clat exam result 2019

क्लैट एडमिशन 2019 के लिए रजिस्ट्रेशन पूरे होने के बाद 12 मई 2019 26 मई, 2019 को क्लैट परीक्षा आयोजित की जाएगी। जो इच्छुक उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल होने के लिए आवेदन करेंगे उन सभी के एडमिट कार्ड भी जारी किए जाएंगे। एनएलओयू (नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी ओडिशा) क्लैट परीक्षा 2019 के परिणामों की अगर हम बात करें तो परिणामों को लेकर अभी कोई तारीख निर्धारित नहीं की गई है। क्लैट परीक्षा के परिणाम जारी होने के बाद कॉलेजों के हिसाब से उनकी कटऑफ लिस्ट निकाली जाएगी। साल 2018 में सबसे हाई कटऑफ 1571 तमिलनाडु नेशनल लॉ स्कूल की रही थी। कटऑफ लिस्ट के आधार पर ही जिस उम्मीदवार के उतने नंबर होंगे वो ही एडमिशन ले सकेगा।

क्लैट परीक्षा रिजल्ट 2019 आधिकारिक वेबसाइट www.clatconsortiumofnlu.ac.in पर घोषित किये जाएंगे। जहां से आप अपने परिणामों की जानकारी ले सकते हैं। क्लैट परीक्षा परिणाम घोषित होने के बाद उम्मीदवार अपने रिजल्ट हमारे इस पेज पर दिए गए लिंक पर जाकर भी देख सकते हैं। क्लैट परीक्षा 2019 परिणामों के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप हमारे इस पेज से जुड़े रहें। इस पेज पर बने रहने के लिए आप इस आर्टिकल को पूरा पढ़ सकते हैं।

क्लैट 2019 परीक्षा परिणाम (CLAT 2019 Exam Result)

सभी उम्मीदवारों को जानकारी के लिए बता दें कि जो कोई उम्मीदवार क्लैट अंडर ग्रेजुएट एलएलबी और क्लैट पोस्ट ग्रेजुएट एलएलएम एडमिशन 2019 के लिए परीक्षा देंगे उन सभी का चयन परीक्षा के परिणामों के आधार पर किया जाएगा। परीणाम आने के बाद कटऑफ लिस्ट के आधार एडमिशन किए जाएंगे। क्लैट परीक्षा पास करने के बाद ही उम्मीदवारों का एडमिशन एनएलओयू (नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी ओडिशा) में हो पाएगा। क्लैट परीक्षा परिणाम 2019 की तारीखों की अधिक जानकारी के लिए इस पेज पर दी गई टेबल को देख सकते हैं।

महत्त्वपूर्ण तारीखें

कार्यक्रम तारीख
परीक्षा की तारीख 12 मई 2019 26 मई, 2019
परीक्षा परिणाम की तारीख घोषित होगी

रिजल्ट : क्लैट 2019 परीक्षा के परिणाम, clatconsortiumofnlu.ac.in पर घोषित किया जायेगा।

क्लैट 2019 परीक्षा परिणाम जानकारी

सभी उम्मीदवारों को परीक्षा खत्म होने के बाद अपने परिणामों बड़ी बेसब्री के साथ इंतजार रहता है। उम्मीदवारों को बता दें कि आप अपना रिजल्ट आधिकरिक वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं। जो उम्मीदवार क्लैट परीक्षा को पास कर लेंगे केवल उन उम्मीदवारों के ही नाम जारी किए जाएंगे और वो उम्मीदवार ही क्लैट अंडर ग्रेजुएट एलएलबी और क्लैट पोस्ट ग्रेजुएट एलएलएम में एडमिशन 2019 के लिए आगे की चयन प्रक्रिया में भाग ले सकेंगे। ऐसी अनुमान है कि क्लैट 2019 परीक्षा के परिणाम मई 2019 के आखिरी हफ्ते तक जारी किए जाएंगे। परिणाम जारी होने के बाद ही उम्मीदवार नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी और ऐसी 40 यूनिवर्सिटी में दाखिले के लिए आगे की प्रक्रिया में भाग ले सकेंगे।

क्लैट 2019 परीक्षा परिणाम कैसे देखें

उम्मीदवारों को क्लैट परीक्षा 2019 के परिणाम जानने के लिए कुछ महत्त्वपूर्ण बिंदु नीचे दिए गए हैं। आप इन बिंदुओं को पढ़कर अपने परिणामों की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

      • क्लैट परीक्षा 2019 के परिणाम देखने के आधिकारिक वेबसाइट www.clatconsortiumofnlu.ac.in पर जाना होगा।
      • आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए सर्च करना होगा या फिर  हमारे इस पेज पर ऊपर दिए गए रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करना होगा।
      • लिंक ओपन करने के बाद मेन पेज पर आ रहे रिजल्ट 2019 के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।
      • क्लिक करने के बाद दूसरा पेज खुल जाएगा जिसमें आपको अपना रोल नंबर और एनरोलमेंट रोल नंबर भरना होगा।
      • इसके बाद आपको सबमिट के बटन पर क्लिक करके अपनी जानकारी सबमिट करनी होगी।
      • जानकारी सही होने पर आपका रिजल्ट पेज ओपन हो जाएगा और आप अपने परिणामों की जानकारी ले सकते हैं।
    • क्लैट
Banasthali Vidyapith 2019 Apply Now!!

अपने विचार बताएं।