जिस उम्मीदवारों ने सेंट्रल टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट के लिए आवेदन किया था। उन उम्मीदवारों को सीटेट एक और मौका दें रह है आवेदन पत्र में सुधार करने का। उम्मीदवार सीटेट की आधिकारिक साइट पर जाकर आवेदन पत्र में सुधार कर सकते है। कभी-कभी उम्मीदवार से आवेदन भरते समय कुछ गलतिया हो जाती है। उन गलतियों को सुधारने का मौका सीटेट दें रह है। जानकारी के मुताबित 15 सितम्बर 2018 आवेदन पत्र को सुधारने की अंतिम तिथि है।

उम्मीदवारों को बता दें कि सुधार खिड़की आज बंद होने के बाद आवेदन पत्र में कोई बदलाव नहीं हो पायेगा । सीटेट परीक्षा का आयोजन देश भर के 92 शहरों में किया जाएगा। 60 फीसदी या इससे ज्यादा अंक लाने वाले कैंडिडेट्स को टीईटी पास माना जाएगा। एससी/एसटी/ओबीसी/दिव्यांग श्रेणी के कैंडिडेट्स को न्यूनतम शैक्षिक योग्यता में क्वॉलिफाइंग मार्क्स में 5 फीसदी अंकों की छूट दी जाएगी।

जानकारी के मुताबित सीटेट परीक्षा के लिए आवेदन की प्रक्रिया 1 अगस्त से शुरू हुई थी और पात्रता के मापदंड में भी बदलाव हुए थे। एक हालिया नोटिफिकेशन में सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकंड्री एजुकेशन ने पात्रता की शर्त में भी बदलाव किया है।जो उम्मीदवार बीएड पास कर चुके हैं और पहले ही दूसरे पेपर के लिए आवेदन एवं भुगतान कर चुके हैं वे अब दोनों पेपर के लिए आवेदन कर सकते हैं। पहले पेपर के लिए अभी भी करेक्शन पीरियड में आवेदन किया जा सकता है। करेक्शन पीरियड को बढ़ाकर 15 सितंबर तक कर दिया गया है। सीबीएसई सीटेट करेक्शन पीरियड 6 सितंबर, 2018 शुरू हो गई है।

सीटीईटी 2018 ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने वाले सभी उम्मीदवारों को सलाह दी जा रही है कि वे एक बार फिर से फॉर्म भरें और यदि आवश्यक हो तो कोई सुधार करें। किसी भी त्रुटि के मामले में, सीबीएसई आज के बाद किसी भी प्रस्ताव को स्वीकार नहीं करेगा। इसलिए उम्मीदवार जानकारी के मुताबित देरी ना करें जल्दी जाये । सुधार खिड़की आज शाम तक बंद हो जाएगी ।

अपने विचार बताएं।