सीजी पीपीटी 2019 आंसर की

सीजी पीपीटी 2019 की परीक्षा समाप्त होने के बाद आंसर की जारी कर दी जाती है। छत्तीसगढ़ प्री पॉलिटेक्निक आंसर की 2019 छत्तीसगढ़ व्यापम के द्वारा जारी की जाती है। बता दें कि आंसर की जारी कर दी गई है। आंसर की दिनांक 21 मई 2019 को जारी की गई है। परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार छत्तीसगढ़ व्यापम की आधिकारिक वेबसाइट cgvyapam.choice.gov.in पर जा कर अपना आंसर की देख सकते हैं। इसके अलावा इस पेज में दिए गए लिंक के माध्यम से भी आप आंसर की देख सकते हैं। आंसर की के द्वारा रिजल्ट जारी होने से पहले उम्मीदवार अपने अंकों का अनुमान लगा सकते हैं। उम्मीदवार चाहें तो आंसर की पर अपनी आपत्तियां भी दर्ज कर सकते हैं। उम्मीदवार ई – मेल के माध्यम से आंसर की पर ऑब्जेक्शन कर सकते हैं। सीजी पीपीटी आंसर की 2019 से जुड़ी अधिक जानकारियों के लिए इस पोस्ट को पूरा पढ़ सकते हैं।

नवीनतम : सीजी पीपीटी 2019 आंसर की हुआ जारी। इस पेज से देखें आंसर की।

सीजी पीपीटी 2019 आंसर की | CG PPT 2019 Answer Key

सीजी पीपीटी आंसर की औपचारिक और अनौपचारिक दोनों माध्यम से जारी किया जाता है। इस पेज में दिए गए लिंक के माध्यम से आप औपचारिक आंसर की देख सकते हैं। आंसर की पीडीएफ फॉर्मेट में जारी किया जा सकता है। सभी सेट (सेट ए, बी, सी, डी) का आंसर की एक ही दिन जारी किया जाता है। सीजी पीपीटी 2019 की कुछ महत्वपूर्ण तारीखें नीचे दी गई टेबल से देख सकते हैं।

महत्तवपूर्ण तारीखें 

आयोजन तारीखें 
प्री परीक्षा की तारीख 09 मई 2019
आंसर की जारी होने की तारीख 21 मई 2019
रिजल्ट जारी होने की तारीख जून के पहले सप्ताह में

आंसर की : छत्तीसगढ़ प्री पॉलिटेक्निक परीक्षा की आंसर की छत्तीसगढ़ व्यापम की आधिकारिक वेबसाइट cgvyapam.choice.gov.in पर जारी किया जाता है।

सीजी पीपीटी 2019 आंसर की कैसे देखें

छत्तीसगढ़ पॉलिटेक्निक आंसर की 2019 देखने के लिए उम्मीदवारों को कुछ स्टेप्स फॉलो करना होता है। उम्मीदवारों को आंसर की देखने में कोई परेशानी ना हो इसलिए हम यहां आंसर की देखने के स्टेप्स बता रहे हैं। इन स्टेप्स को फॉलो कर के आप आसानी से पॉलिटेक्निक आंसर की देख सकते हैं।

  • आंसर की देखने के लिए सबसे पहले आपको इस पेज में दिए गए लिंक पर क्लिक करना होता है।
  • आप चाहें तो छत्तीसगढ़ व्यापम की आधिकारिक वेबसाइट cgvyapam.choice.gov.in पर जा कर भी आंसर की देख सकते हैं।
  • आधिकारिक वेबसाइट पर जाते ही सीजी व्यापम का होम पेज खुलता है
  • होम पेज पर “छत्तीसगढ़ पीपीटी आंसर की 2019” की लिंक दी गई होती है।
  • इस लिंक पर क्लिक करते ही एक नया पेज खुलता है।
  • यहां सभी सेट के लिए अलग – अलग लिंक दी गई होती है।
  • आप जिस सेट का आंसर की देखना चाहते हैं उसके लिंक पर क्लिक करें।
  • लिंक पर क्लिक करते ही आपके सामने आंसर की खुल जाता है।
  • यहां से आप अपना आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं।

सीजी पीपीटी 2019 रिजल्ट

सीजी पीपीटी रिजल्ट 2019 जारी होने की तारीख अभी घोषित नहीं की गई है। आंसर की जारी होने के कुछ समय बाद रिजल्ट जारी कर दिया जाता है। रिजल्ट जारी होने के बाद यहां दिए गए लिंक के माध्यम से आप अपना पॉलिटेक्निक रिजल्ट देख सकते हैं। रिजल्ट केवल ऑनलाइन माध्यम से ही देखा जा सकता है। किसी भी उम्मीदवार को डाक, ई – मेल या किसी अन्य माध्यम से रिजल्ट नहीं भेजा है। दो या इससे अधिक उम्मीदवारों को सामान अंक प्राप्त होने की स्थिति में कक्षा 10वीं में अधिक अंक प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों या आयु में अधिक होने वाले उम्मीदवारों को प्राथमिकता दी जाती है।

आधिकारिक वेबसाइट : cgvyapam.choice.gov.in

सीजी पीपीटी

अपने विचार बताएं।