जिन छात्रों ने दिल्ली विश्वविद्यालय में एडमिशन लेने के लिए रजिस्ट्रेशन किया है उन छात्रों को बता दें कि रजिस्ट्रेशन प्रकिया पूरी होने के बाद दिल्ली यूनिवर्सिटी की ओर से कट ऑफ लिस्ट 2019 जारी की जायेगी। डीयू आमतौर पर 5 से 8 कट ऑफ जारी होने का शेड्यूल तैयार करता है लेकिन कई बार सीटें बचने पर 8 से ज्यादा भी कट ऑफ जारी करता है। जिन छात्रों के अंक पहली कट ऑफ में आ जाते हैं वह विभिन्न कॉलेजों द्वारा विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश कर सकते हैं। डीयू अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर कट ऑफ जारी करेगी जिसके बाद छात्र अपनी कट ऑफ प्राप्त कर सकते हैं इसके अलावा छात्र हमारे पेज पर दी गई लिंक से दिल्ली विश्वविद्यालय पहली कट ऑफ 2019 प्राप्त कर सकेंगे। जो भी छात्र डीयू फर्स्ट कट ऑफ लिस्ट 2019 की जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं वह हमारे पेज पर दी गई जानकारी को पूरा पढ़ सकते हैं।

डीयू पहली कट ऑफ लिस्ट 2019

दिल्ली विश्वविद्यालय फर्स्ट कट ऑफ़ लिस्ट 2019 यूजी कोर्स में प्रवेश करने वाले छात्रों के लिए जारी करेगी, जिसमें वाणिज्य, कला और विज्ञान में प्रवेश करने के वाले छात्र अपनी कट ऑफ देख प्राप्त कर सकते हैं। जो छात्र यूजी कोर्स में एडमिशन लेना चाहते हैं उनको बता दें कि डीयू पहली कट ऑफ लिस्ट 2019, कक्षा 12वीं में प्राप्त अंकों के आधार पर विश्वविद्यालयों के विभिन्न कॉलेजों द्वारा अधिसूचित / प्रदर्शित की जाती है। जो छात्र DU First Cut Off List 2019 से जुड़ी जानकारी हमारे पेज पर प्राप्त कर सकते हैं।

डीयू पहली कट ऑफ लिस्ट 2019

जिन छात्रों ने रजिस्ट्रेशन किया होगा उनको कट ऑफ जारी होने का इंतजार बेस्रबी से है लेकिन छात्र हमारे पेज पर वर्ष 2018 की कट ऑफ लिस्च को देखकर अंदाजा लगा सकते हैं कि वर्ष 2019 में किस तरह डीयू की कट ऑफ लिस्ट प्रकाशित कि जायेगी, डीयू पहली कट ऑफ लिस्ट जारी होने कि तिथि घोषित कर दी गई है जिसके बाद छात्र हमारे पेज पर डीयू कट ऑफ 2019 प्राप्त कर सकेंगे।

डीयू पहली कट ऑफ लिस्ट 2018

जो छात्र वर्ष 2018 की पहली कट ऑफ लिस्ट की जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं वह हमारे पेज पर दी हुई कट ऑफ 2018 से जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

डीयू पहली कट ऑफ़ लिस्ट 2018 – कॉमर्स एंड आर्ट्स 

डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

डीयू पहली कट ऑफ़ लिस्ट 2018 – साइंस

डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

आधिकारिक वेबसाइट- du.ac.in

डीयू कट ऑफ 2019

Mody University Apply Now!!

अपने विचार बताएं।