जिन उम्मीदवारों ने डीएसएसएसबी एलडीसी भर्ती 2019 परीक्षा दी होगी वह उम्मीदवार अपना रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकेंगे। डीएसएसएसबी एलडीसी भर्ती 2019 परिणाम जारी होने की तिथि अभी घोषित नहीं कि गई है लेकिन परीक्षा आयोजन खत्म होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट पर परीक्षा परिणाम जारी कर दिये जायेंगे। इसलिए जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा में अपना अहम योगदान निभाया होगा वह आधिकारिक वेबसाइट पर अपना रिजल्ट प्राप्त कर सकेंगे।

डीएसएसएसबी एलडीसी भर्ती 2019 के उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा देनी होगी। लिखित परीक्षा में दो पेपर होंगे वन टियर और टू टियर । वन टियर में उम्मीदवारों से जनरल अवेयरनेस के आधार पर प्रशन पूछे जायेंगे। तो वहीं अगर बात करें टियर टू की तो टियर टू में टेक्निकल से जुड़े सवाल होंगे। जिन उम्मीदवारों ने वन टियर और टू टियर में अपना एग्जाम दिया होगा। उनका परिणाम आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया जायेगा।

डीएसएसएसबी एलडीसी रिजल्ट 2019

डीएसएसएसबी एलडीसी भर्ती 2019 परीक्षा का परिणाम आधिकारिक वेबसाइट पर घोषित कर दिया जायेगा। इसके अलावा उम्मीदवार हमारे पेज पर दी लिंक से भी अपना रिजल्ट प्राप्त कर सकेंगे। कई बाद उम्मीदवारों को परिणाम जारी होने के बाद परिणाम डाउनलोड करने में परेशानियों का सामना करना पड़ता है। लेकिन आज हम इसी समस्याएँ को दूर करने के लिए कुछ सरल स्टेप्स लेकर आये हैं जिनके माध्यम से उम्मीदवार अपना रिजल्ट आसानी से प्राप्त कर सकते हैं। डीएसएसएसबी एलडीसी भर्ती 2019 से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण तिथियां नीचे दी गई सारिणी में देख सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां

कार्यक्रम तिथि
परीक्षा की तिथी घोषित की जायेगी
रिजल्ट घोषित की जायेगी

रिजल्ट : डीएसएसएसबी एलडीसी भर्ती 2019 , www.dsssb.delhigovt.nic.in पर घोषित होगा।

डीएसएसएसबी एलडीसी भर्ती रिजल्ट 2019 ऐसे करें डाउनलोड

परीक्षा खत्म होने के बाद उम्मीदवारों को डीएसएसएसबी एलडीसी भर्ती रिजल्ट देखने का इंतजार बेस्रबी से रहता है। लेकिन कई बार ऐसी स्थिति आती है कि उम्मीदवारों को रिजल्ट देखने में परेशानियों का सामना करना पड़ता है। डीएसएसएसबी एलडीसी भर्ती 2019 परीक्षा परिणाम की जानकारी आपको हमारे इस आर्टिकल से आसानी से मिल जायेगी।

  • सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइटwww.dsssb.delhigovt.nic.in पर जाना होगा।
  • उम्मीदवारों को लिंक ओपन करने के बाद होम पेज प्राप्त होगा।
  • होम पेज पर उम्मीदवारों को रिजल्ट ऑप्शन दिखाई देगा।
  • रिजल्ट ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद उम्मीदवारों को लेटेस्ट रिजल्ट का ऑप्शन दिखाई देगा।
  • इस ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद उम्मीदवार अपनी भर्ती के लिंक पर क्लिक करें।
  • क्लिक करने के बाद उम्मीदवारों को अपना रजिस्ट्रेश आईडी और पासवर्ड भरना होगा।
  • रजिस्ट्रेश आईडी भरने के बाद सबमिट करें।
  • सबमिट करते ही उम्मीदवारों के सामने रिजल्ट खुल जायेगा फिर आप इसको डाउनलोड कर लें या फिर प्रिंट कर लें।

डीएसएसएसबी एलडीसी

अपने विचार बताएं।