dtu 2019 application form

दिल्ली टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी (डीटीयू) द्वारा बी.टेक और एम.टेक कोर्स के लिए कॉमन एंट्रेंस एग्जाम (सीईई) आयोजित कराया जाता है। जो छात्र डीटीयू इंजीनियरिंग कोर्स में एडमिशन लेना चाहते हैं उन्हें सीईई एंट्रेंस एग्जाम पास करना होगा। डीटीयू सीईई एंट्रेंस एग्जाम 2019 में शामिल होने के लिए इच्छुक उम्मीदवारों को पहले अपना आवेदन पत्र भरना होगा। डीटीयू एडमिशन के लिए आवेदन पत्र जून 2019 से भरे जाएंगे। जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं उन्हें ऑनलाइन आवेदन करना होगा।

डीटीयू इंजीनियरिंग एंट्रेंस एग्जाम 2019 ऑनलाइन आवेेदन करने के लिए उम्मीदवारों को दिल्ली टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट dtu.ac.in पर जाना होगा। आवेदन पत्र आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन जारी किये जाएंगे। ऑलाइन आवेदन पत्र आप आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड करके प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा आप हमारे इस पेज से भी आवेदन पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। आवेदन पत्र डाउनलोड करने का लिंक इसी पेज पर अपलोड किया जाएगा। डीटीयू सीईई 2019 आवेदन पत्र के संबंध में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए आप इस पेज को पूरा पढ़ सकते हैं।

DTU 2019 आवेदन पत्र

सभी उम्मीदवारों को बता दें कि दिल्ली टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी नें प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन पत्र जारी होने की तारीख की घोषणा नहीं की है। लेकिन पिछले साल के आधार पर आवेदन पत्र जून 2019 में जारी हो सकते है। सभी उम्मीदवारों को आवेदन पत्र के साथ प्रवेश परीक्षा शुल्क का भुगतान भी करना होगा। बिना आवेदन शुल्क का भुगतान किए आवेदन पत्र स्वीकार नहीं किया जाएगा। आवेदन शुल्क ऑनलाइन माध्यम से जमा करना होगा। सभी उम्मीदवार अंतिम तारीख से पहले आवेदन प्रक्रिया को पूरी कर लें। आवेदन प्रक्रिया की जरूरी तारीखें नीचे बनीं टेबल से जान सकते हैं।

महत्त्वपूर्ण तारीखें

कार्यक्रम तारीख
ऑनलाइन आवेदन की पहली तारीख जून 2019
ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तारीख जून 2019

आवेदन पत्रDTU 2019 आवेदन पत्र प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करें।

आधिकारिक वेबसाइटdtu.ac.in

आवेदन शुल्क

  • जनरल केटेगरी के उम्मीदवारों को 1000/- रुपये आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा।
  • एससी/एसटी/पीडब्लयूडी/ केटेगरी के उम्मीदवार को 500/- रुपये आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा।
  • आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन नेट बैंकिंग/क्रेडिट कार्ड/डेबिट कार्ड से करना होगा।
  • बिना आवेदन शुल्क जमा किए आवेदन पत्र अधूरा माना जाएगा। इसलिए आवेदन शुल्क जमा करना न भूलें।

DTU 2019 आवेदन पत्र कैसे भरें

अगर आप दिल्ली टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी इंजीनियरिंग एडमिशन 2019 के लिए एंट्रेंस एग्जाम एप्लिकेशन फॉर्म भरने के आसान स्टेप्स जानना चाहते हैं तो नीचे दिए गए बिंदुओं को पढ़ सकते हैं। इन बिंदुओं को पढ़कर आप अपना आवेदन आसानी से कर सकते हैं।

  • ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को सबसे पहले इस पेज पर दिए गए आवेदन पत्र के लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • लिंक पर क्लिक करने के बाद डीटीयू की आधिकारिक वेबसाइट का मेन पेज खुल जाएगा।
  • मेन पेज पर ऊपर की तरफ एडमिशन का लिंक होगा।
  • आपको उस लिंक पर अगल अगल कोर्स के ऑप्शन दिखाई देंगे।

  • आप इंजीनियरिंग के जिस कोर्स में एडमिशन लेने के लिए एंट्रेंस परीक्षा देना चाहते हैं उस ऑप्शन को सिलेक्ट कर आवेदन पत्र भर सकते हैं।
  • उम्मीदवार आवेदन पत्र भरने से पहले उसमें दिए दिशा निर्देशों को एक बार अच्छे से पढ़ लें और योग्यता मापदंड की जांच करने के बाद ही अपना आवेदन पत्र भरें।
  • आवेदन पत्र के किसी भी कॉलम को अधूरा या खाली न छोडें और आवेदन पत्र पूरा करके सही समय पर आवेदन शुल्क के साथ जमा कर दें।

DTU 2019 एडमिट कार्ड

डीटीयू द्वारा एंट्रेंस परीक्षा के लिए उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे। एडमिट कार्ड सिर्फ उन उम्मीदवारों के जारी होंगे जिन्होंने अपना आवेदन सही समय पर पूरा करके जमा किया होगा। उम्मीदवारों को अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड करने होंगे। एंट्रेंस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड बहुत जरूरी दस्तावेज होता है।

डीटीयू 2019 एडमिशन 

अपने विचार बताएं।