ईएसआईसी आईएमओ भर्ती 2018

कर्मचारी राज्य बीमा निगम में भर्ती के लिए आवेदन शुरु हो चुके हैं। यह भर्ती आईएमओ ग्रेड – II (एलोपैथिक) पद के लिए निकाली गई है। आपको बता दें कि कुल 771 पदों पर भर्ती निकाली गई है। इच्छुक उम्मीदवारों को बता दें कि आवेदन 12 अक्टूबर 2018 से शुरु हो गए हैं। ईएसआईसी आईएमओ भर्ती 2018 के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 10 नवंबर 2018 है। उम्मीदवारों को आखिरी तारीख से पहले आवेदन प्रक्रिया को पूरा करना होगा। जो उम्मीदवार आवेदन प्रक्रिया को सही से पूरा कर लेंगे। उन उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। लिखित परीक्षा के बाद उम्मीदवार अपना रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकेंगे। उम्मीदवार अगलासेम वेबसाइट से भी अपना रिजल्ट देख सकेंगे। इससे जुड़ी अधिक जानकारी के लिए आप पूरा पेज पढ़ सकते हैं।

ये पढ़े – ईएसआईसी आईएमओ भर्ती 2018 डिटेल्ड सिलेबस, परीक्षा पैटर्न यहां से देखें।

ईएसआईसी आईएमओ भर्ती 2018 (ESIC IMO RECRUITMENT 2018)

ईएसआईसी आईएमओ भर्ती 2018 आवेदन प्रक्रिया पूरी होने बाद लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी। लिखित परीक्षा होने के कुछ दिन बाद रिजल्ट भी जारी कर दिया जाएगा। जो उम्मीदवार लिखित परीक्षा में सफल हो जाएंगे। वो उम्मीदवार अगले पड़ाव में जाने के लिए योग्य हो जाएंगे। उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा के बाद इंर्टव्यू के लिए बुलाया जाएगा। इससे जुड़ी जरुरी तारीखों के बारे में जानने के लिए आप नीचे दी गई टेबल देख सकते हैं।

प्रवेश पत्र – ईएसआईसी आईएमओ भर्ती 2018 प्रवेश पत्र, यहां से प्राप्त करें।

महत्तवपूर्ण तारीखें

कार्यक्रम तारीखें
आवेदन शुरु होने की तारीख 12 अक्टूबर 2018
आवेदन खत्म होने की तारीख 10 नवंबर 2018
आवेदन शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख 13 नवंबर 2018
प्रवेश पत्र जारी होने की तारीख घोषित की जाएगी
परीक्षा की तारीख घोषित की जाएगी
परीक्षा परिणाम की तारीख घोषित की जाएगी
इंर्टव्यू की तारीख घोषित की जाएगी

ईएसआईसी आईएमओ भर्ती 2018 परीक्षा परिणाम

ईएसआईसी आईएमओ भर्ती 2018 लिखित परीक्षा के बाद उम्मीदवारों को परीक्षा परिणाम का इंतजार रहेगा। जो उम्मीदवार लिखित परीक्षा में पास हो जाएंगे। उनके नाम आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे। जो उम्मीदावर ईएसआईसी 2018 लिखित परीक्षा में पास हो जाएंगे। बीमा चिकित्सा अधिकारी ग्रेड -2 (एलोपैथिक) पद के लिए उम्मीदवारों को इंर्टव्यू के लिए बुलाया जाएगा।

इंर्टव्यू को उपयुक्त स्थान पर आयोजित किया जाएगा। जिसकी जानकारी उम्मीदवारों को पहले ही दे दी जाएगी। इंर्टव्यू कुल 50 अंक का होगा। फाइनल सेलेक्शन लिखित परीक्षा और इंर्टव्यू के अंको को जोड़कर किया जाएगा। जिसमें लिखित परीक्षा कुल 200 अंक की आयोजित की जाएगी। और इंर्टव्यू कुल 50 अंक का आयोजित किया जाएगा। इन दोनों के अंको को जोड़कर उम्मीदवारों का फाइनल सेलेक्शन किया जाएगा।

लिखित परीक्षा का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। उम्मीदवार यहां से भी अपना रिजल्ट देख सकेंगे। जिन उम्मीदवारों का नाम आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। र्सिफ उन्हीं उम्मीदवारों को इंर्टव्यू के लिए बुलाया जाएगा। उसके बाद आगे की प्रक्रिया को पूरा किया जाएगा।

अपने विचार बताएं।