छत्तीसगढ़ पीपीएचटी आंसर की

छत्तीसगढ़ पीपीएचटी आंसर की 2019 सीजी व्यापम के द्वारा जारी कर दी गई है। छत्तीसगढ़ प्री फार्मेसी टेस्ट (सीजी पीपीएचटी) की परीक्षा छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल के द्वारा आयोजित की गई। यह परीक्षा 16 मई 2019 को आयोजित की गई। जिसके बाद अब उम्मीदवारों को अपने रिजल्ट जारी होने का इंतजार खत्म हो गया है। लेकिन इसे पहले छत्तीसगढ़ पीपीएचटी आंसर की भी जारी कर दी गई है। सीजी पीपीएचटी आंसर की ऑनलाइन माध्यम से आधिकारिक वेबसाइट cgvyapam.choice.gov.in पर जारी कर दी गई है। इसके अलावा उम्मीदवार इस पेज से भी आंसर की देख सकते हैं। छत्तीसगढ़ पीपीएचटी आंसर की 2019 से जुड़ी अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए आप यह आर्टिकल पूरा पढ़ सकते हैं।

छत्तीसगढ़ पीपीएचटी आंसर की 2019

छत्तीसगढ़ पीपीएचटी 2019 की परीक्षा आयोजित की जा चुकी है। अब उम्मीदवारों को आंसर की जारी होने का इंतजार खत्म हो गया है। आंसर की जारी होने से उम्मीदवार यह अंदाजा लगा पाएंगे की परीक्षा में उनके कितने उत्तर सही हैे और परीक्षा में कितने अंक प्राप्त कर सकते हैं। छत्तीसगढ़ पीपीएचटी आंसर की 2019 से जुड़ी जरुरी तारीखों के बारे में जानने के लिए आप नीचे दी गई टेबल देख सकते हैं।

महत्तवपूर्ण तारीखें

कार्यक्रम तारीख
परीक्षा होने की तारीख 16 मई 2019
आंसर की जारी होने की तारीख 1 जून 2019

आंसर की – 

छत्तीसगढ़ पीपीएचटी आंसर की 2019 कैसे करें डाउनलोड

छत्तीसगढ़ पीपीएचटी आंसर की 2019 जारी होने पर उम्मीदवारों को सूचित कर दिया जाएगा। आंसर की देखने के लिए उम्मीदवारों को छत्तीसगढ़ पीपीएचटी एडमिट कार्ड 2019 में दी जानकारी की जरुरत हो सकती है। आंसर की जारी होने पर आधिकारिक वेबसाइट से देख सकेंगे। आधिकारिक वेबसाइट पर आंसर की देखने के लिए उम्मीदवारों को कुछ जरुरी स्टेप्स के बारे में जानकारी होनी चाहिए। यह जानकारी उम्मीदवार नीचे से प्राप्त कर सकते हैं।

  • आंसर की देखने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट cgvyapam.choice.gov.in पर जाना है।

  • आधिकारिक वेबसाइट के होम पेज पर उम्मीदवारों को सीजी पीपीएचटी आंसर की 2019 का लिंक दिखाई देगा।
  • उम्मीदवारों को उस लिंक पर क्लिक करना है।
  • लिंक पर क्लिक करने के बाद उम्मीदवारों के सामने आंसर की आ जाएगी।
  • उम्मीदवार सीजी पीपीएचटी आंसर की 2019 को देख लें और और अपने नंबर जोड़ लें।

छत्तीसगढ़ पीपीएचटी फाइनल आंसर की 2019

छत्तीसगढ़ पीपीएचटी आंसर की 2019 जारी होने के बाद उम्मीदवारों को आंसर की पर ऑब्जेक्शन करने का मौका दिया जाएगा। ऑब्जेक्शन की प्रक्रिया में वो उम्मीदवार भाग ले सकते हैं जिनको लगता है कि आंसर की में दिया गया उत्तर गलत है। ऑब्जेक्शन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद उम्मीदवारों को फाइनल आंसर की जारी होने का इंतजार करना होगा। फाइनल आंसर की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की जाएगी। फाइनल आंसर की के आधार पर उम्मीदवारों के नाम की मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी।

छत्तीसगढ़ पीपीएचटी रिजल्ट 2019

छत्तीसगढ़ पीपीएचटी 2019 की परीक्षा होने के बाद उम्मीदवारों को अपने रिजल्ट जारी होने का इंतजार रहेगा। उम्मीदवारों का रिजल्ट सीजी व्यापम की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। इसके अलावा उम्मीदवार इस पेज से भी अपना छत्तीसगढ़ पीपीएचटी रिजल्ट 2019 देख सकेंगे। रिजल्ट जारी होने पर उम्मीदवारों को सूचित कर दिया जाएगा। इसके साथ ही उम्मीदवार यहां से अपना रिजल्ट देखने की जानकारी भी प्राप्त कर सकते हैं।

छत्तीसगढ़ पीपीएचटी

अपने विचार बताएं।