छत्तीसगढ़ एमएससी नर्सिंग रिजल्ट

छत्तीसगढ़ एमएसी नर्सिंग की परीक्षा होने के बाद उम्मीदवारों को अपने रिजल्ट का इंतजार रहेगा। उम्मीदवारों का छत्तीसगढ़ एमएससी नर्सिंग रिजल्ट 2019 ऑनलाइन माध्यम से आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। इसके अलावा उम्मीदवार इस पेज से भी अपना रिजल्ट देख सकेंगे। उम्मीदवारों का रिजल्ट जारी होने पर सूचित कर दिया जाएगा। उम्मीदवार इस पेज पर दिए गए लिंक से अपना रिजल्ट आसानी से देख सकेंगे। उम्मीदवारों को अपना रिजल्ट देखने के लिए अपना रोल नंबर और जन्म तिथि की जानकारी डालनी होगी। साथ ही उम्मीदवार इस पेज से रिजल्ट देखने के स्टेप्स की जानकारी भी प्राप्त कर सकते हैं। छत्तीसगढ़ एमएससी नर्सिंग रिजल्ट से जुड़ी अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए आप यह आर्टिकल पूरा पढ़ सकते हैं।

छत्तीसगढ़ एमएससी नर्सिंग रिजल्ट 2019 (CG M.Sc Result 2019)

छत्तीसगढ़ एमएससी नर्सिंग रिजल्ट जारी होने पर उम्मीदवारों को सूचित कर दिया जाएगा। रिजल्ट देखने के लिए उम्मीदवारों को छत्तीसगढ़ एमएसएसी नर्सिंग एडमिट कार्ड 2019 में दी गई जानकारी की जरुरत होगी। छत्तीसगढ़ एमएससी नर्सिंग रिजल्ट 2019 से जुड़ी जरुरी तारीखों के बारे में जानने के लिए आप नीचे दी गई टेबल देख सकते हैं।

महत्तवपूर्ण तारीखें

कार्यक्रम तारीख
परीक्षा होने की तारीख 23 जून 2019
रिजल्ट जारी होने की तारीख घोषित की जाएगी

रिजल्ट – छत्तीसगढ़ एमएससी नर्सिंग रिजल्ट की जानकारी cgvyapam.choice.gov.in यहां से प्राप्त कर सकते हैं।

छत्तीसगढ़ एमएससी नर्सिंग रिजल्ट 2019 कैसे करें डाउनलोड

छत्तीसगढ़ एमएससी नर्सिंग 2019 की परीक्षा होने के बाद उम्मीदवारों को अपने रिजल्ट का इंतजार रहेगा। रिजल्ट जारी होने पर उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट से देख सकेंगे। रिजल्ट से पहले उम्मीदवार छत्तीसगढ़ एमएससी आंसर की 2019 भी देख सकेंगे। आधिकारिक वेबसाइट पर रिजल्ट जारी होने पर उम्मीदवारों को कुछ स्टेप्स को फोलो करना होगा। उम्मीदवार नीचे दिए गए स्टेप्स को फोलो कर आसानी से अपना रिजल्ट देख सकेंगे।

  • रिजल्ट देखने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट cgvyapam.choice.gov.in पर जाना है।

  • आधिकारिक वेबसाइट के होम पेज पर उम्मीदवारों को रिजल्ट का कॉलम दिखाई देगा।
  • उम्मीदवारों को रिजल्ट के कॉलम में जाना है।
  • वहां पर उम्मीदवारों को छत्तीसगढ़ एमएससी नर्सिंग रिजल्ट 2019 के लिंक पर क्लिक करना है।
  • उम्मीदवारों को उस लिंक पर क्लिक करना है।
  • लिंक पर क्लिक करने के बाद उम्मीदवारों को मांगी की गई जानकारी को डालना है।
  • सभी जानकारी डालने के बाद उम्मीदवारों को सबमिट बटन दबाना है।
  • सबमिट बटन दबाने के बाद उम्मीदवारों के सामने उनका रिजल्ट आ जाएगा।
  • उम्मीदवार अपना रिजल्ट देख लें और प्रिंटआउट अवश्य निकाल लें।

छत्तीसगढ़ एमएससी नर्सिंग रिजल्ट 2019 में दिए गए विवरण

उम्मीदवारों का रिजल्ट जारी होने पर रिजल्ट में कई जानकारी दी होगी। उम्मीदवारों को इस बात का ध्यान रखना है कि क्या उनके रिजल्ट में यह सारी जानकारी दी हुई है। उम्मीदवार नीचे दी गई जानकारी अपने रिजल्ट जरुर देख लें।

  • उम्मीदवार का नाम
  • पिता का नाम
  • माता का नाम
  • रोल नंबर
  • कुल अंक
  • प्राप्त अंक

छत्तीसगढ़ एमएससी नर्सिंग मेरिट लिस्ट 2019

छत्तीसगढ़ एमएसी नर्सिंग 2019 की परीक्षा होने के बाद उम्मीदवारों का रिजल्ट जारी किया जाएगा। रिजल्ट में उम्मीदवारों के अंक जारी किए जाएंगे। इसके बाद मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी। इसमें उम्मीदवारों की रैंक जारी की जाएगी। मेरिट लिस्ट उम्मीदवारों के द्वारा प्रवेश परीक्षा में प्राप्त अंको के आधार पर जारी की जाएगी। और इसी के आधार पर उम्मीदवारों को कॉलेज निर्धारित की जाएगी। मेरिट लिस्ट आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की जाएगी। उम्मीदवार ऑनलाइन माध्यम से मेरिट लिस्ट देख सकेंगे। जिन उम्मीदवारों का नाम मेरिट लिस्ट में आएगा उन उम्मीदवारों को राज्य के अलग अलग कॉलेजों में एडमिशन दिया जाएगा। उम्मीदवारों को जिस कॉलेज में एडमिशन दिया जाएगा उस कॉलेज में जाकर एडमिशन की आगे की प्रक्रिया को पूरा करना है।

छत्तीसगढ़ एमएससी नर्सिंग काउंसलिंग 2019

छत्तीसगढ़ एमएससी नर्सिंग 2019 की परीक्षा होने के बाद उम्मीदवारों के नाम की मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी। मेरिट लिस्ट प्रवेश परीक्षा में प्राप्त अंको के आधार पर जारी की जाएगी। जिसके बाद उम्मीदवारों को काउंसलिग के लिए बुलाया जाएगा। उम्मीदवारों को काउंसलिंग की प्रक्रिया में ऑनलाइन माध्यम से भाग लेना है। काउंसलिंग की प्रक्रिया में भाग लेते समय उम्मीदवारों को अपने च्वाइंस के अनुसार कॉलेज का चयन करना है। अगर उम्मीदवारों को चुने गए कॉलेज की कट ऑफ के अनुसार अंक प्राप्त होते हैं तो उम्मीदवारों को उस कॉलेज में एडमिशन दे दिया जाएगा।

छत्तीसगढ़ एमएससी नर्सिंग

अपने विचार बताएं।