर डाउनलोड कर सकते हैं।

छत्तीसगढ़ पोस्ट बेसिक नर्सिंग 2018 सिलेबस

उम्मीदवार यहां से सीजी पोस्ट बेसिक नर्सिंग 2018 सिलेबस प्राप्त कर सकते हैं।

छत्तीसगढ़ पोस्ट बेसिक नर्सिंग 2018 रिजल्ट

छत्तीसगढ़ पोस्ट बेसिक नर्सिंग 2018 परीक्षा की तिथि घोषित हो गयी है सभी छात्र अभी परीक्षा की तैयारी में लग गए होंगे  साथ ही जब परीक्षा पूरी समाप्त हो जाएगी तब छात्रों को अपने रिजल्ट का इंतज़ार रहेगा क्योंकि वह जानना चाहेंगे कि उन्हें उनके पसंदीदा कॉलेज में प्रवेश मिला है या नहीं साथ ही किसका चयन हुआ है  इन सभी बातों का छात्रों को परीक्षा के बाद इंतज़ार रहेगा तो हम आपको बता दें कि परीक्षा के कुछ समय बाद छत्तीसगढ़ व्यापम अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर रिजल्ट घोषित करेगा आप चाहे तो हमारे इस पेज से भी अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं या फिर छत्तीसगढ़ व्यापम के वेबसाइट से भी।

सीजी व्यापम पोस्ट बेसिक नर्सिंग प्रवेश 2018 की अधिक जानकारी के लिए अधिसूचना यहाँ से प्राप्त करें। 

Leave a Reply