दिल्ली-एनसीआर में रहकर शिक्षा प्राप्त करना सभी का सपना होता है। वैसे तो अब लगभग ज्यादातर कॉलेजों, यूनिवर्सिटी में एडमिशन प्रक्रिया खत्म हो चुकी हैं लेकिन अभी भी दिल्ली एनसीआर के कुछ अच्छी यूनिवर्सिटीज में एडमिशन चल रहे हैं। ऐसी ही कुछ यूनिवर्सिटीज के बारे में हम आपको अपने इस आर्टिकल में बताने वाले हैं। तो वो अभ्यर्थी जो दिल्ली एनसीआर में पढ़ने के इच्छुक हैं वो हमारे बताये इन यूनिवर्सिटीज में एडमिशन ले सकते हैं।

एनआईआईटी यूनिवर्सिटी, नीमराना (NIIT University, Neemrana)

एनआईआईटी यूनिवर्सिटी दिल्ली-एनसीआर की अच्छी यूनिवर्सिटीज में से एक है। राजस्थान के अलवर जिले के नीमराना में स्थित ये यूनिवर्सिटी अभ्यर्थियों के लिए बहुत सारे कोर्स में डिग्री प्राप्त करने की आजादी देता है। एनआईआईटी यूनिवर्सिटी, नीमराना का 100 एकड़ का कैंपस अपने आप में एक पूरी अलग ही दुनिया समेटे हुए है। यहाँ अभ्यर्थियों की सुविधा के सारे संसाधन उपलब्ध हैं। अभ्यर्थी यहाँ प्रवेश ले कर अपना चहुमुखी विकास कर सकता है। इच्छुक अभ्यर्थी 28 जून तक NIIT University में एडमिशन के लिए एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं।

बेनेट यूनिवर्सिटी, नॉएडा (Bennett University, Noida)

बेनेट यूनिवर्सिटी दिल्ली-एनसीआर के ग्रेटर नोएडा में स्थित एक निजी यूनिवर्सिटी है। टाइम्स ऑफ इंडिया ग्रुप द्वारा वर्ष 2016 में स्थापित बेनेट यूनिवर्सिटी दिल्ली एनसीआर की अच्छी यूनिवर्सिटीज में से एक है। बेनेट यूनिवर्सिटी का 68 एकड़ का आकर्षक कैंपस अभ्यर्थियों को अपनी ओर आकर्षित करता है। इसके साथ ही साथ अभ्यर्थियों को यहाँ आने के लिए निकट ही ग्रेटर नोएडा मेट्रो रेल लाइन प्रस्तावित है।

गंगा ग्रुप ऑफ़ इंस्टीटूशन, दिल्ली (Ganga Group of Institutions, Delhi)

गंगा ग्रुप ऑफ़ इंस्टीटूशन्स दिल्ली के ईस्ट पंजाबी बाग में स्थित है। ये इंस्टिट्यूट भी दिल्ली-एनसीआर के टॉप यूनिवर्सिटीज में से एक है। गंगा ग्रुप ऑफ़ इंस्टीटूशन्स में दिल्ली के ही नहीं बल्कि देश के विभिन्न राज्यों के अभ्यर्थी भी डिग्री प्राप्त करने आते हैं। वो अभ्यर्थी जो दिल्ली में ही किसी अच्छी यूनिवर्सिटी में एडमिशन लेना चाहते हैं वो गंगा ग्रुप ऑफ़ इंस्टीटूशन्स में एडमिशन ले सकते हैं।

एसजीटी यूनिवर्सिटी, गुरुग्राम (SGT University, Gurugram)

श्री गुरु गोबिंद सिंह ट्राइकेन्टेंनेरी यूनिवर्सिटी, जिसे सब आसानी के लिए एसजीटी यूनिवर्सिटी कहते हैं, दिल्ली-एनसीआर के गुरुग्राम यानी कि गुडगाँव में स्थित है। 70 एकड़ का एसजीटी यूनिवर्सिटी का हरा-भरा कैंपस बहुत ही खूबसूरत है। यहाँ अभ्यर्थियों को पढ़ाई के साथ ही साथ बहुत कुछ अलग करने का अवसर दिया जाता है। तो दिल्ली-एनसीआर में एडमिशन लेने के इच्छुक उम्मीदवार एसजीटी यूनिवर्सिटी में प्रवेश ले सकते हैं।

ग्रेटर नोएडा इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी (Greater Noida Institute of Technology)

दिल्ली-एनसीआर के ग्रेटर नोएडा में स्थित ग्रेटर नोएडा इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी यहाँ के बेस्ट इंस्टीटूट्स में से एक है। AICTE से मान्यता प्राप्त और एपीजे अब्दुल कलाम यूनिवर्सिटी, लखनऊ से सम्बद्ध ये इंस्टिट्यूट बहुत ही अच्छे इंस्टीटूट्स में से एक है। अभ्यर्थी यहाँ से लगभग सभी इंजीनियरिंग की ट्रेड में डिग्री प्राप्त कर सकते हैं।

Greater Noida Institute of Technology आवेदन पत्र

अपने विचार बताएं।