सीजी व्यापम भर्ती एडमिट कार्ड 2019, आपको ऑनलाइन जारी कर दिया जाएगा, जिसे आप छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मण्डल की आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे। बता दें कि सीजी व्यापम हर साल बहुत सी नौकरियां निकालती है और इस बार सीजी व्यापम ने रेडियोग्राफर के 21 पद पर नौकरी निकाली है, जिसके लिए लिखित परीक्षा 03 मार्च, 2019 को आयोजित की जाएगी। इस पद पर नौकरी पाने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले लिखित परीक्षा देनी होगी। जिसके बाद उस परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को मेडिकल टेस्ट करवाना होगा और अंत में इंटरव्यू देकर इस पद के लिए उम्मीदवारों का चुनाव होगा। आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि सीजी व्यापम भर्ती के लिए आवेदन शुरू हो चुके हैं, आवेदन पत्र ऑनलाइन जारी कर दिए गए हैं जिसे आप 27 जनवरी 2019 तक भर सकते हैं। सीजी व्यापम भर्ती एडमिट कार्ड 2019 के बारे में और जानकारी प्राप्त करने के लिए कृप्या इस आर्टिकल को पूरा पढ़ें।

सीजी व्यापम भर्ती एडमिट कार्ड 2019

आवेदन पत्र भरने के बाद उम्मीदवारों का सीजी व्यापम भर्ती एडमिट कार्ड 2019 जारी कर दिया  जाएगा। जानकारी के मुताबिक 25 फरवरी, 2019 को सभी उम्मीदवारों का एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा, जिसे आप छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मण्डल की आधिकारिक साइट cgvyapam.choice.gov.in से डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा आप हमारे द्वारा दिए गए लिंक से भी अपना एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकेंगे।

महत्वपूर्ण तिथियां

कार्यक्रम तिथि
एडमिट कार्ड जारी करने की तिथि 25 फरवरी,2019
परीक्षा की तिथि 3 मार्च, 2015


एडमिट कार्ड-
छत्तीसगढ़ व्यापम भर्ती 2019 एडमिट कार्ड, cgvyapam.choice.gov.in पर उपलब्ध होगा।

सीजी व्यापम भर्ती एडमिट कार्ड 2019 ऐसे करें प्राप्त

सीजी व्यापम भर्ती एडमिट कार्ड 2019 प्राप्त करने के लिए कृप्या आप नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करें-

  • सीजी व्यापम भर्ती एडमिट कार्ड 2019 प्राप्त करने के लिए सबसे पहले आपको छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मण्डल की आधिकारिक साइट cgvyapam.choice.gov.in पर जाना होगा।

  • परिणाम पेज पर online admit card for रेडियोग्राफर (HSR) 2019 भर्ती परीक्षा के ऑप्शन पर क्लिक करें।
  • अब आपके सामने जो पेज खुलेगा उसमें आपको अपना 15 कैरेक्टर का रजिस्ट्रेशन आई डी डालनी होगी।
  • रजिस्ट्रेशन आई डी डालते ही आपके सामने आपका एडमिट कार्ड खुल जाएगा।
  • ध्यान रहे कि आप अपना रजिस्ट्रेशन आई डी सावधानी के साथ डालें, क्योंकि अगर आप ऐसा नहीं करेंगे तो आप अपना एडमिट कार्ड प्राप्त नहीं कर सकेंगे।
  • अब आप अपने एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर लें और उसका प्रिंट जरूर निकलवा लें।
  • परीक्षा देने के लिए अपना एडमिट कार्ड ले जाना बिल्कुल भी ना भूलें क्योंकि ऐसी परिस्थति में आप परीक्षा नहीं दे पाएंगे।

सीजी व्यापम भर्ती रिजल्ट 2019

3 मार्च 2019 को सीजी व्यापम भर्ती की लिखित परिक्षाएं होंगी जिसके कुछ समय बाद आपका रिजल्ट जारी किया जाएगा। परिक्षार्थी अपना रिजल्ट छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मण्डल की आधिकारिक साइट cgvyapam.choice.gov.in पर देख सकेंगे और उसका प्रिंट भी प्राप्त कर सकेंगे। इसके अलावा आप हमारे द्वारा दिए गए लिंक के जरिए भी अपना रिजल्ट प्राप्त कर सकते हैं। रिजल्ट प्राप्त करने के लिए उम्मीदवारों को अपना रोल नंबर भरना होगा जिसके बाद ही आप अपना रिजल्ट प्राप्त कर सकेंगे। हम आपको बता दें कि अभी तक रिजल्ट की तिथि की कोई घोषणा नहीं की गई है लेकिन ऐसी उम्मीद लगायी जा सकती है कि परीक्षा के कुछ समय बाद ही परिक्षार्थियों का रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा।

सीजी व्यापम रेडियोग्राफर भर्ती

अपने विचार बताएं।