निमि के लिए ऑनलाइन सेकंड स्पॉट एडमिशन शुरू कर दिया गया है। यह मेरिट पर आधारित सेकंड स्पॉट एडमिशन होगा। निमि के आधिकारिक वेबसाइट पर इसकी तिथि 22 सितम्बर 2018 से 24 सितम्बर 2018 जारी की गई हैं। बता दे कि निमि के ऑनलाइन एडमिशन 2018 के लिए केवल वही उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं, जिन्होंने पहले से ही इसके लिए रजिस्टर कराया हुआ है। रजिस्ट्रेशन के लिए 20 से 21 सितम्बर 2018 का समय दिया गया था।

निमि (नेशनल इंस्ट्रक्शनल मीडिया इंस्टिट्यूट) की स्थापना 1986 में हुई थी। 1 अप्रैल 1999 से इसने स्वायत्त समाज के रूप में काम करना शुरू कर दिया। निमि के सेकंड स्पॉट एडमिशन में बचे सीट के लिए केवल वही उम्मीदवार अप्लाई कर सकते जिन्होंने अपना रजिस्ट्रेशन 20 और 21 सितम्बर 2018 को करवाया है। रजिस्ट्रेशन के लिए कल शाम 5 बजे तक का समय दिया गया था। इस बीच जिन भी उम्मीदवारों ने अपना रजिस्ट्रेशन करवाया है, केवल वही निमि सेकंड स्पॉट एडमिशन के लिए मान्य हैं। उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन के समय ही अपना इंस्टिट्यूट चुनना था।

रजिस्ट्रेशन के लिए जो 600 रुपए लिए गए वह बाद में इंस्टीटूट के एडमिशन फीस में जोड़ लिए जायेंगे। जिस भी उम्मीदवारों का प्रवेश किसी कारणवश नहीं हो पता उन्हें रेजिट्रेशन फीस लौटा दी जाएगी। फीस उम्मीदवारों को उनके बैंक अकाउंट में वापस कर दी जाएगी। जिन भी उम्मीदवारों का नाम मेरिट लिस्ट में होगा उन्हें रजिस्ट्रेशन फीस नहीं लौटाई जाएगी।

उम्मीदवार किसी भी इंस्टिट्यूट की वेकन्सी अपने कोटा व प्राप्त अंक के मुताबिक देख सकते हैं। निमि के आधिकारिक वेबसाइट पर 21 सितम्बर 2018 को शाम के 5 बजे के बाद मेरिट लिस्ट जारी कर दी गयी है। उम्मीदवार निमि के आधिकारिक साइट पर लॉगिन करके मेरिट लिस्ट की जानकारी ले सकते हैं। जिन भी उम्मीदवारों का नाम मेरिट लिस्ट में जारी हुआ होगा 22 से 24 सितम्बर 2018 के बीच उन्हें अपने रजिस्टर इंस्टिट्यूट में पहुंचना होगा। केवल वही सेकंड स्पॉट एडमिशन के लिए मान्य होंगे जिन्होंने रजिस्टर करवाया है और उनका नाम मेरिट लिस्ट में आया हो। जिन उम्मीदवारों ने फर्स्ट स्पॉट एडमिशन के लिए रजिस्टर वह भी सेकंड स्पॉट अड्मिशन के लिए री-रजिस्टर कर सकते हैं।

ये बता दे कि उम्मीदवार केवल एक ही इंस्टिट्यूट को चुन सकते हैं। एक से अधिक इंस्टिट्यूट चुनना मान्य नहीं होगा। उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन के समय ही अपने अंक व कोटा के मुताबिक अपने इंस्टिट्यूट का चयन कर ले। रिक्त सीट्स और एडमिशन पूरी तरह से मेरिट लिस्ट और कोटा पर आधारित होंगी। किसी भी और अन्य माध्यम से एडमिशन नहीं होगा। जिन भी उम्मीदवारों का पहले से किसी भी इंस्टिट्यूट में प्रवेश हो चुका है वह फिर से रजिस्ट्रेशन या सेकंड स्पॉट  एडमिशन के मान्य नहीं होंगे। केवल रजिस्टर उम्मीदवार ही सेकंड स्पॉट एडमिशन के लिए मान्य होंगे।

Mody University Apply Now!!

अपने विचार बताएं।