डीएसएसएसबी भर्ती 2019 के लिए आवेदन पत्र भरने की प्रकिया 30 जनवरी 2019 से शुरु कर दी गई थी। जो भी इच्छुक उम्मीदवार डीएसएसएसबी भर्ती 2019 में भर्ती होना चाहते हैं और अपना करियर बनना चाहते हैं तो उन उम्मीदवारों के लिए अच्छा मौका है । डीएसएसएसबी भर्ती 2019 के अंतर्गत जूनियर इंजीनियर और असिस्टेंट इंजीनियर भर्ती की घोषणा की गई है जिसमें कुल 246 पद हैं। जो भी इच्छुक उम्मीदवार जूनियर इंजीनियर और असिस्टेंट इंजीनियर पद भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं उनकी जानकारी के लिए बता दें कि आवेदन पत्र 1 मार्च 2019 तक भरे जाने थे अब आवेदन प्रकिया खत्म हो चुकी है ।

डीएसएसएसबी भर्ती 2019 के लिए जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते थे वह ऑनलाइन आवेदन 30 जनवरी 2019 से डीएसएसएसबी की आधिकारिक वेबसाइट से कर सकते थे। डीएसएसएसबी भर्ती 2019 के इच्छुक उम्मीदवारों को बता दें कि आवेदन पत्र को भरने से पहले इस बात का खास ध्यान देगा होगा कि वह मांगी गई पात्रता मानदंड को पूरा कर रहे हैं या नहीं। आवेदन पत्र भरने के लिए उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क 100/- रूपये देना होगा। आरक्षित वर्ग को आवेदन शुल्क में छूट दी गयी है।

डीएसएसएसबी भर्ती आवेदन पत्र 2019

डीएसएसएसबी भर्ती 2019 का आवेदन पत्र भरने के लिए उम्मीदवार हमारे द्वारा बताये गये टिप्स को फॉलो करके भर सकते हैं। जिसके माध्यम से उम्मीदवारों को आवेदन पत्र भरने में आसानी होगी । डीएसएसएसबी भर्ती 2019 से जुड़ी जानकारी उम्मीदवारों को हमारे इस आर्टिकल से प्राप्त होगी। डीएसएसएसबी भर्ती 2019 आवेदन भरने की कुछ महत्वपूर्ण तिथियां हमारे इस आर्टिकल से प्राप्त होगी जो नीचे दी गई सारिणी में उम्मीदवार देख सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां

कार्यक्रम तिथि
ऑनलाइन आवेदन पत्र शुरु होने की तिथि 30 जनवरी 2019
आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि 1 मार्च 2019

आवेदन पत्र : डीएसएसएसबी जूनियर इंजीनियर भर्ती 2019 आवेदन पत्र यहाँ से प्राप्त करें।

आधिकारिक वेबसाइट : delhi.gov.in

आवेदन शुल्क

DSSSB भर्ती 2019 के लिए इच्छुक उम्मीदवारों को अलग- अलग वर्गों के अनुसार आवेदन पत्र भरने का आवेदन शुल्क करना होगा । आवेदन पत्र भरने के बाद उम्मीदवार ऑनलाइन ही आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। इच्छुक उम्मीदवार डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग के माध्यम से आवेदन शुल्क का भुगतान कर सकते हैं।

  • जनरल / ओबीसी उम्मीदवारों को 100/ –रु का आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा।
  • एसटी, एससी, महिला और पीडब्लयूडी वर्ग के उम्मीदवारों को कोई आवेदन शुल्क का भुगतान नहीं करना होगा।

डीएसएसएसबी भर्ती आवेदन पत्र 2019 ऐसे करें आवेदन

डीएसएसएसबी भर्ती 2019 के उम्मीदवारों को आवेदन पत्र भरने के लिए हमारे द्वारा बताये गये टिप्स को फॉलो करने के बाद आसानी से आवेदन कर सकते हैं। डीएसएसएसबी भर्ती 2019 हमारे पेज पर बताये गये टिप्स को फॉलो करके आवेदन पत्र की प्रकिया को पूरा कर सकेंगे।

  • डीएसएसएसबी भर्ती 2019 के इच्छुक उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट delhi.gov.in पर जाना होगा।
  • आधिकारिक वेबसाइड को ओपन करने के बाद मेन पेज ओपन होगा।
  • पंजीकरण प्रक्रिया शुरू करने के लिए on DSSSB भर्ती 2019 ऑनलाइन आवेदन ’पर क्लिक करें।
  • ऑनलाइन आवेदन क्लिक करने के बाद मांगी गई जानकारी को उम्मीदवार सही ढंग से भरें।
  • आवेदन पत्र प्रकिया को पूरा करने के बाद आवेदन शुल्क जमा करना होगा।
  • आवेदन शुल्क नेट बैंकिग के माध्यम से भर सकते हैं।
  • आवेदन शुल्क जमा करने के बाद सबमिट का बटन दबा दें।

डीएसएसएसबी भर्ती 2019 प्रवेश पत्र

डीएसएसएसबी भर्ती 2019 के एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट delhi.gov.in पर जारी कर दिये जायेंगे। डीएसएसएसबी भर्ती 2019 एडमिट कार्ड जारी होने की तिथि अभी घोषित नहीं की गई है लेकिन जारी होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिये जायेंगे।एडमिट कार्ड परीक्षा से 10 दिन पहले जारी कर दिया जायेगा। इच्छुक उम्मीदवार एडमिट कार्ड जारी होने के बाद अपना एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकेंगे। इसके अलावा हमारे पेज पर दी गई लिंक से भी एडमिट कार्ड निकाल सकते हैं। परीक्षा के समय उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड ले जाना बेहद आवश्यक है यदि उम्मीदवार परीक्षा के समय एडमिट कार्ड ले जाना भूल जाते हैं तो उम्मीदवार परीक्षा देने का योग्य नहीं होगा।

डीएसएसएसबी भर्ती

अपने विचार बताएं।