छत्तीसगढ़ पोस्ट बेसिक नर्सिंग 2019

छत्तीसगढ़ पोस्ट बेसिक नर्सिंग 2019 के लिए अधिसूचना अभी जारी नहीं की गई है। जिन उम्मीदवारों को नर्सिंग में अपना करियर बनाना चाहते हैं। उन उम्मीदवारों के लिए यह सुनहरा मौका है। छत्तीसगढ़ पोस्ट बेसिक नर्सिंग 2019 के लिए आवेदन शुरु नहीं हुए हैं। आवेदन शुरु होने पर आप यहां से आवेदन कर सकेंगे। उम्मीदवारों को आवेदन पात्रता मापदंड के अनुसार ही करना होगा। नहीं तो आपका आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा। आवेदन करने के लिए इस पेज पर आवेदन लिंक उपलब्ध करवाया जाएगा। या फिर उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर भी आवेदन कर सकेंगे। इससे जुड़ी अधिक जानकारी के लिए आप यह आर्टिकल पूरा पढ़ सकते हैं।

छत्तीसगढ़ पोस्ट बेसिक नर्सिंग 2019 (Chhatisgarh Post Basic Nursing 2019)

छत्तीसगढ़ पोस्ट बेसिक नर्सिंग 2019 के लिए अभी आधिकारिक तौर पर कोई सूचना जारी नहीं की गई है। आधिकारिक तौर पर सूचना जारी होने पर यहां से आप यहां देख सकेंगे। उम्मीदवारों को आवेदन करने से पहले कुछ नियमों का ध्यान रखना होगा। बिना नियमों से किए आवेदन को मान्य नहीं माना जाएगा। आवेदन शुरु होने पर यहां पर आवेदन लिंक उपलब्ध करवाया जाएगा। समय – समय पर आपको अपडेट कर दिया जाएगा। इससे जुड़ी जरुरी तारीखों के बारे में जानने के लिए आप नीचे दी गई टेबल देख सकतेे हैं।

महत्वपूर्व तारीखें

 कार्यक्रम  तारीखें
आवेदन शुरु करने की तिथि अप्रैल 2019
आवेदन करने की अंतिम तिथि घोषित की जाएगी
प्रवेश पत्र जारी होने की तिथि घोषित की जाएगी
परीक्षा की तिथि घोषित की जाएगी
रिजल्ट घोषित होने की तिथि घोषित की जाएगी

छत्तीसगढ़ पोस्ट बेसिक नर्सिंग 2019 पात्रता मापदंड

शैक्षिक योग्यता

  • उम्मीदवार को छत्तीसगढ़ का मूल निवासी होना चाहिए।
  • उम्मीदवारों ने नर्सिंग में डिप्लोमा किया हुआ होना चाहिए।
  • उम्मीदवारों को साथ ही 10 + 2 भी पास किया हुआ होना चाहिए।

आयु सीमा – छत्तीसगढ़ पोस्ट बेसिक नर्सिंग 2019 आयु सीमा से जुड़ी जानकारी से आपको अपडेट कर दिया जाएगा।

छत्तीसगढ़ पोस्ट बेसिक नर्सिंग 2019 आवेदन पत्र

छत्तीसगढ़ पोस्ट बेसिक नर्सिंग 2019 के आवेदन अभी शुरू नहीं हुए हैं। आवेदन शुरु होने पर छात्र  आवेदन प्रक्रिया में भाग ले सकेंगे। आवेदन शुरु होने पर आवेदन आखिरी तारीख से पहले कर लें। आप छत्तीसगढ़ व्यापम की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकेंगे। इस पेज पर आवेदन के लिए लिंक उपलब्ध करवाया जाएगा। आवेदन र्सिफ पात्रता मापदंड के अनुसार ही करें। नहीं तो आवेदन मान्य नहीं माना जाएगा। उसके बाद उम्मीदवारों को सारी पूछी गई जानकारियों को सही से भरना होगा। उम्मीदवार आवेदन करने से पहले आवेदन करने के नियम पढ़ लें। उसके बाद ही आवेदन प्रक्रिया में भाग लें। उम्मीदवारों को आवेदन करते समय आवेदन शुल्क का भी भुगतान करना होगा। बिना आवेदन शुल्क के आवेदन प्रक्रिया को पूरा नहीं माना जाएगा।

आवेदन शुल्क

  • सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 200/- रूपए है।
  • अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 150/- रूपए है।
  • अनुसूचित जाती और जनजाति / फिजिकली डिसेबल्ड उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 100/- रूपए है।

आधिकारिक वेबसाइट – cgvyapam.choice.gov.in

नोट – छत्तीसगढ़ पोस्ट बेसिक नर्सिंग 2019 आधिकारिक तौर पर अधिसूचना आने पर जानकारी को अपडेट किया जाएगा।

छत्तीसगढ़ पोस्ट बेसिक नर्सिंग 2019 प्रवेश पत्र

छत्तीसगढ़ पोस्ट बेसिक नर्सिंग 2019 के चयन प्रक्रिया पहला भाग लिखित परीक्षा है। जो उम्मीदवार सही से आवेदन करेंगे। उन उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। लिखित परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड परीक्षा से पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे। उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट से अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड करना होगा। छत्तीसगढ़ पोस्ट बेसिक नर्सिंग 2019 के अनुसार किसी भी उम्मीदवार को लिखित परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड पोस्ट के द्वारा नहीं भेजा जाएगा। एडमिट कार्ड में परीक्षा से जुड़ी सारी जानकारी मिलेगी। जैसे कि परीक्षा की तारीख, परीक्षा केंद्र, परीक्षा समय आदि।

छत्तीसगढ़ पोस्ट बेसिक नर्सिंग 2019 परीक्षा परिणाम

छत्तीसगढ़ पोस्ट बेसिक नर्सिंग 2019 परीक्षा की तारीख अभी घोषित नहीं की गई है। आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। जब परीक्षा समाप्त हो जाएगी तब छात्रों को अपने रिजल्ट का इंतज़ार रहेगा। क्योंकि वह जानना चाहेंगे कि उन्हें उनके पसंदीदा कॉलेज में प्रवेश मिला है या नहीं।  इन सभी बातों का छात्रों को परीक्षा के बाद इंतज़ार रहेगा। आपको बता दें कि परीक्षा के कुछ समय बाद छत्तीसगढ़ व्यापम अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर रिजल्ट घोषित किया जाएगा। आप हमारे इस पेज से भी अपना रिजल्ट देख सकेंगे।

नोट – छत्तीसगढ़ पोस्ट बेसिक नर्सिंग 2019 की आधिकारिक अधिसूचना आने पर इस पेज की जानकारी को अपडेट कर दिया जाएगा।

अपने विचार बताएं।