सीजीपीएससी लाइब्रेरियन और स्पोर्ट्स ऑफिसर रिजल्ट

सीजीपीएससी लाइब्रेरियन और स्पोर्ट्स ऑफिसर रिजल्ट 2019 आधिकारिक वेबसाइट psc.cg.gov.in पर जारी किया जाएगा। इसके अलावा उम्मीदवार इस पेज से भी अपना सीजीपीएससी रिजल्ट 2019 देख सकेंगे। साथ ही उम्मीदवार इस पेज से अपना रिजल्ट देखने के स्टेप्स की जानकारी भी प्राप्त कर सकते हैं। सीजीपीएससी रिजल्ट 2019 जारी होने पर उम्मीदवारों को सूचित कर दिया जाएगा। उम्मीदवारों की सुविधा के लिए इस पेज पर रिजल्ट देखने का डायरेक्ट लिंक उपलब्ध करवाया जाएगा। जिससे उम्मीदवार आसानी से अपना रिजल्ट देख सकेंगे। सीजीपीएससी रिजल्ट 2019 देखने के लिए उम्मीदवारों को लॉगिन करना होगा। उम्मीदवारों को अपना यूजर आईडी और पासवर्ड की जानकारी डालनी होगी। सीजीपीएससी लाइब्रेरियन और स्पोर्ट्स ऑफिसर रिजल्ट 2019 से जुड़ी अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए आप यह आर्टिकल पूरा पढ़ सकते हैं।

सीजीपीएससी लाइब्रेरियन और स्पोर्ट्स ऑफिसर रिजल्ट 2019

सीजीपीएससी भर्ती 2019 की परीक्षा होने के बाद उम्मीदवार अपना रिजल्ट इस पेज से देख सकेंगे। जो उम्मीदवार परीक्षा में पास हो जाएंगे उन उम्मीदवारों को इंर्टव्यू के लिए बुलाया जाएगा। उम्मीदवारों को इस पेज के माध्यम से सूचित कर दिया जाएगा। सीजीपीएससी लाइब्रेरियन और स्पोर्ट्स ऑफिसर रिजल्ट 2019 से जुड़ी जरुरी तारीखों के बारे में जानने के लिए आप नीचे दी गई टेबल देख सकते हैं।

महत्वपूर्ण तारीखें 

कार्यक्रम  तारीखें 
परीक्षा की तारीख घोषित की जाएगी
रिजल्ट की तारीख घोषित की जाएगी

रिजल्ट : सीजीपीएससी रिजल्ट 2019 www.psc.cg.gov.in पर घोषित किया जायेगा।

सीजीपीएससी रिजल्ट 2019 कैसे देखें

आज हम उम्मीदवारों को रिजल्ट देखने के कुछ स्टेप बताएंगे। आप इन स्टेप का इस्तेमाल करके आसानी से रिजल्ट देख सकते हैं। देखा गया हैं कि बहुत से उम्मीदवारों को रिजल्ट देखने के दिक्क्तों का सामान करना पड़ता हैं। लेकिन अब आप नीचे दिए स्टेप को फॉलो करके आसानी से रिजल्ट देख सकते हो। आप www.psc.cg.gov.in की आधिकारिक वेबसाइट पर जा कर रिजल्ट देख सकते हैं साथ ही साथ आप हमारे आर्टिकल पर दिए हुए लिंक के माध्यम से भी रिजल्ट देख सकते हैं। आप नीचे दिए हुए स्टेप पर एक नज़र डालें।

  • रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को www.psc.cg.gov.in की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद उम्मीदवारों को रिजल्ट वाले सेक्शन पर जाना होगा।
  • रिजल्ट वाले सेक्शन पर क्लिक करते ही उम्मीदवारों के सामने नया पेज खुल जायेगा।
  • फिर उम्मीदवारों को लाइब्रेरियन और स्पोर्ट्स ऑफिसर पद वाले लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • क्लिक करते ही उम्मीदवारों के सामने रिजल्ट खुल जायेगा। फिर उम्मीदवार रिजल्ट देख और डाउनलोड कर सकते हैं।

रिजल्ट से जुड़ी महत्वपूर्ण बातें

  • रिजल्ट घोषित होने के बाद उम्मीदवार रिजल्ट को रीचेकिंग नहीं करवा सकते हैं।
  • जो उम्मीदवार ऑनलाइन परीक्षा में पास होंगे उन्हीं उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जायेगा।
  • इंटरव्यू प्रक्रिया पूरी होने के बाद उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जायेगा। डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के समय सारे डॉक्यूमेंट ओरिजिनल लेकर जाने होंगे। अगर उम्मीदवार डॉक्यूमेंट के समय आ सफल साबित होता है तो उसका आवेदन फॉर्म रद्द कर दिया जायेगा।
  • लाइब्रेरियन और स्पोर्ट्स ऑफिसर पद के रिजल्ट एक साथ जारी किये जायेंगे।

सीजीपीएससी भर्ती

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग के द्वारा समय समय पर भर्तियां निकाली जाती हैं। इस बार लाइब्रेरियन और स्पोर्ट्स ऑफिसर पद के लिए भर्ती निकाली गई। सीजीपीएससी के द्वारा इस भर्ती के लिए नियमों को तय किया गया। जो उम्मीदवार सभी नियमों के साथ भर्ती प्रक्रिया में भाग लेगा वो उम्मीदवार भर्ती प्रक्रिया में बने रहेंगे। इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले आवेदन प्रक्रिया में भाग लेना है। इसके बाद चयनित उम्मीदवारों को परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। और जो उम्मीदवार परीक्षा में पास हो जाएंगे उन उम्मीदवारों को इंर्टव्यू के लिए बुलाया जाएगा।

सीजीपीएससी भर्ती

अपने विचार बताएं।