दिल्ली हाईकोर्ट भर्ती रिजल्ट 2019 ऑनलाइन जारी किया जाएगा। उम्मीदवार अपना रिजल्ट दिल्ली हाईकोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देख सकेंगे। इसके अलावा उम्मीदवार हमारे द्वारा दिए गए लिंक से भी अपना रिजल्ट प्राप्त कर सकेंगे। आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि दिल्ली हाईकोर्ट ने सीनियर पर्सनल असिस्टेंट पद के लिए कुल 57 रिक्तियां निकाली है। इन रिक्तियों पर भर्ती पाने के लिए उम्मीदवारों को कई चरणों से होकर गुजरना होगा।

बता दें कि के उम्मीदवारों को सबसे पहले प्रारंभिक परीक्षा देनी होगी। प्रारंभिक परीक्षा में सफलता प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को मेन परीक्षा देनी होगी। मुख्य परीक्षा में सफलता प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को इंग्लिश शॉर्टहैंड टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा। इस टेस्ट में सफलता प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। इन सभी चरणों में सफलता प्राप्त करने वाले उम्मीदवार ही इस नौकरी को पा सकेंगे। दिल्ली हाईकोर्ट भर्ती रिजल्ट 2019 की पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए इस आर्टिकल को पूरा पढ़ें।

दिल्ली हाईकोर्ट भर्ती रिजल्ट 2019

बता दें कि दिल्ली हाईकोर्ट भर्ती 2019 के लिए प्रत्येक चरण को पूरा करने के बाद उसका रिजल्ट जारी किया जाएगा। पहले चरण में सफलता प्राप्त करने वाला उम्मीदवार ही अगले चरण के लिए चुना जाएगा। सारे चरण पूरे होने के बाद अंतिम परिणाम जारी किया जाएगा। इन चारों चरणों में प्राप्त अंको के आधार पर आखिरी परिणाम जारी किया जाएगा। हालांकि अभी तक परिणाम जारी करने की तिथि की कोई आधिकारिक घोषणा नही की गई है लेकिन जल्द ही आपको सारी जानकारी वेबसाइट पर उपलब्ध करवा दी जाएगी। दिल्ली हाईकोर्ट भर्ती रिजल्ट 2019 के लिए नीचे दी गई महत्वपूर्ण तिथियों का विशेष ध्यान रखें।

महत्वपूर्ण तिथियां

कार्यक्रम तिथि
परीक्षा की तिथि जारी की जाएगी
परिणाम की तिथि जारी की जाएगी

रिजल्ट- दिल्ली हाईकोर्ट भर्ती 2019 का रिजल्ट वेबसाइट- delhihighcourt.nic.in पर जारी किया जाएगा।

ऐसे प्राप्त करें दिल्ली हाईकोर्ट भर्ती 2019 का रिजल्ट

दिल्ली हाईकोर्ट भर्ती रिजल्ट 2019 प्राप्त करने के लिए हमारे द्वारा दिए गए निर्देशों के साथ चलें-

  • सबसे पहले उम्मीदवारों को दिल्ली हाईकोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट delhihighcourt.nic.in पर जाना होगा।
  • होम पेज खुलने के बाद आपको पब्लिक नोटिस का ऑप्शन दिखेगा, उसके ठीक नीचे आपको more का ऑप्शन दिखेगा, उसे क्लिक कर दें।

  • परिणाम पेज पर आपको result of the post of senior personal assistent examination 2019 का ऑप्शन दिखेगा, उसे क्किल कर दें।
  • क्लिक करते ही आपका रिजल्ट आपके सामने आ जाएगा।
  • अब उम्मीदवार अपने रिजल्ट को डाउनलोड कर लें और भविष्य की सुरक्षा के लिए उसका एक प्रिंट जरूर निकाल लें।

दिल्ली हाईकोर्ट

दिल्ली के उच्च न्यायालय की स्थापना 31 अक्टूबर, 1966 को हुई थी। प्रारंभ में, लाहौर में उच्च न्यायालय की स्थापना, जिसे 21 मार्च, 1919 को एक पत्र पेटेंट द्वारा स्थापित किया गया था। 2006-08 में जारी रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली उच्च न्यायालय में लंबित मामलों की एक लंबी सूची है। बैकलॉग ऐसा है कि उन्हें हल करने में 466 साल लगेंगे। सार्वजनिक विश्वास और विश्वास को बहाल करने के लिए, दिल्ली की अदालत ने प्रति मामले में 5 मिनट बिताए और 2008-10 में 94,000 मामलों का निपटारा किया।

दिल्ली हाईकोर्ट भर्ती

अपने विचार बताएं।