clat admit card 2019

एनएलयूओ (नेशनल लॉ ऑफ यूनिवर्सिटी ओडिशा) क्लैट परीक्षा 2019 के आवेदन प्रक्रिया के बाद एनएलयूओ आवेदकों के लिए एडमिट कार्ड जारी करेगा। क्लैट एडमिशन के लिए आवेदन पूरे होने के बाद परीक्षा आयोजित की जाएगी। जो उम्मीदवार एलएलबी ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट कोर्स के लिए आवेदन करेंगे उन सभी को प्रवेश परीक्षा भी देनी होगी जिसके लिए सभी आवेदकों के प्रवेश पत्र जारी किए जाएंगे। जो उम्मीदवार क्लैट परीक्षा के लिए आवेदन पूरा करेंगे उनके एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट www.clatconsortiumofnlu.ac.in पर जारी किए जाएंगे। सभी उम्मीदवारों को बता दें कि प्रवेश पत्र के जारी होेने की काई तारीख अभी घोषित नहीं की गई है। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की तारीख जारी होने के बाद आप अपने एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। क्लैट परीक्षा 2019 प्रवेश पत्र प्राप्त करने का लिंक आपको इसी पेज पर उपलब्ध करवा दिया जाएगा। आप हमारे पेज से भी अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। क्लैट परीक्षा 2019 एडमिट कार्ड की अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए इस पेज को पूरा पढ़ सकते हैं।

क्लैट 2019 प्रवेश पत्र (CLAT Admit Card 2019)

जितने भी उम्मीदवारों ने एनएलयूओ (नेशनल लॉ ऑफ यूनिवर्सिटी ओडिशा) क्लैट परीक्षा 2019 के लिए आवेेदन किया होगा उन सभी को एडमिट कार्ड डाउनलोड करना होगा। आपको बता दें कि क्लैट परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र होना बहुत जरूरी है। किसी भी उम्मीदवार को बिना एडमिट कार्ड के क्लैट परीक्षा में नहीं बैठने दिया जाएगा। इसलिए उम्मीदवार अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड करके उसका प्रिंटआउट निकलवा लें और परीक्षा वाले दिन उसे अपने साथ लेकर जरूर जाएं। एडमिट कार्ड की जरूरी तारीखों को जानने के लिए नीचे बनीं टेबल को देखें।

महत्त्वपूर्ण तारीखें

कार्यक्रम तारीख
एडमिट जारी होने की तारीख घोषित होगी
परीक्षा की तारीख 12 मई 2019
परीक्षा परिणाम की तारीख घोषित होगी

एडमिट कार्ड : क्लैट परीक्षा 2019 के लिए प्रवेश पत्र, clatconsortiumofnlu.ac.in उपलब्ध होगा। 

क्लैट 2019 प्रवेश पत्र कैसे करें डाउनलोड करें

जो उम्मीदवार क्लैट एडमिशन 2019 के लिए आवेदन करने उनके लिए हमनें एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के स्टेप्स नीचे बताए हुए हैं। आप इन स्टेप्स को पढ़कर अपने एडमिट कार्ड डाउनोड कर सकते हैं। जिससे आपको परीक्षा के समय कोई परेशानी न हो। स्टेप्स पढ़ने के लिए नीचे देखें।

  • एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार को सबसे हमारे पेज पर दिए गए एडमिट कार्ड यहां से प्राप्त करें के लिंक पर जाना होगा।
  • लिंक पर क्लिक करने के बाद आपको उसके मेन पेज पर आ रहे एडमिट कार्ड वाले लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • लिकं खुलने के बाद आपको अपना रजिस्ट्रेशन नंबर, रोल नंबर, एनरोलमेंट नंबर आदि जानकारी भरनी होगी।
  • जानकारी पूरी होने के बाद आपको लॉगिन के बटन पर क्लिक कर लॉगिन करना होगा।
  • इसके बाद आप अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।
  • एडमिट कार्ड का प्रिंटआउट अवश्य निकलवा लें।

क्लैट 2019 परीक्षा परिणाम

क्लैट 2019 परीक्षा खत्म होने के बाद सभी उम्मीदवारों को अपने परिणामों का इंतजार रहेगा। उम्मीदवारों को बता दें कि आप अपना रिजल्ट आधिकरिक वेबसाइट से देख सकेंगे। जो उम्मीदवार परीक्षा में पास हो जाएंगे केवल उन उम्मीदवारों के नाम जारी किए जाएंगे। परीक्षा परिणाम मई 2019 के आखिरी हफ्ते में जारी किए जाएंगे। उसके बाद नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी और ऐसी 40 यूनिवर्सिटी में दाखिले के लिए आगे की प्रक्रिया में भाग के सकेंगे।

क्लैट

अपने विचार बताएं।