ministry of defence recruitment 2019 result

मिनिस्ट्री ऑफ डिफेंस भर्ती 2019 हिमाचल प्रदेश की लिखित परीक्षा समाप्त होने के बाद उम्मीदवारों को अपने परिणामों का इंतजार रहेगा। बता दें कि जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा में शामिल होंगे उन उम्मीदवारों के परिणाम कैंटोनमेंट बोर्ड रिक्रूटमेंट (सीबीआर) की आधिकारिक वेबसाइट www.canttboardrecruit.org पर घोषित किए जाएंगे। आपको अपने परिणामों की जानकारी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर प्राप्त करनी होगी।

आप अपने परिणामों की जानकारी हमारे इस पेज भी प्राप्त कर सकते हैं। परिणाम घोषित होने पर आपको सूचित कर दिया जाएगा। आपको बता दें कि लिखित परीक्षा परिणाम जारी होने की तारीख अभी घोषित नहीं की गई है। लिखित परीक्षा समाप्त होने के कुछ दिनों बाद रिजल्ट घोषित कर दिए जाएंगे। परिणाम की तारीख जारी होने पर आपको इसी पेज पर अपडेट कर दिया जाएगा। अगर आप रक्षा मंत्रालय भर्ती 2019 परिणाम की अधिक जानकारी और ऑनलाइन परिणाम कैसे प्राप्त करें यह जानना चाहते हैं तो इस पेज को पूरा पढ़ सकते हैं।

रक्षा मंत्रालय भर्ती 2019 रिजल्ट

आपको बता दें कि रक्षा मंत्रालय भर्ती 2019 अंतिम परिणाम मेरिट लिस्ट के आधार पर घोषित किए जाएंगे। मेरिट लिस्ट और अंतिम परिणामों का चयन लिखित परीक्षा के परिणाम और पीईटी के परिणामों के आधार पर किया जाएगा। जिन उम्मीदवारों को मेरिट लिस्ट में शार्टलिस्ट किया जाएगा उन्हें डॉक्यूमेंट वेरिफेकेशन के लिए बुलाया जाएगा। डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन में उम्मीदवार को अपने ऑनलाइन आवेदन पत्र की हार्ड कॉपी के साथ जरूरी दस्तावेजों की कॉपी भी साथ लेकर जानी होगी। जरूरी दस्तावेजों की सूची इसी पेज पर नीचे से प्राप्त करें। रक्षा मंत्रालय भर्ती 2019 परिणाम संबंधित जरूरी तारीखों के बारें में जानने के लिए नीचे बनीं टेबल को देखें।

महत्वपूर्ण तारीखें

कार्यक्रम तारीख
लिखित परीक्षा की तारीख जारी की जाएगी
रिजल्ट की तारीख जारी की जाएगी
डाक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन के तारीख जारी की जाएगी

रिजल्टरक्षा मंत्रालय भर्ती 2019 परिणाम यहां से प्राप्त कर सकते हैं।

आधिकारिक वेबसाइटwww.canttboardrecruit.org

रक्षा मंत्रालय भर्ती 2019 रिजल्ट कैसे देखें

  • उम्मीदवार अपने परिणाम इस पेज से प्राप्त कर सकते हैं। इस पेज से परिणाम जानने के लिए रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करने के बाद कैंट बोर्ड भर्ती की आधिकारिक वेबसाइट ओपन हो जाएगी।
  • आधिकारिक वेबसाइट के मेन पेज पर नीचे की तरफ लेटेस्ट रिजल्ट का ऑप्शन दिखाई देगा।
  • लेटेस्ट रिजल्ट के ऑप्शन में आपको छावनी बोर्ड बकलोह जिला चंबा, हिमाचल प्रदेश भर्ती 2019 रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद एक नया पेज खुल जाएगा जहां से आप अपने परिणामों के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

रक्षा मंत्रालय भर्ती 2019 डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन

लिखित परीक्षा के परिणामों के आधार पर उम्मीदवारों को रक्षा मंत्रालय भर्ती 2019 की अगली चयन प्रक्रिया डाक्यूमेंट्स वेऱिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा। डाक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन में उम्मीदवारों को अपने जरूरी दस्तावेज अपने साथ लेकर जाने होंगे। डाक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन पूरे होने के बाद उम्मीदवारों को इस भर्ती के लिए सिलेक्ट किया जाएगा। आपको बता दें कि डाक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन की कोई तारीख अभी घोषित नहीं की गई है। तारीख आने पर आपको सूचित कर दिया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए आप समय समय पर आधिकारिक वेबसाइट को भी चेक करते रहें।

जरूरी दस्तावेज

  • ऑनलाइन आवेदन पत्र की कॉपी
  • जन्म तिथि का प्रमाण पत्र
  • 2 पासपोर्ट साइज फोटो
  • एजुकेशन सर्टिफिकेट
  • जाति/विकलांगता प्रमाण पत्र (जहां भी लागू हो)

रक्षा मंत्रालय भर्ती 2019

अपने विचार बताएं।