delhi highcourt translator recruitment 2019 application form

दिल्ली हाई कोर्ट सीनियर जुडिशियल ट्रांसलेटर और जुडिशियल भर्ती 2019 के लिए आवेदन प्रक्रिया 15, फरवरी, 2019 से शुरू हुई थी। इच्छुक उम्मीदवार दिल्ली हाई कोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट delhihighcourt.nic.in पर जाकर ऑनलाइन एप्लिकेशन फॉर्म भर सकते थे। एप्लिकेशन फॉर्म सिर्फ ऑनलाइन ही भरे गए हैं। यदि किसी उम्मीदवार ने ऑफलाइन एप्लिकेशन फॉर्म भरा होगा तो उसे निरस्त कर दिया जाएगा। ऑनलाइन एप्लिकेशन फॉर्म 7 मार्च, 2019 तक भरें गए हैं। एप्लिकेशन फॉर्म के साथ फीस जमा भी जमा की गई है।

ट्रांसलेटर भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म आप हमारे इस पेज से भी आसानी से भर सकते थे। आवेदन पत्र का लिंक इसी पेज पर नीचे उपलब्ध थे। आवेदन पत्र भरने से पहले आप उसमें दिए गए जरूरी निर्देशों को अवश्य पढ़ लें। आवेदन पत्र में किसी भी तरह की गलती होने पर उसे स्वीकार नहीं किया जाएगा। अगर आप यह जानना चाहते हैं कि ऑनलाइन आवेदन पत्र कैसे भरें तो नीचे जाकर हमारेे इस पेज को पूरा पढ़ सकते हैं।

दिल्ली हाई कोर्ट ट्रांसलेटर भर्ती 2019 आवेदन पत्र

दिल्ली हाई कोर्ट भर्ती 2019 के लिए आपको आवेदन पत्र के साथ आवेदन शुल्क का भुगतान भी ऑनलाइन माध्यम से करना होगा। आवेदन शुल्क जमा होने पर ही आवेदन पूरा समझा जाएगा। सभी उम्मीदवार अंतिम तारीख से पहले अपना आवेदन पूरा करके जमा कर दें। आवेदन की जरूरी तारीखें जानने के लिए नीचे बनीं टेबल को देखें।

महत्त्वपूर्ण तारीखें

कार्यक्रम तारीख
ऑनलाइन आवेदन की पहली तारीख 15 फरवरी 2019
ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तारीख 7 मार्च 2019

आवेदन पत्रदिल्ली हाई कोर्ट सीनियर जुडिशियल ट्रांसलेटर और जुडिशियल ट्रांसलेटर भर्ती 2019 के लिए आवेदन पत्र यहां से प्राप्त करें।   (आवेदन प्रक्रिया समाप्त…।)

आधिकारिक वेबसाइट – delhihighcourt.nic.in

आवेदन शुल्क 

  • जनरल और ओबीसी केटेगरी के उम्मीदवारों को 300 रुपये/- आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा।
  • एससी/एसटी/ओबीसी केटेगरी के उम्मीदवारों को  150 रुपये/- आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा।
  • उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन नेटबैंकिंग/क्रेडिट कार्ड/डेबिट कार्ड के माध्यम से करना होगा।

दिल्ली होई कोर्ट ट्रांसलेटर भर्ती 2019 कैसे करें आवेदन

अगर आप स्टेप बाय स्टेप यह जानना चाहते हैं कि इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म कैसे भरना है तो नीचे दिए गए बिंदुओं को ध्यान से पढें। इन बिंदुओं को पढ़ने से आप आवेदन करने की प्रक्रिया को आसानी से समझ सकते हैं।

  • उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सबसे पहले इस पेज पर दिए गए आवेदन पत्र यहां से प्राप्त करें के लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • लिंक पर क्लिक करते ही दिल्ली हाई कोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट delhihighcourt.nic.in का होम पेज खुल जाएगा।
  • होम पेज पर राइट साइड में नीचे की तरफ पब्लिक नोटिस के ऑप्शन पर जॉब ओपनिंग का लिंक होगा। आपको उस लिंक को ओपन करना है।

  • लिंक को ओपन करने के बाद दूसरा पेज खुल जाएगा जिसपर (Apply online for the post of Senior Judicial Translator and Judicial Translator Examinations – 2019) का ऑप्शन होगा। इस ऑप्शन पर एप्लिकेशन फॉर्म की पीडीएफ फाइल को ओपन करना है।

  • इसपर एप्लिकेशन फॉर्म के लिए ब्लू लिंक होगा। आपको उस लिंक ओपन करना है।

  • लिंक खुलते ही आपको लॉगिन एप्लाई ऑनलाइन पर जाकर लॉगिन करना है और अपना एप्लिकेशन फॉर्म पूरा भरना है।

  • एप्लिकेशन फॉर्म पर आपको अपना फोटो और सिग्नेचर भी अपलोड करने होंगे।
  • एप्लिकेशन फॉर्म पूरा होते ही मेक पेमेंट पर जाकर शुल्क जमा करना है और एप्लिकेशन फॉर्म सबमिट कर देना है।
  • उसके बाद आप अपने एप्लिकेशन फॉर्म का प्रिंटआउट जरूर निकाल लें।

दिल्ली होई कोर्ट ट्रांसलेटर भर्ती 2019 एडमिट कार्ड

जो उम्मीदवार दिल्ली हाई कोर्ट भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया को पूरा करेंगे उन उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट पर ही जारी किए जाएंगे। सभी उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड आवेदन प्रक्रिया समाप्त  होने के बाद ही जारी होंगे। उम्मीदवार अपने एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर उसका प्रिंटआउट निकाल लें। एडमिट कार्ड परीक्षा के लिए बहुत जरूरी होता है।

दिल्ली हाई कोर्ट ट्रांसलेटर भर्ती 2019

अपने विचार बताएं।