दिल्ली हाई कोर्ट ने विभिन्न पदों पर वैकेन्सी की घोषणा कर दी है। दिल्ली हाई कोर्ट ने यह भर्ती सीनियर ज्यूडिसियल ट्रांसलेटर, ज्यूडिसियल ट्रांसलेटर और सीनियर पर्सनल असिस्टेंट के पदों पर निकाली है। दिल्ली हाई कोर्ट ने भर्ती 2019 के लिए आवेदन पत्र भरे जाने की तिथिओं को निर्धारित कर दिया है। उम्मीदवारों को बता दें कि आवेदन केवल ऑनलाइन माध्यम से किये जायेंगे। ऑफ़लाइन माध्यम से आवेदन स्वीकार नहीं किये जायेंगे और ऐसे आवेदन स्वतः ही निरस्त हो जायँगे ।

उम्मीदवार दिल्ली हाई कोर्ट 2019 भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 15 फरवरी 2019 सुबह 10 बजे शुरू हो गए हैं। ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 7 मार्च 2019 निर्धारित की गई है। इसलिए जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं वे जल्दी से आवेदन प्रक्रिया पूरी कर लें। तय तिथि की बाद दिए गए आवेदन मान्य नहीं किये जायेंगे। उम्मीदवार आवेदन करने के लिए दिल्ली हाई कोर्ट की ऑफिसियल वेबसाइट www.delhihighcourt.nic.in पर या applycareer.co.in/dhc/SPA2019 जायेंगे और आवेदन प्रक्रिया पूरी करेंगे। उमीदवार हमारे पेज पर दिए गए लिंक से भी आवेदन कर सकते हैं।

दिल्ली हाई कोर्ट भर्ती 2019

उम्मीदवारों की जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली हाई कोर्ट भर्ती 2019 में उम्मीदवार को आवेदन करने के लिए आवेदन फीस भी जमा करनी होगी जो सिर्फ ऑनलाइन माध्यम से जमा कराई जाएगी। जनरल और ओबीसी उम्मीदवारों को आवेदन फीस 300 रूपए जमा करनी होगी और एससी एवं एसटी के उम्मीदवारों 150 रूपए आवेदन फीस जमा करनी होगी। उम्मीदवार दिल्ली हाई कोर्ट भर्ती 2019 से जुड़ी किसी भी जानकारी के लिए दिल्ली हाई कोर्ट की वेबसाइट www.delhihighcourt.nic.in या हमारे पेज को पूरा पढ़कर प्राप्त कर सकते हैं। आवेदन से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण तिथिओं की जानकरी के लिए उम्मीदवार नीचे दी गई टेबल से देख सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां

कार्यक्रम तिथियां 
आवेदन शुरू होने की तिथि  15 फरवरी 2019
आवेदन की अंतिम तिथि  7 मार्च 2019

आवेदन पत्र : दिल्ली हाई कोर्ट भर्ती 2019 आवेदन पत्र delhihighcourt.nic.in यहाँ से प्राप्त करें। या applycareer.co.in/dhc/SPA2019 यहाँ से प्राप्त करें। 

दिल्ली हाई कोर्ट भर्ती 2019 आवेदन पत्र प्राप्त करने के मुख्यबिंदु

  • उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सबसे पहले दिल्ली हाई कोर्ट की ऑफिसियल वेबसाइट www.delhihighcourt.nic.in पर जायेंगे।
  • जिससे वेबसाइट का होम पेज खुल जायेगा।

  • होम पेज पर उम्मीदवारों को बायीं तरफ पब्लिक नोटिसेस को ऑप्शन दिखाई देगा।
  • उम्मीदवार उस ऑप्शन पर क्लिक करेंगे जिससे नए ऑप्शन खुल जायेंगे। उम्मीदवार उसमें से जॉब ओपनिंग के ऑप्शन पर क्लिक करेंगे जिससे एक नया पेज ओपन हो जायेगा।
  • इस पेज में उम्मीदवार को आवेदन पत्र की नोटिफिकेशन जारी होने पर प्राप्त हो जायेगी।
  • उम्मीदवार उस नोटिफिकेशन पर पर क्लिक करेंगे जिससे एक नया पेज खुल जायेगा।
  • उस पेज में दिए गए लिंक को खोलकर उम्मीदवार आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकेंगे।

दिल्ली हाई कोर्ट भर्ती 2019

दिल्ली हाई कोर्ट भर्ती 2019 के उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइड पर जारी किया जायेगा ।  इसके अलावा आप हमारे पेज पर दिये गए लिंक से भी एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकेंगे । delhi high court admit card 2019 जारी होने के बाद उम्मीदवारों को परीक्षा के समय एडमिट कार्ड ले जाना अनिवार्य है यदि उम्मीदवार परीक्षा के समय एडमिट कार्ड नहीं ले जायेंगे तो वह परीक्षा नहीं दे पायेंगे।इसलिए उम्मीदवार परीक्षा के समय एडमिट कार्ड जरुर ले जायें ।

आधिकारिक वेबसाइट- delhihighcourt.nic.in 

दिल्ली हाई कोर्ट भर्ती

Mody University Apply Now!!

अपने विचार बताएं।