छत्तीसगढ़ स्कूल बोर्ड 2019

छत्तीसगढ़ राज्य के ऐसे छात्र जो कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं की परीक्षा देने वाले हैं उनके लिए हमारा यह आर्टिकल बहुत महत्वपूर्ण है। इस आर्टिकल के माध्यम से आप छत्तीसगढ़ बोर्ड और छत्तीसगढ़ ओपन बोर्ड दोनों की जानकारियां प्राप्त कर सकते हैं। इसके साथ ही आप यहां से वर्ष 2019 में होने वाली दसवीं बोर्ड और बारहवीं बोर्ड की परीक्षा की डेट शीट भी प्राप्त कर कर सकते हैं। बता दें कि छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मण्डल शिक्षा के स्तर को और अच्छा बनाने के लिए काम करता है। वहीं छत्तीसगढ़ राज्य ओपन स्कूल की स्थापना सबके लिए शिक्षा के उद्देश्य से की गई।

छत्तीसगढ़ बोर्ड

छत्तीसगढ़ बोर्ड से दसवीं और बारहवीं की परीक्षा जल्द ही शुरू होने वाली हैं। परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र यहां से अपना टाइम टेबल प्राप्त कर सकते हैं। बता दें की छत्तीसगढ़ बोर्ड के द्वारा 10वीं और 12वीं की परीक्षा हर साल आयोजित की जाती है। छत्तीसगढ़ बोर्ड की परीक्षा फरवरी – मार्च में आयोजित की जाती है। सभी छात्रों को बता दें कि छत्तीसगढ़ बोर्ड की दस्वीं और बरहवीं की होने वाली परीक्षा की तारीखें घोषित कर दी गई है। यहां से आप छत्तीसगढ़ बोर्ड का टाइम टेबल, एडमिट कार्ड और रिजल्ट देख सकते हैं।

छत्तीसगढ़ ओपन बोर्ड

छत्तीसगढ़ ओपन बोर्ड से छात्र भी अपनी पढ़ाई जारी रख सकते हैं जो हर दिन स्कूल जाने में असमर्थ हैं। छात्र यहां से सेकेंडरी और हायर सेकेंडरी स्तर की शिक्षा प्राप्त कर सकते हैं। बता दें की छत्तीसगढ़ ओपन बोर्ड साल में दो बार परीक्षा आयोजित करता है। छत्तीसगढ़ ओपन बोर्ड की पहले सेशन की परीक्षा  मार्च – अप्रैल में आयोजित की जाती है और दूसरे सेशन की परीक्षा सितम्बर – अक्टूबर में आयोजित की जाती है। आप यहां से दोनों सेशन के लिए कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं की परीक्षा का टाइम टेबल, एडमिट कार्ड और रिसल्ट यहां से देख सकते हैं।

अपने विचार बताएं।