छत्तीसगढ़ पीपीएचटी सिलेबस

जिन उम्मीदवारों ने छत्तीसगढ़ पीपीएचटी 2019 की परीक्षा दी है उन उम्मीदवारों को सिलेबस की जानकारी होनी जरुरी है। उम्मीदवार पीपीएचटी सिलेबस 2019 इस पेज से प्राप्त कर सकते हैं। एंट्रेंस एग्जाम के लिए सिलेबस होने से तैयारी करनी आसान हो जाती है। साथ ही सिलेबल के अनुसार तैयारी करने से अच्छे अंक आने की संभावना बढ़ जाती है। छत्तीसगढ़ पीपीएचटी सिलेबस सीजी व्यापम के द्वारा जारी किया जाता है। उम्मीदवार यहां से एंट्रेंस एग्जाम के सिलेबस की विस्तार से जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।जो उम्मीदवार इस साल की सीजी पीपीएचटी 2019 परीक्षा में शामिल होंगे उन उम्मीदवारों को परीक्षा पैटर्न का भी पता होना जरुरी है। उम्मीदवार इस पेज से परीक्षा पैटर्न की भी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। छत्तीसगढ़ पीपीएचटी सिलेबस 2019 से जुड़ी अधिक जानकारी आप इस आर्टिकल से प्राप्त कर सकते हैं।

छत्तीसगढ़ पीपीएचटी सिलेबस 2019

छत्तीसगढ़ पीपीएचटी 2019 की परीक्षा देने वाले उम्मीदावर इस पेज से एंट्रेंस एग्जाम की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। साथ ही उम्मीदवार यह भी देख सकते है कि कौन सा भाग कितने नंबर का आएगा। और इस आधार पर ही उम्मीदवार अपनी परीक्षा की तैयारी कर सकते हैं और छत्तीसगढ़ पीपीएचटी रिजल्ट 2019 अच्छा ला सकते हैं। छत्तीसगढ़ पीपीएचटी सिलेबस 2019 उम्मीदवार नीचे से प्राप्त कर सकते हैं।

छत्तीसगढ़ पीपीएचटी 2019 परीक्षा पैटर्न

छत्तीसगढ़ पीपीएचटी 2019 की परीक्षा ऑफलाइन माध्यम से आयोजित की जाएगी। सीजी व्यापम ने परीक्षा के लिए परीक्षा पैटर्न तय किया है जिसकी जानकारी आप नीचे से प्राप्त कर सकते हैं।

  • छत्तीसगढ़ पीपीएचटी 2019 परीक्षा कुल 3 घंटे की होगी।
  • एंट्रेंस एग्जाम में कुल 150 प्रश्न आएंगे।
  • हर प्रश्न 1 अंक का होगा।
  • सभी प्रश्न ऑब्जेक्टिव टाइप के होंगे।
  • एंट्रेंस एग्जाम में सभी प्रश्न फिजिक्स, कैमिस्ट्री, बायोलॉजी विषय से आएंगे।

छत्तीसगढ़ पीपीएचटी

छत्तीसगढ़ प्री फार्मेसी कोर्स में एडमिशन लेने के लिए उम्मीदवारों के लिए एंट्रेंस एग्जाम आयोजित किया जाता है। यह एंट्रेंस एग्जाम छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल के द्वारा आयोजित किया जाता है। जिन उम्मीदवारों को इस कोर्स में एडमिशन लेना होता है उन उम्मीदवारों को प्रवेश परीक्षा में शामिल होना जरुरी है। छत्तीसगढ़ पीपीएचटी में एडमिशन के लिए छत्तीसगढ़ राज्य के उम्मीदवारों को प्राथमिकता दी जाती है। जो उम्मीदवार प्रवेश परीक्षा में पास हो जाते हैं उन उम्मीदवारों को काउंसलिंग के लिए बुलाया जाता है। काउंसलिंग में उम्मीदवारों को प्रवेश परीक्षा में प्राप्त अंको के आधार पर बुलाया जाता है। और इसी के आधार पर उम्मीदवारों के नाम की मेरिट लिस्ट जारी की जाती है। जिसके बाद उम्मीदवारों को कॉलेज में एडमिशन प्रक्रिया पूरी करने के लिए बुलाया जाता है।

छत्तीसगढ़ पीपीएचटी

Mody University Apply Now!!

अपने विचार बताएं।