esic stenographer udc recruitment 2019 result

जो उम्मीदवार कर्मचारी राज्य बीमा निगम के स्टेनोग्राफर और अपर डिवीज़न क्लर्क के पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करेंगे उनको ईएसआईसी की ओर से प्रवेश पत्र जारी किये जायेंगे। जिसके बाद उन उम्मीदवारों की परीक्षा आयोजित की जाएगी। परीक्षा आयोजित होने के कुछ दिन बाद ही उम्मीदवारों के परिणाम जारी किये जायेंगे। जो उम्मीदवार पहले चरण की परीक्षा में सफल होंगे उन्हें दूसरे चरण की परीक्षा और अपर डिवीज़न क्लर्क के उम्मीदवारों को तीसरे राउंड की परीक्षा के लिए बुलाया जायेगा। परीक्षा होने के बाद उम्मीदवारों के उनके द्वारा परीक्षा में प्राप्त अंको को जोड़कर एक फाइनल परिणाम जारी किया जायेगा।

उम्मीदवारों को बता दें कि ईएसआईसी ने भर्ती के परिणाम जारी करने की तिथि अभी निर्धारित नहीं की है जैसे ही परिणाम घोषित करने की तिथि घोषित की जाएगी उम्मीदवार ईएसआईसी स्टेनोग्राफर एवं यूडीसी रिजल्ट 2019 प्राप्त करने के पूरी जानकारी प्राप्त कर सकेंगे। उम्मीदवार अपने परिणाम प्राप्त करने के लिए कर्मचारी राज्य बीमा निगम की ऑफिसियल वेबसाइट www.esic.nic.in पर जा सकते हैं। भर्ती प्रक्रिया से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार हमारे पेज पर नीचे दी गई बटन पर क्लिक करके मेन पेज पढ़कर प्राप्त कर सकते हैं।

ईएसआईसी स्टेनोग्राफर एवं यूडीसी रिजल्ट 2019

उम्मीदवारों को बता दें कि भर्ती की आवेदन प्रक्रिया 16 मार्च 2019 से 15 अप्रैल 2019 तक निर्धारित की गई है। इच्छुक उम्मीदवार तय तिथियों के अंदर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। उम्मीदवार ईएसआईसी भर्ती 2019 से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए कर्मचारी राज्य बीमा निगम की ऑफिसियल वेबसाइट www.esic.nic.in पर जा सकते हैं और भर्ती से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण तिथियों की जानकारी नीचे दी गई टेबल से भी देख सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां

कार्यक्रम महत्वपूर्ण तिथियां
परीक्षा की प्रस्ताविततिथि घोषित की जाएगी
परिणाम जारी होने की तिथि घोषित की जाएगी

परिणाम : ईएसआईसी स्टेनोग्राफर और यूडीसी 2019 रिजल्ट www.esic.nic.in पर उपलब्ध होगा।

ईएसआईसी स्टेनोग्राफर एवं यूडीसी रिजल्ट 2019 प्राप्त करने के मुख्यबिंदु

  • ईएसआईसी भर्ती 2019 परिणाम प्राप्त करने के लिए उम्मीदवार को सबसे पहले कर्मचारी राज्य बीमा निगम की ऑफिसियल वेबसाइट www.esic.nic.in पर जाना होगा जिससे वेबसाइट का होम पेज ओपन हो जायेगा।

  • होम पेज पर जब परिणाम जारी कर दिए जायेंगे तो उम्मीदवारों को भर्ती से सम्बंधित परिणाम प्राप्त करने के लिंक दिखाई देगा उम्मीदवार उस लिंक पर क्लिक करेंगे।
  • लिंक पर क्लिक करने से उम्मीदवारों का परिणाम एक नए पेज पर मेरिट लिस्ट के रूप में खुलकर सामने आ जायेगा।
  • उम्मीदवार वहां से अपना रिजल्ट डाउनलोड या सेव कर सकते हैं।

ईएसआईसी स्टेनोग्राफर एवं यूडीसी भर्ती 2019

उम्मीदवारों को बता दें कि स्टेनोग्राफर के लिए उम्मीदवारों को दो चरणों में परीक्षा देनी होगी और बाद में दोनों परीक्षाओं के अंको का योग करके उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया जायेगा। शॉर्टलिस्ट किये उम्मीदवारों के परिणाम जारी किये जायेंगे और उनको भर्ती के लिए चयनित किया जायेगा। इसके साथ अपर डिवीज़न क्लर्क के पदों के लिए उम्मीदवारों को तीन राउंड परीक्षाओं से गुजरना होगा। जो उम्मीदवार तीनों परीक्षाओं में सफल होंगे उन्हें शॉर्टलिस्ट करके परिणाम जारी कर उनको भर्ती के लिए चयनित किया जायेगा।

ईएसआईसी भर्ती

अपने विचार बताएं।