झारखण्ड सेंट्रल यूनिवर्सिटी (CUJ) ने रेगुलर बेसिस पर नॉन टीचिंग के विभिन्न पदों पर भर्ती निकाली है। यह भर्ती सीयूजे ने 26 पदों के लिए निकाली है जिसके लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है एवं भर्ती प्रक्रिया के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इच्छुक उम्मीदवार भर्ती प्रक्रिया में भाग लेने के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन माध्यम से पूरी की जाएगी। उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया cuj.ac.in पर जाकर पूरी कर सकते हैं।ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 19 मार्च 2019 से शुरू हो गई है और आवेदन की अंतिम तिथि 22 अप्रैल 2019 निर्धारित की गई है। जिन उम्मीदवारों ने तय तिथि के अंदर आवेदन नहीं किया और भर्ती में भाग लेना चाहते हैं उनके लिए खुशखबरी है ऐसे उम्मीदवार अब 30 अप्रैल 2019 तक आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

उम्मीदवारों को जानकारी दे दें कि ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करने के बाद उन्हें आवेदन पत्र एवं आवेदन फीस के चालान की फोटो कॉपी के साथ सभी शैक्षिक योग्यता एवं अनुभव के डॉक्यूमेंट की सेल्फ अटेस्टेड कॉपी To, Recruitment Cell Central University of Jharkhand Ratu-Lohardaga Road, CTI Campus Brambe, Ranchi-835205 के पते पर इन सब की हार्ड कॉपी भेजनी होगी।बिना हार्ड कॉपी भेजे उम्मीदवारों का आवेदन पूर्ण नहीं माना जायेगा। हार्ड कॉपी उम्मीदवार दिए गए पते पर 02 मई 2019 तक पहुंचा दें, तय तिथि के बाद दिए गए आवेदन मान्य नहीं किये जायेंगे।

झारखण्ड सेंट्रल युनिवर्सिटी आवेदन पत्र 2019

उम्मीदवार आवेदन पत्र भरने के साथ आवेदन फीस भरना न भूलें, बिना आवेदन फीस जमा किये गए आवेदन मान्य नहीं होंगे और ऐसे आवेदन निरस्त कर दिए जायेंगे। झारखण्ड सेन्ट्रल यूनिवर्सिटी ने विभिन्न पदों के लिए आवेदन फीस निर्धारित कर दी है। सीयूजे ने जनरल, ओबीसी के लिए आवेदन फीस 1000 रूपए निर्धारित की है। एससी, एसटी, दिव्यांग एवं महिला उम्मीदवारों को आवेदन फीस नहीं भरनी होगी। उम्मीदवार सीयूजे भर्ती 2019 से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण तिथियों की जानकारी नीचे टेबल से देख सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां

कार्यक्रम महत्वपूर्ण तिथियां
आवेदन आरम्भ होने की तिथि 19 मार्च 2019
आवेदन की अंतिम तिथि 22 अप्रैल 2019 30 अप्रैल 2019
आवेदन व सम्बंधित डॉक्यूमेंट की हार्ड कॉपी जमा करने के अंतिम तिथि 02 मई 2019

आवेदन पत्र : सीयूजे भर्ती 2019 आवेदन पत्र यहाँ से प्राप्त करें।

झारखण्ड सेंट्रल युनिवर्सिटी आवेदन पत्र 2019 प्राप्त करने के मुख्यबिंदु

  • झारखण्ड सेन्ट्रल यूनिवर्सिटी के नॉन टीचिंग पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले सीयूजे की ऑफिसियल वेबसाइट cuj.ac.in पर होगा। जिससे वेबसाइट का होम पेज ओपन हो जायेगा।
  • होम पेज पर ऊपर ही उम्मीदवारों को भर्ती से सम्बंधित एक लिंक दिखाई देगा जिस पर वे क्लिक करेंगे। जिससे एक नया पेज ओपन होगा।
  • उस पेज पर उम्मीदवारों को क्लिक हियर टु अप्लाई ऑनलाइन का ऑप्शन दिखाई देगा जिस पर वे क्लिक करेंगे। जिससे एक नया पेज ओपन होगा।
  • उस पेज पर उम्मीदवार स्टेप वन पर क्लिक करेंगे जिससे एक नए पेज पर आवेदन से जुडी जानकारी खुलकर सामने आ जायेगी।
  • उम्मीदवार उसे ध्यान से पढ़कर नीचे दिए गए कंटीन्यू के बटन पर क्लिक कर देंगे जिससे एक नए पेज पर रजिस्ट्रेशन फॉर्म खुल जायेगा। उम्मीदवार उसे भरकर रजिस्टर कर देंगे।
  • उसके बाद उम्मीदवार स्टेप 2 का फॉर्म भरेंगे। इसको पूरा करने के बाद वे स्टेप 3 पर क्लिक करके अपना रजिस्ट्रेशन फॉर्म पूरा करेंगे।
  • इसके बाद उम्मीदवार अपने डॉक्यूमेंट अपलोड करके अपना एप्लीकेशन फॉर्म प्रिंट कर लेंगे। इस प्रकार उम्मीदवारों की आवेदन प्रक्रिया पूर्ण हो जाएगी।

झारखण्ड सेंट्रल युनिवर्सिटी 2019 प्रवेश पत्र

आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद जिन उम्मीदवारों ने पूर्ण जानकारी के साथ आवेदन किये होंगे उनको सीयूजे की ओर से प्रवेश पत्र जारी किये जायेंगे। प्रवेश पत्र उम्मीदवार सीयूजे की ऑफिसियल वेबसाइट cuj.ac.in पर जाकर प्राप्त कर सकेंगे। उम्मीदवार भर्ती प्रक्रिया की अधिक जानकारी के लिए नीचे दी गई बटन पर क्लिक करके मेन पेज पढ़ सकते हैं।

सीयूजे भर्ती 2019

अपने विचार बताएं।