clat application form 2019

एनएलयूओ (नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी ऑफ ओडिशा) क्लैट परीक्षा के लिए आवेदन 10 जनवरी 2019  13 जनवरी, 2019 से शुरू किए गए। जो उम्मीदवार इस परीक्षा के लिए आवेदन करना चाहते है उन उम्मीदवारों को हम बता दें कि आवेदन प्रक्रिया समाप्त हो चुकी है। लेकिन जो छात्र रजिस्ट्रेशन कर चुके हैं वो 20 अप्रैल 2019 तक आवेदन पत्र और आवेदन शुल्क जमा कर सकते हैं। आवेदन पूरा करने के लिए आपको क्लैट की आधिकारिक वेबसाइट clatconsortiumofnlu.ac.in पर जाना होगा। आपको इस पेज पर भी आवेदन पत्र का लिंक प्राप्त हो जाएगा। आप हमारे इस पेज से भी क्लैट परीक्षा 2019 के लिए अपना आवेदन पूरा कर सकते हैं।

क्लैट परीक्षा 26 मई, 2019 को आयोजित की जाएगी। उम्मीदवार अंडर ग्रेजुएट एलएलबी और पोस्ट ग्रेजुएट एलएलएम कोर्स में दाखिला ले सकेंगे। याद रखें जो आवेदक इस परीक्षा के लिए आवेदन करेंगे उन्हें इंटर पास होना अनिवार्य है। जनरल कैटगरी के जो उम्मीदवार अंडर ग्रेजुएट एलएलबी क्लैट की परीक्षा देंगे उन्हें बारहवीं में 45% अंक और एससी/एसटी उम्मीदवारों को 40% अंक प्राप्त होने चाहिए। पोस्ट ग्रेजुएट के लिए 55% और 50 % अंक होने चाहिए। क्लैट परीक्षा के लिए आवेदन संबंधित अधिक जानकारी के लिए इस पेज को पूरा पढ़ सकते हैं।

क्लैट 2019 आवेदन पत्र (CLAT 2019 Application Form)

जिन उम्मीदवार क्लेट परीक्षा के आवेदन किया है उन्हें अंतिम तारीख से पहले अपना आवेदन पूरा करना होगा। अंतिम तारीख के बाद किसी भी उम्मीदवार के आवेदन स्वीकार नही किए जाएंगे। आवेदन पूरे होने के बाद उम्मीदवारों को परीक्षा भी देनी होगी। क्लैट परीक्षा और आवेदन से की जरूरी तारीखें जानने के लिए नीचे बनीं टेबल को देख सकते हैं।

महत्त्वपूर्ण तारीखें

कार्यक्रम तारीख
आवेदन की पहली तारीख 10 जनवरी 2019 13 जनवरी 2019
आवेदन में सुधार करने की अंतिम तारीख 31 मार्च 2019 20 अप्रैल 2019
आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 अप्रैल, 2019
आवेदन शुल्क और आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि ( रजिस्ट्रेशन कर चुके छात्रों के लिए मान्य)  20 अप्रैल 2019
ऑफलाइन चलान जमा करने की तारीख 13 जनवरी 2019 से फरवरी के आखिरी हफ्ते तक

आवेदन पत्र : क्लैट परीक्षा 2019 के लिए आवेदन पत्र यहां से प्राप्त करें।  

आधिकारिक वेबसाइट – clatconsortiumofnlu.ac.in

क्लैट 2019 परीक्षा के लिए कैसे करें आवेदन

  • इच्छुक उम्मीदवारों को क्लैट परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए सबसे पहले उसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद उसका मेन पेज ओपन करना होगा।
  • मेन पेज पर आ रहे न्यू रजिस्ट्रेशन के लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • रजिस्ट्रेशन करने के लिए आपको उसमें मांगी जा रही सभी इनफॉरमेशन भरनी होगी।
  • इनफॉरमेशन पूरी होने पर ऐपलिकेशन फार्म पेज खुल जाएगा।
  • ऐपलिकेशन फार्म में आपको अपनी पर्सनल डिटेल्स, ऐकेडमिक डिटेल्स, कास्ट सेर्टिफिकेट की कॉपी, पासपोर्ट साइज फोटो और सिग्नेचर अपलोड करने होंगे।
  • ऐपलिकेशन फॉर्म के सभी कॉलम्स को पूरा भरें। अधूरा भरा गया फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा।
  • सभी उम्मीदवार अंतिम तारीख से पहले ऐपलिकेशन फार्म अवश्य भर् दें।
  • ऐपलिकेशन फार्म का प्रिंटआउट जरूर निकलवा लें।

क्लैट 2019 परीक्षा एडमिट कार्ड

जिन उम्मीदवारों ने क्लैट 2019 परीक्षा के लिए आवेदन किया होगा उन सभी आवेदकों के प्रवेश पत्र भी जारी किये जाएंगे। एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे। उम्मीदवारों को बता दें कि एडमिट कार्ड जारी होने की तारीख अभी घोषित नहीं की गई है। तारीख जारी होते ही एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का लिंक आपको इस पेज पर मिल जाएगा। सभी छात्र समय से अपने प्रवेश पत्र डाउनलोड कर लें। बिना एडमिट कार्ड के किसी भी उम्मीदवार को परीक्षा मेें बैठने की अनुमति नहीं मिलेगी।

क्लैट

Chitkara University Apply Now!!

अपने विचार बताएं।