दिल्ली डीएलएड रिजल्ट

डाइट दिल्ली एडमिशन 2019 में आवेदन करने वाले छात्रों को ये बता दे की एडमिशन सिर्फ मेरिट के आधार पर किया जायेगा। शैक्षिक और केटेगरी के आधार पर उनका चुनाव किया जायेगा फिर एक मेरिट लिस्ट तैयार किया जायेगा। आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि दिल्ली डाइट एडमिशन 2019 की फाइनल रैंक लिस्ट जारी कर दी गई है। ये रैंक लिस्ट डीएलएड और डीपीएसई कोर्स के लिए निकाली गई है। छात्र आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर फाइनल रैंक लिस्ट प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा छात्र हमारे द्वारा दी गई लिंक से भी फाइनल रैंक लिस्ट प्राप्त कर सकते हैं।

नवीनतम- D.El.Ed और DPSE के लिए फाइनल रैंक सूची हुई जारी, नीचे दी गई लिंक से प्राप्त करें।

मेरिट लिस्ट में चयनित छात्रों के नाम होंगे। उन छात्रों को काउन्सलिंग के लिए बुलाया जायेगा। रिजल्ट से जुडी सभी जानकारियां प्राप्त करने के लिए उम्मीदवार इस आर्टिकल को पूरा पढ़ सकते है। डाइट दिल्ली एडमिशन 2019 के लिए कोई परीक्षा नहीं होगी। उम्मीदवार का चयन 10वीं कक्षा और 12वीं कक्षा के आधार पर किया जाएगा। उम्मीदवार की जितनी अच्छी 10वीं और 12वीं कक्षा में परसेंट होगी। उतनी अच्छी रैंक उम्मीदवार को मिलेगी। डाइट दिल्ली रिजल्ट 2019 की पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए कृप्या इस आर्टिकल को पूरा पढ़ें।

डाइट दिल्ली डीएलएड रिजल्ट 2019

डाइट दिल्ली एडमिशन 2019 के लिए आवेदन करने छात्रों को ये जानकारी दे दे की उम्मीदवारों का चयन मेरिट बेसिस पर किया जायेगा। उम्मीदवारों को आवेदन करने के बाद थोड़ा इंतज़ार करना पर सकता है। आवेदन प्रक्रिया पूरी करने क बाद बारहवीं के प्राप्त अंको के आधार पर छात्रों को चुना जाएगा फिर उनकी लिस्ट आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की जाएगी। उस मेरिट लिस्ट के आधार पर उम्मीदवारों को काउन्सलिंग के लिए बुलाया जायेगा। काउन्सलिंग के समय छात्रों को अपने सारे मूल दस्तावेजों के साथ काउन्सलिंग सेण्टर में मौजूद रहना पड़ेगा। सारी जानकारियां डाइट दिल्ली एडमिशन 2019 के आधिकारिक वेबसाइट पर दिया जायेगा। हमारे पेज पर भी लेटेस्ट जानकारियों का लिंक लगा दिया जायेगा वह से उम्मीदवार आसानी से अपने नाम और सेण्टर की जानकारी प्राप्त कर सकते है।

महत्वपूर्ण तिथियां

 कार्यक्रम  तिथियाँ
प्रोविशनल रैंक लिस्ट 18 जून, 2019
अंतिम रैंक लिस्ट जुलाई 2019
पहली लिस्ट चुने हुए उम्मीदवारों की जुलाई 2019

रैंक लिस्ट- डाइट दिल्ली एडमिशन 2019 की रैंक लिस्ट नीचे दी गई लिंक से प्राप्त करें-

डाइट दिल्ली डीएलएड रिजल्ट 2019 कैसे प्राप्त करे

डाइट दिल्ली एडमिशन 2019 के लिए आवेदन करने वाले छात्रों को ये बता दे की कई उन्हें मेरिट लिस्ट ढूंढने में परेशानियों का सामना करना पड़ता है। उम्मीदवार परेशान  होते है की उन्हें मेरिट लिस्ट नहीं मिल पा रही या फिर वे कंफ्यूज होते रहते है की आखिर रिजल्ट कहा से प्राप्त करें। वे इस वेबसाइट से उस वेबसाइट पर भटकते है लेकिन रिजल्ट प्राप्त नहीं हो पाता है। हम आपको यहाँ जानकारी देंगे की आखिर आसानी से अपना रिजल्ट कैसे देख सकते है। बस कुछ आसान स्टेप्स आपको फॉलो करने होंगे और आपका रिजल्ट आपके सामने होगा।

  • सबसे पहले छात्रों को ऑफिसियल वेबसाइट के लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • या फिर हमारे पेज पर दिए गए लिंक को खोलकर भी डायरेक्ट पेज पर जा सकते है।
  • रिजल्ट का लिंक आपके सामने होगा, उस पर क्लिक करें।
  • वहां मांगी गयी सभी जानकारियों को सही सही प्रविष्ट करें।
  • इसके बाद आपका रिजल्ट आपके सामने होगा।
  • रिजल्ट को डाउनलोड कर ले और प्रिंटआउट भी निकल ले।

डाइट दिल्ली डीएलएड रिजल्ट 2019 काउन्सलिंग

डाइट दिल्ली एडमिशन 2019 का रिजल्ट आने के बाद छात्रों को काउन्सलिंग के लिए बुलाया जायेगा जहाँ उम्मीदवार अपने योग्यता के अनुसार कॉलेज में एडमिशन लेने के योग्य होंगे। बता दे की मेरिट लिस्ट में जिन छात्रों के नाम होंगे उन्हें ही काउन्सलिंग के लिए बुलाया जायेगा। उम्मीदवार ये ध्यान में रखे की काउन्सलिंग के समय सभी दस्तावेज अपने साथ रखे। किसी भी दस्तावेज के अनुपस्थित रहने पर उम्मीदवार का एडमिशन रद्द किया जा सकता है।

दिल्ली डीएलएड

अपने विचार बताएं।