fssai recruitment 2019

एफएसएसएआई जिसे हम फ़ूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्ड अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया के नाम से जानते हैं ने टेक्निनल ऑफिसर, पर्सनल असिस्टेंट और विभिन्न पदों पर भर्ती निकाली है। भारतीय खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण (FSSAI) ने विभिन्न पदों की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी कर दी है। जो उम्मीदवार एफ़एसएसएआई भर्ती 2019 में भाग लेना चाहते हैं वे भर्ती प्रक्रिया में भाग ले सकते हैं। उम्मीदवारों को बता दें कि आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन माध्यम से पूरी की जा सकेगी। एफ़एसएसएआई भर्ती 2019 के विभिन्न पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 15 मार्च 2019 से शुरू होने वाली थी जो अब 26 मार्च से शुरू हो रही है और आवेदन की अंतिम तिथि 14 अप्रैल 2019 निर्धरित की गई थी वो अब बढ़ाकर 25 अप्रैल 2019 तक कर दी गई है।

उम्मीदवार आवेदन प्रक्रिया फ़ूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्ड अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया (FSSAI) की ऑफिसियल वेबसाइट fssai.gov.in पर जाकर पूरी कर सकेंगे। उम्मीदवार ध्यान रखें की आवेदन पत्र केवल ऑनलाइन माध्यम से ही प्राप्त किये जायेंगे। ऑफ़लाइन माध्यम से दिए गए आवेदन मान्य नहीं किये जायेंगे। इसके साथ उम्मीदवार आवेदन प्रक्रिया तय समय सीमा के अंदर पूरी कर लें। तय समय के बाद दिए गए आवेदन निरस्त कर दिए जायेंगे।

एफएसएसएआई भर्ती 2019

उम्मीदवार एफ़एसएसएआई (FSSAI) भर्ती 2019 से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए भारतीय खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण (FSSAI) की ऑफिसियल वेबसाइट fssai.gov.in पर जाकर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं एवं साथ ही हमारे पेज को पूरा पढ़कर भी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। उम्मीदवार एफ़एसएसएआई भर्ती 2019 से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण तिथियों की जानकारी नीचे दी गयी टेबल से देख सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां

कार्यक्रम महत्वपूर्ण तिथियां
आवेदन पत्र शुरू होने की तिथि 15 मार्च 2019 26 मार्च2019
आवेदन की अंतिम तिथि 14 अप्रैल2019 25 अप्रैल2019
प्रवेश पत्र जारीहोने की तिथि घोषित की जाएगी
परीक्षा की प्रस्तावित तिथि घोषित की जाएगी
परिणाम जारी होने की तिथि घोषित की जाएगी

एफएसएसएआई भर्ती 2019 रिक्ति विवरण

टोटल पद : 275

पद पदों की संख्या
असिस्टेंट डायरेक्टर 05
असिस्टेंट डायरेक्टर (टेक्निकल) 15
टेक्निकल ऑफिसर 130
सेंट्रल फ़ूड सेफ्टी ऑफिसर 37
एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर 02
असिस्टेंट 34
जूनियर असिस्टेंट ग्रेड 1 07
हिंदी ट्रांसलेटर 02
पर्सनल असिस्टेंट 25
असिस्टेंट मैनेजर (आईटी) 05
आईटी असिस्टेंट 03
डेप्युटी मैनेजर 06
असिस्टेंट मैनेजर 04

एफएसएसएआई भर्ती 2019 चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों को एफ़एसएसएआई भर्ती के भाग लेने के लिए सबसे पहले ऑनलाइन प्रक्रिया पूरी करनी होगी। आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद जिन उम्मीदवारों ने पूर्ण जानकारी और तय तिथियों के अंदर आवेदन किये होंगे उनके प्रवेश पत्र जारी किये जायेंगे। प्रवेश पत्र जारी किये जाने के बाद एफ़एसएसएआई उम्मीदवारों की परीक्षा आयोजित करेगा। जो उम्मीदवार परीक्षा में सफल होंगे उन उम्मीदवारों को इंटरव्यू प्रक्रिया के लिए बुलाया जायेगा। उसके बाद उम्मीदवारों के फाइनल परिणाम जारी कर चयन किया जायेगा।

एफएसएसएआई भर्ती 2019 आवेदन पत्र

जो उम्मीदवार एफ़एसएसएआई भर्ती 2019 के ऊपर दिए गए विभिन्न पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं वे भारतीय खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण (FSSAI) की ऑफिसियल वेबसाइट fssai.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया में भाग ले सकते हैं। उम्मीदवार को बता दें कि आवेदन प्रक्रिया 15 मार्च 2019 से शुरू होगी और आवेदन की अंतिम तिथि 14 अप्रैल 2019 निर्धारित की है। जो उम्मीदवार भर्ती प्रक्रिया में भाग लेना चाहते हैं वे वे तय तिथियों के अंदर अपनी आवेदन प्रक्रिया पूरी कर लें।

उम्मीदवारों को जानकारी दे दें कि एफ़एसएसएआई ने भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया निशुल्क रखी है अर्थात उम्मीदवारों को इस भर्ती में आवेदन करने के लिए कोई भी आवेदन फीस नहीं देनी होगी। उम्मीदवार भर्ती प्रक्रिया से जुड़ी अधिक जानकारी फ़ूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्ड अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया (FSSAI) की ऑफिसियल वेबसाइट fssai.gov.in पर प्राप्त कर सकते हैं।

आवेदन पत्र : एफ़एसएसएआई भर्ती 2019 आवेदन पत्र यहाँ से प्राप्त करें।

लॉगिन : उम्मीदवार आवेदन प्रक्रिया पूरी करने के लिए लॉगिन यहाँ करें।

एफएसएसएआई भर्ती 2019 प्रवेश पत्र

एफ़एसएसएआई (FSSAI) भर्ती की आवेदन प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद उम्मीदवारों के प्रवेश पत्र जारी करेगा। उम्मीदवार प्रवेश पत्र फ़ूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्ड अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया (FSSAI) की ऑफिसियल वेबसाइट fssai.gov.in पर जाकर प्राप्त कर सकेंगे। उम्मीदवारों को बता दें कि अभी एफ़एसएसएआई ने प्रवेश पत्र जारी करने की तिथि की घोषणा नहीं की है जैसे ही एफ़एसएसएआई भर्ती के लिए प्रवेश पत्र जारी करेगा वे हमारे पेज से पूरी जानकारी प्राप्त कर सकेंगे और साथ ही उम्मीदवारों की सहूलियत के लिए हम अपने पेज पर प्रवेश पत्र प्राप्त करने के लिंक भी उपलब्ध करा देंगे।

एफएसएसएआई भर्ती 2019 परिणाम

एफ़एसएसएआई (FSSAI) उम्मीदवारों की परीक्षा आयोजित कराने के बाद उनके परिणाम जारी करेगा। उम्मीदवारों को बता दें कि एफ़एसएसएआई ने अभी परिणाम जारी करने की तिथि को अभी जारी नहीं किया है। जैसे ही परिणाम की तिथि एफ़एसएसएआई जारी करेगा उम्मीदवार हमारे पेज से पूरी जानकारी प्राप्त कर सकेंगे। इसके साथ जब परिणाम जारी कर दिए जायेंगे तो उम्मीदवार हमारे पेज पर दिए गए लिंक से भी परिणाम प्राप्त कर सकेंगे। उम्मीदवार भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए फ़ूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्ड अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया (FSSAI) की ऑफिसियल वेबसाइट fssai.gov.in पर भी जा सकते हैं।

एफएसएसएआई (FSSAI)

भारतीय खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण की स्थापना वर्ष 2006 में खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम के अंतर्गत की गई थी। एफ़एसएसएआई का उद्देश्य खाद्य पदार्थों के विक्री, भण्डारण, वितरण तथा आयात आदि को नियंत्रित करना है। यह खाद्य पदार्थों की गुणवत्ता की जाँच भी करता है एवं खाद्य पदार्थों में मिलावट की जाँच भी करता है।

एफ़एसएसएआई (FSSAI) भर्ती 2019 की अधिसूचना अधिसूचना यहाँ से प्राप्त करें।

Shiv Nadar University(Form Closing Soon) Apply Now!!

अपने विचार बताएं।